अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: August 2013

लापता व्यापारी दसेडा की हत्या

खेत के कुंए से ही मिली लाश,एसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर
रतलाम,31 अगस्त(इ खबरटुडे)। जावरा के लापता व्यापारी पारस दसेडा के अपहरण की आशंका गलत निकली। दसेडा की हत्या हो चुकी है। दसेडा की लाश उन्ही के खेत के पास के एक कुए से बरामद हुई। हत्या की खबर फैलते ही पूरे जावरा में सनसनी फैल गई। एसपी डॉ जीके पाठक समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पंहुच गए है।

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी

हत्या का आरोपी गिरफ्तार,हथियार भी बरामद
रतलाम,31 अगस्त (इ खबरटुडे)। करीब एक सप्ताह पूर्व सज्जन मिल क्षेत्र में हुए एक युवक के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। मृतक की हत्या उसी के घर के सामने रहने वाले एक व्यक्ति ने की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जावरा के व्यापारी पारस दसेडा लापता

खाद्यमंत्री के रिश्तेदार है दसेडा,अपहरण की आशंका
रतलाम,31 अगस्त(इ खबरटुडे)। जिले के जावरा कस्बे के  व्यापारी पारस दसेडा बीती रात से रहस्यमय परिस्थितियों में लापता है। प्रदेश के खाद्यमंत्री पारस जैन के साडू और जावरा नपा उपाध्यक्ष के निकट सम्बन्धी श्री दसेडा के लापता होने से जावरा में सनसनी फैल गई है। नजदीकी सूत्र अपहरण की आशंका से भी इंकार नहीं कर रहे है। श्री दसेडा के लापता होने की जानकारी मिलते ही मंत्री श्री जैन भी जावरा पंहुच गए है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एटीएम धोखाधडी का गिरोह सक्रीय

बैंक अधिकारी बनकर ली एटीएम की जानकारी,लगाई हजारों की चपत
रतलाम,30 अगस्त (इ खबरटुडे)। शहर में इन दिनों एटीएम के जरिये धोखाधडी करने वाले सक्रीय है। ये अपराधी,सामान्य लोगों को बैंक अधिकारी बनकर फोन लगाते है और उनके एटीएम की जानकारी हासिल कर लेते है। इसके बाद शिकार के बेंक खाते से हजारों रुपए की आनलाईन शापिंग कर लेते है। हाल के दिनों में इस तरह के अनेक मामले सामने आ चुके है,लेकिन अब तक पुलिस ने एक भी मामले में प्रकरण दर्ज नहीं किया है। ताजा मामला औद्योगिक क्षेत्र थाने का है,जहां धोखाधडी के शिकार व्यक्ति के बैंक खाते से पांच हजार रुपए आनलाइन शापिंग के जरिये गायब कर दिए गए।

उल्लासपूर्वक मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

सेवा बस्तियों में प्रतिभा संपन्न बच्चों का सम्मान
रतलाम,29 अगस्त(इ खबरटुडे)। नगर की सेवा क्षेत्र की प्रसिध्द संस्था सेवा भारती द्वारा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव उल्लासपूर्वक मनाया गया। संस्था द्वारा संचालित नगर की 12 सेवा बस्तियों ने संयुक्त रुप से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव  कार्यक्रम का आयोजन कर प्रतिभा संपन्न बच्चों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सेवा बस्ती के बच्चों द्वारा फेन्सी ड्रेस,एकल गीत,सामूहिक गीत,नृत्य,नाटक आदि के माध्यम से राष्ट्रवाद,सामाजिक समरसता एवं चरित्र निर्माण का संदेश दिया गया।

आईओसी डिपो पर चल रहे टैंकर घोटाले का पर्दाफाश

फर्जी नम्बरों से चलाए जा रहे थे टैंकर,सात टैंकर जब्त
रतलाम,28 अगस्त (इ खबरटुडे)। पुलिस ने बांगरोद स्थित आईओसी डिपो पर फर्जी नम्बरों  से चलाए जा रहे सात टैंकर जब्त कर एक नए तरीके की धोखाधडी का पर्दाफाश किया है। धोखाधडी के इस अनूठे मामले में पैट्रोलियम पदार्थों के परिवहन में जिन टैंकरों का उपयोग किया जा रहा था,उन पर कूटरचना कर फर्जी चैसिस व इंजिन नम्बर डालकर फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन करवाया गया था।

सिंहस्थ क्षैत्र से हटाया अतिक्रमण

घट्टिया एसडीएम ने की कार्यवाही
उज्जैन 27 अगस्त ।  सिंहस्थ क्षैत्र की शासकीय जमीन पर कई लोगो ने मैरिज गार्डन और ढाबे बना लिए थे जिसकी शिकायत कई दिनो से हो रही थी और मामला कोर्ट में भी है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए दो शासकीय जमीनो के अतिक्रमणो को गिराने की कार्यवाही की।

आधी रात को गूंजा नंद के घर आनंद भयो

बाल गोपाल के जन्म लेते ही छाया उल्लास
उज्जैन 27 अगस्त ।  रात 12 बजते ही गोपाल मंदिर पर बालकृष्ण की जन्म उत्सव का उल्लास नजर आया। हर कही और नंद के घर आनंद भयौ जय कन्हैयालाल की और राधे-राधे का शोर भगवान कृष्ण के जन्म पर छाया हुआ था। माखन-मिश्री का भोग भी भगवान को लगाया गया। शहर शहर में जन्माष्टमी दो दिन मनाई जाती है। बड़े गोपाल मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। आज मुख्य जन्माष्टमी पर छोटे गोपाल मंदिर सहित अन्य स्थानो पर जन्म उत्सव मनाया जायेगा।

संभाग स्तरीय कार्यशाला आयोजित

उज्जैन 27 अगस्त। संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन अन्तर्गत पीसी एण्ड पीएनडीटी अधिनियम के अन्तर्गत उप जिला नोडल अधिकारियों (खण्ड चिकित्सा अधिकारियों) को पीसी एण्ड पीएनडीटी अधिनियम से परिचित कराने हेतु संभाग स्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण सत्र (कार्यशाला) का आयोजन आज होटल विक्रमादित्य में किया गया। कार्यशाला का शुभारम्भ क्षेत्रीय संचालक डॉ.पुष्पा गुप्ता एवं अन्य वक्ताओं के द्वारा सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

चुनाव से जुड़े दायित्वों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए-एडीएम

जिलाधिकारियों की बैठक संपन्न
रतलाम 26 अगस्त. अपर कलेक्टर  निर्मल उपाध्याय ने जिलाधिकारियों को आगाह किया है कि वे चुनाव संबंधी जिम्मेदारियों के प्रति गंभीरता बरतें और इन्हें सर्वोच्च प्राथमिकता दें।यह जरूरी है कि निर्वाचन संबंधी कार्यों के निष्पादन में सरकारी अधिकारी और कर्मचारी पूरी तरह निष्पक्ष रहंे। उनके कामकाज में यह निष्पक्षता परिलक्षित भी होनी चाहिए।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo