अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: December 2013

गेंहू चुराने वाला अन्तरराज्यीय चोर गिरोह गिरफ्तार

चोरी के वाहनों समेत करीब 26 लाख का माल बरामद

रतलाम,31 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। वर्ष 2013 का अन्तिम दिन पुलिस के लिए बडा शुभ साबित हुआ। पुलिस ने गोदामों से गेंहू चुराने वाले एक अन्तराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश कर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस ने इन अपराधियों से चुराए गए वाहनों के साथ साथ करीब 26 लाख का माल बरामद किया। इसके साथ ही महाराष्ठ्र और मध्यप्रदेश में की गई अनेक वारदातों का भी पर्दाफाश इस गिरफ्तारी से हुआ है। चोर गिरोह का पर्दाफाश करने वाली टीम को पांच हजार रु.का नगद पुरस्कार भी देने की घोषणा की गई है।

अधिक खनन गतिविधियों वाले क्षेत्रों में सड़क निर्माण नई तकनीक से होगा

लोक निर्माण मंत्री ने विभागीय अधिकारियों के साथ की बैठक

भोपाल ,30 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह ने कहा है कि अधिक खनन गतिविधियों वाले क्षेत्रों में सड़क निर्माण संबंधी नयी तकनीकी डिजाइन बनाई जायें। उन्होंने कहा कि नये डिजाइन से सड़क निर्माण होने से भारी वाहनों के आवागमन से सड़कों के जल्दी खराब होने की समस्या दूर हो सकेगी। श्री सिंह ने निर्माण कार्य को गति देने के लिये आवश्यक तकनीकी अमले की भर्ती प्रक्रिया को भी शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। मंत्री श्री सिंह निर्माण भवन में विभागीय अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

दोष-सिद्धि की दर बढ़ाने के लिए गंभीर प्रयास जरूरी -कलेक्टर

सतर्कता एवं माॅनिटरिंग समिति की बैठक सम्पन्न

रतलाम 30 दिसम्बर (इ खबर टुडे)।  कलेक्टर  राजीव दुबे ने कहा कि जिले में  अनुसूचित वर्गों पर अत्याचार के मामलों में दोष-सिद्धि की दर तर्कसंगत रूप से उपयुक्त स्तर पर पहुंचाये जाने के लिए गंभीर प्रयास जरूरी हंै। उन्होंने मौजूदा दोष-सिद्धि की दर को शोचनीय करार दिया। बैठक में रतलाम ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर भी मौजूद थे।

गणतंत्र दिवस पर गरिमामय समारोह आयोजित होगा

तैयारियों के सिलसिले में बैठक सम्पन्न

रतलाम 30 दिसम्बर(इ खबर टुडे)। आगामी 26 जनवरी 2014 को गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर गरिमामय समारोह आयोजित होगा। आयोजन की तैयारियों के सिलसिले में आज यहां कलेक्टर राजीव दुबे की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक डाॅ. जी.के पाठक और अपर कलेक्टर निर्मल उपाध्याय भी मौजूद थे।

स्कूल शिक्षा मंत्री एवं राज्य मंत्री के बीच कार्य विभाजन

भोपाल ,29 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। राज्य शासन ने स्कूल शिक्षा मंत्री  पारस चन्द्र जैन एवं स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री  दीपक जोशी के मध्य कार्य का विभाजन किया है। अब चार विभाग की नस्ती स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री के माध्यम से स्कूल शिक्षा मंत्री को प्रस्तुत की जाएगी। इनमें मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड से संबंधित सभी कार्य, स्कूलों के अवकाश केलेण्डर से संबंधित सभी कार्य, नीति निर्धारण से संबंधित सभी कार्य और नियम निर्देशों से छूट से संबंधित सभी कार्य शामिल हैं।

अन्वेषण और कानून-व्यवस्था के लिये पृथक-पृथक पुलिस बल होंगे

गृह मंत्री श्री गौर ने की 100 दिवसीय कार्य-योजना पर चर्चा

भोपाल ,28 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने निर्देश दिये हैं कि प्रदेश के महानगरों के थानों में अन्वेषण और कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी पृथक-पृथक पुलिस बल को दी जाये। शुरूआती चरण में महानगर के थानों में मौजूदा पुलिस बल के बीच जिम्मेदारी सौंपकर व्यवस्था तत्काल शुरू की जाये। मंत्री श्री गौर ने मंत्रालय में आज गृह विभाग के अधिकारियों को सौ दिवस की कार्य-योजना पर चर्चा के दौरान यह निर्देश दिये। बैठक में सचिव गृह श्रीमती सीमा शर्मा, पुलिस महानिदेशक  नंदन दुबे सहित अन्य प्रमुख अधिकारी मौजूद थे।

स्वास्थ्य संचालक पहुंचे निरीक्षण करने

सुबह माधवनगर, दिन में तराना-ताजपुर-माकड़ोन
उपस्थिति कमजोर मिली, कई जगह नाराज हुए संचालक

उज्जैन 28 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। जिले की स्वास्थ्य सेवाओं की नब्ज जांचने आये संचालक अपने निरीक्षण के दूसरे दिन सुबह के समय माधवनगर अस्पताल की व्यवस्था जांचने पहुंचे थे। दिन में वे तराना-ताजपुर व माकड़ोन जैसे स्थलों पर निरीक्षण पर पहुंचे। सुबह उज्जैन के निरीक्षण में उपस्थिति कमजोर मिली थी। यही हालत दिनभर रही है। कुछ स्थानों पर लापरवाही के मुद्दे भी सामने आये हैं।

सौ से अधिक विशेष गाडियां चलेगी सिंहस्थ में

पश्चिम रेलवे महाप्रबन्धक हेमन्त कुमार ने कहा

रतलाम, 27 दिसम्बर (इ खबर टुडे)। पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक हेमन्त कुमार ने आज यहां कहा कि उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ महापर्व के मद्देनजर रेलवे द्वारा कई व्यवस्थाएं की जा रही है। सिंहस्थ के लिए सौ से अधिक विशेष यात्री गाडियां चलाई जाएगी,वहीं अनेक यात्री सुविधाओं में वृध्दि भी की जाएगी।

सैलाना जेल में बंद कैदी की मौत

धारा 151 में दस  दिन से बंद था मृतक
मानवाधिकार हनन का स्पष्ट मामला

रतलाम,27 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। सैलाना उप जेल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब कैदियों ने जेल पहरी को सूचना दी की एक बंदी के मुंह से झाग निकलने लगे। प्रहरी बंदी को चिकित्सालय लेकर पहुंचा तब तक उसकी मौत हो गई थी, घटना के बाद जिला जेल अधीक्षक श्री बांगरे भी सैलाना पहुंच गए। शव का पोस्टमार्ट्म करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। कैदी की अकाल मौत ने जिले में हो रहे मानवाधिकार हनन को स्पष्ट कर दिया है।

झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देने वाले ब्लैकमेलर गिरफ्तार

धमकी देकर प्रामेसरी नोट तक लिखवा लेते थे ठग

रतलाम,27 दिसम्बर ( इ खबर टुडे)। झूठे प्रकरण में फंसाने की धमकी देकर एक व्यक्ति से प्रामेसरी नोट लिखवाने वाले चार आरोपियों को एसपी स्क्वाड की टीम ने गिरफ्तार कर नामली पुलिस के सुपुर्द किया। पकड़े गए सभी आरोपी रतलाम निवासी है पुलिस ने विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo