अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: September 2013

कालोनियों की जांच के चलते सांसद प्रतिनिधि की दावेदारी खतरे में

कई गडबडियां है सांसद प्रतिनिधि द्वारा काटी गई कालोनियों में
रतलाम,30 सितम्बर(इ खबर टुडे)। जिला प्रशासन द्वारा शहर की वैध अवैध कालोनियों की जांच के कारण कांग्रेस टिकट के एक anil jhalaniदावेदार की दावेदारी खतरे में पडती नजर आ रही है। स्वयं को विधानसभा चुनाव में कांग्रेस टिकट का प्रबल दावेदार बता रहे उक्त नेता शहर के बडे भू माफियाओं में से एक है और उनके द्वारा काटी गई अनेक वैध अवैध कालोनियों में कई सारी गडबडियां है। ऐसे में प्रशासन द्वारा की जा रही जांच उनके राजनैतिक कैरियर पर ग्रहण लगा सकती है।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री को अकेला छोड़ा – मुख्यमंत्री श्री चैहान

दस जनपथ के भीतर हो गये दो सत्ता केन्द्र
मुख्यमंत्री श्री चैहान ने नरसिंहपुर और सिवनी जिलों में मांगा जनआशीर्वाद
भोपाल,29 सितम्बर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज नरसिंहपुर और सिवनी जिलों में जनआशीर्वाद लिया। नरसिंहपुर जिले के मुंगवानी तथा सिवनी जिले के आदेगांव, केवलारी तथा सिवनी में मुख्यमंत्री को सुनने अपार जनसमूह उमड़ पड़ा। श्री चैहान ने कंाग्रेसी जमाने में हुई प्रदेश की बर्बादी और पिछले दस सालों में भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश में किये गये विकास का उल्लेख करते हुये प्रदेशवासियों से तीसरी बार भाजपा को आशीर्वाद देकर उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की अपील की। इससे पहले उन्होंने सुबह नरसिंहपुर में कहा कि कांग्रेस ने अपने ही प्रधानमंत्री को अकेला छोड़ दिया है। प्रधानमंत्री की ऐसी कमजोरी पूरे भारत को कमजोर बना रही है।

महापौर द्वारा श्री कालिका माता नवरात्रि मेला स्थल का निरीक्षण

रतलाम 28 सितम्बर। आगामी 5 अक्टूबर से झाली तालाब के किनारे लगने वाले 15 दिवसीय श्री कालिका माता नवरात्रि मेला आयोजन हेतु निगम द्वारा की जाने वाली तैयारियों हेतु महापौर शैलेन्द्र डागा ने निगम अध्यक्ष दिनेश पोरवाल, नेता पक्ष  पवन सोमानी, बाजार समिति प्रभारी  संदीप यादव, राजस्व समिति प्रभारी  सतीश भारतीय, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा समिति प्रभारी  गोविन्द काकानी तथा पार्षदगण के साथ मेला प्रांगण, निगम रंगमंच, झुला स्थल आदि का निरीक्षण कर निगम अधिकारियों के साथ कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

युवराज के लिए सर्वोच्च पद की गरिमा का बलिदान

– तुषार कोठारी

दागी नेताओं के हित में लाए जा रहे अध्यादेश पर कांग्रेस के युवराज द्वारा की गई टिप्पणी के चाहे जो राजनीतिक निहितार्थ निकाले जा रहे हो,इससे ये जरुर निर्विवाद रुप से सिध्द हो गया है कि भारतीय लोकतंत्र के सर्वोच्च पद प्रधानमंत्री पद की गरिमा को पूरी तरह गिराManmohan दिया गया है। मनमोहन सिंह का नाम देश के इतिहास में शायद इसीलिए लिया जाएगा कि उन्होने प्रधानमंत्री पद की गरिमा को शर्मसार होने के स्तर तक गिरा दिया है। निश्चय ही ऐसे अयोग्य व्यक्ति को देश पर दस साल तक थोपे रहने के लिए कांग्रेस और सोनिया गांधी के अपराध को भी अक्षम्य माना जाएगा।

मोती नगर में इ खबर टुडे का चुनावी सर्वे

विधानसभा चुनाव के पहले मतदाताओं का मन टटोलने के अभियान के तहत इ खबर टुडे की टीम शहर के हर इलाके में पंहुच रही है। इ खबर टुडे की टीम ने मोती नगर में पंहुच कर वहां के नागरिकों से चर्चा की।

लोकायुक्त पुलिस ने दर्ज की आईएएस अधिकारी, तहसीलदार, अपर तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, पटवारी पर एफआईआर

अधिकारियों के खिलाफ दूसरी कार्रवाई होने से राजस्व विभाग में हड़कंप

उज्जैन 28 सितम्बर ।  शासन ने जिस जमीन को 22 वर्ष पहले सीलिंग एक्ट के तहत अधिग्रहित कर लिया था उसे अधिकारियों की सांठगांठ के बाद एक महीने में सीलिंग मुक्त कर दिया गया। हैरत की बात तो यह है कि इस पूरे गोरखधंधे में पटवारी से लेकर आईएस अधिकारी तक लिप्त रहे। लोकायुक्त पुलिस ने सीलिंग एक्ट के तहत हुए भ्रष्टाचार और पद के दुरुपयोग के मामले में एक और प्रकरण पंजीबध्द कर लिया है। अभी भी लोकायुक्त पुलिस कई और प्रकरणों की विवेचना कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में और भी एफआईआर हो सकती है।

विक्रम विवि में स्थिति बिगड़ी, हजारों छात्र परेशान

ऑनलाईन में भी नहीं हो पा रहा काम
उज्जैन 28 सितम्बर ।  विक्रम विश्वविद्यालय में धारा 52 हटने के बाद स्थिति विकट होती जा रही है। हालत यह है कि पूर्व में घोषित परीक्षा परिणामों में डब्ल्यूएच होने के बाद विक्रम परिक्षेत्र के हजारों परीक्षार्थी विश्वविद्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। यह स्थिति पिछले 3 दिनों से बनी हुई है। शुक्रवार को हालत यह थी कि परीक्षा विभाग में छात्रों की भीड़ के कारण पैर रखने की भी जगह नहीं थी। विक्रम विवि के प्रशासनिक हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते जा रहे हैं। हालांकि विवि में छात्रहित में 27 सितंबर से अंतिम तिथि बढाकर 1 अक्टूबर कर दी गई है। इसके बावजूद छात्रों की समस्याएँ हल नहीं हुईं।

बीस फ्लार्इंग स्क्वाड करेंगे त्वरित कार्यवाही

रतलाम 27सितम्बर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव दुबे ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन सुनिश्चित करने की दृष्टि से मतदाताओं को उपकृत अथवा भयभीत करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई के लिए बीस फ्लार्इंग स्क्वाड गठित किए हैं। ये फ्लार्इंग स्क्वाड प्रतिदिन निर्धारित प्रारूप में पुलिस अधीक्षक को रिपोर्ट भेजेंगे और इसकी प्रति जिला निर्वाचन अधिकारी एवं संबंधित क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर तथा प्रेक्षकों को भेजेंगे। यह जानकारी अगले दिन भारत निर्वाचन आयोग नईदिल्ली तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल को भी भेजी जाएगी। फ्लार्इंग स्क्वाड की कार्यवाही कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में होगी और इस कार्यवाही की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।

बंबई वालों की धर्मशाला पर बनेगा पुलिस कंट्रोल रुम

सिंहस्थ 206 के लिए प्लान स्वीकृत
उज्जैन 27 सितम्बर ।  रामघाट के निकट स्थित बम्बई वालों की धर्मशाला पर सिंहस्थ-2016 के लिये पुलिस कंट्रोल रुम बनाया जायेगा। इस हेतु आज संभागायुक्त अरुण पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पुलिस कंट्रोल रुम के आर्किटेक्चरल प्लान को स्वीकृत किया गया। बैठक में सिंहस्थ मेला प्राधिकरण अध्यक्ष दिवाकर नातू, पुलिस महानिरीक्षक वी.मधुकुमार, कलेक्टर बी.एम.शर्मा, पुलिस उप महानिरीक्षक आई.पी.कुलश्रेष्ठ, पुलिस अधीक्षक अनुराग, उपायुक्त राजस्व एन.एस.परमार, नगर निगम आयुक्त विवेक श्रोत्रिय एवं सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

शनिवार को उज्जैन से डबल डेकर ट्रेन

भोपाल-इंदौर के मध्य उद्धाटक सेवा
उज्जैन 27 सितम्बर ।  रेल प्रशासन घोषणानुरुप भोपाल-इंदौर-भोपाल एसी डबल डेकर एक्सप्रेस नियमित सेवा के रुप में शनिवार 28 सितंबर से प्रारंभ कर रहा है। ट्रेन संख्या 2218322184 हबीबगंज-इंदौर-हबीबगंज एसी डबल डेकर एक्सप्रेस तथा 2218522186 भोपाल-इंदौर-भोपाल की यह नियमित सेवा रहेगी। इसका शुभारंभ शुक्रवार को होगा। नई ट्रेन का यात्री आरक्षण सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केन्द्रों से 27 सितंबर से प्रारंभ होगा।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo