अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: October 2013

प्रदेश भाजपा ने जारी की 147 की पहली सूची

दो मंत्री,17 विधायकों के टिकट कटे,रतलाम सिटी पर अब तक फैसला नहीं
नई दिल्ली,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 147 नामों की पहली सूचि जारी कर दी है। इस सूची में दो मंत्री और सत्रह विधायकों के टिकट काट दिए गए है। रतलाम सिटी केप्रत्याशी का फैसला अब तक नहीं हो सका है। भाजपा की दूसरी सूची दीपावली के बाद जारी होने की संभावना है।पूरी सूची देखने के लिए नीचे क्लिक करें।

निर्वाचन व्यय दलों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण- प्रेक्षक श्री मीणा

व्यय प्रेक्षकों ने अधिकारियों की बैठक ली
रतलाम 31अक्टूबर/निर्वाचन आयोग व्दारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक डी.एस.मीणा ने कहा कि निर्वाचन के दौरान व्यय लेखा दलों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। अतएव उन्हंे पूरी जिम्मेदारी से अपने काम को अंजाम देना सुनिश्चित करना चाहिए। श्री मीणा आज यहां व्यय प्रेक्षक ए.हलधर के साथ निर्वाचन कार्य से संबंधित अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। बैठक में कलेक्टर श्री राजीव दुबे एवं पुलिस अधीक्षक डा.जी.के. पाठक भी मौजूद थे। व्यय प्रेक्षक श्री मीणा ने व्यय लेखा दलों में तैनात अधिकारियों को विस्तार से मार्गदर्शन दिया।

अमर शहीद जगदीश पाटीदार की स्मृति में रक्तदान

कुल 42 यूनिट रक्त एकत्रित,कबड्डी प्रतियोगिता गुणावद ने जीती
रतलाम,31 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम नगरा में अमर शहीद स्व.जगदीश पाटीदार के बलिदान दिवस पर रक्तदान शिविर व कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में 42 व्यक्तियों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में समग्र ग्राम विकास के मालवा प्रान्त प्रमुख रामप्रसाद पाण्डेय, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह दशरथ पाटीदार व रेडक्रास सोसायटी के कैलाश जोशी विशेष रुप से उपस्थित थे।

व्यय लेखा प्रेक्षक रतलाम पहुंचे

रतलाम 30 अक्टूबर / विधानसभा निर्वाचन-2013 के लिए निर्वाचन आयोग व्दारा नियुक्त व्यय लेखा प्रेक्षक  डी.एस.मीणा एवं अभिजीत हलधर रतलाम पहुंच गए हैं। वे यहां इप्का गेस्ट हाऊस में ठहरेंगे। श्री मीणा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र रतलाम शहर एवं रतलाम ग्रामीण के लिए व्यय लेखा प्रेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

टिकट के चक्कर में नींद उडी नेताओं की

दोनों पार्टियों में हर दिन नए नए नामों की चर्चा,दावेदार परेशान
रतलाम,29 अक्टूबर। जैसे जैसे चुनाव के दिन नजदीक आ रहे है टिकट के तमाम दावेदारों की नींद उडती जा रही है। टिकट मिलने या कटने के खयालों ने नेताओं को हैरान कर रखा है। उधर पार्टियां है कि प्रत्याशियों की अधिकृत घोषणा में देर करती जा रही है। हर दिन नए नाम चर्चाओं में आ जाते है और पुराने दावेदार परेशान हो जाते है। दोनो पार्टियों में फिलहाल एक जैसी हालत है। नेताओं के साथ साथ हर चौराहे और चाय पान की दुकानों पर भी यहीं मुद्दा चर्चा का खास विषय है।

ट्रक की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत

बहन को परीक्षा दिलाने जा रहा था युवक, जैन ढाबे के पास हुआ हादसा

रतलाम,29अक्टूबर (इ खबर टुडे)।  महू रोड पर ट्रक को ओव्हरटेक करने के चक्कर में आज दोपहर एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड गया। अपनी बहन को परीक्षा दिलाने के लिए ले जारे काटजू नगर निवासी पवन उर्फ सोनू की की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि उसकी बहन आयुषी गंभीर रुप से घायल है।

रिटर्निंग आफिसर निर्वाचन नियमों का प्रतिबद्धता से पालन करें- कलेक्टर

रतलाम 28अक्टूबर . कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव दुबे ने कहा कि रिटर्निंग आफिसर्स एवं सहायक रिटर्निंग आफिसर्स निर्वाचन कर्तव्य के दौरान निर्वाचन संबंधी नियमों और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पूरी प्रतिबद्धता से पालन करें। उन्हें अपने कर्तव्य के निष्पादन में पूरी निष्पक्षता बरतनी चाहिए।

कांग्रेस के दावेदारों ने भूरिया जी पर छोडा टिकट का फैसला

इन्दौर में हुई बैठक,अनवर नहीं लडेंगे चुनाव
इन्दौर / रतलाम 27 अक्टूबर (इ खबर टुडे)। रतलाम से कांग्रेस प्रत्याशी का फैसला करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया द्वारा ताबडतोड इन्दौर बुलाए गए दावेदारों की बैठक में प्रत्याशी के नाम पर कोई फैसला नहीं हो पाया। इन्दौर में जमा हुए तमाम दावेदारों ने प्रत्याशी चयन का अंतिम फैसला प्रदेश अध्यक्ष पर छोड दिया है। साथ ही प्रदेश नेतृत्व ने तमाम दावेदारों से इस बात की घोषणा भी करवाई कि कांग्रेस प्रत्याशी जो कोई भी हो,वे कांग्रेस को जिताने के लिए काम करेंगे। बैठक में यह भी स्पष्ट हो गया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता खुर्शीद अनवर कांग्रेस के प्रत्याशी नहीं होंगे।

अब चली निपटारे की सियासत

प्रत्याशी घोषणा के पूर्व ही दलों में आपसी फजीते शुरु
उज्जैन 27 अक्टूबर। राजनैतिक दलों में प्रत्याशी चयन का अंतिम दौर चालू हो गया है। अंतिम दौर कई मायने में महत्वपूर्ण बन गया है। इसी अंतिम दौर में सियासतदारों ने निपटारे की सियासत शुरु कर दी है। प्रत्याशी घोषणा के पूर्व दलों में अंदरुनी फजीते की यह शुरुआत है। इसके आगे-आगे देखिये होता है क्या?

मंत्री को बोल वचन भारी पड़े!

बोल पर कार्यकर्ताओं को पर्चे से भड़काने की कोशिश
उज्जैन 27 अक्टूबर। खाद्य मंत्री पारस जैन को अपने पांच साल के कार्यकाल में बोले गये वचन अब भारी पड़ने लगे हैं। बोल को लेकर कार्यकर्ताओं को पर्चे से उनके विरुध्द भड़काने की शुरुआत हो चुकी है। इस शुरुआत की प्रथम किश्त बाजार में आ गई है। सियासत का पहला दाव चला गया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo