अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: July 2013

ललिता वेंकटरमन होंगी नई डीआरएम

इ खबरटुडे ने पहले ही व्यक्त की थी संभावना
रतलाम,31 जुलाई (इ खबरटुडे)। जैसी कि इ खबर टुडे ने पहले ही संभावना व्यक्त की थी,भारतीय रेलवे ने रतलाम रेल मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक के पद पर फिर से परिवर्तन किया है। रतलाम रेल मण्डल में अब सुश्री ललिता वेंकटरमन डीआरएम होंगी।

शहीर हत्याकाण्ड के दो आरोपियों की जमानत मंजूर

इन्दौर उच्च न्यायालय ने दिए जमानत पर रिहा करने के आदेश
रतलाम,30 जुलाई (इ खबरटुडे)। शहर के बहुचर्चित शहीर हत्याकाण्ड में गिरफ्तार दो आरोपियों को इन्दौर उच्च न्यायालय ने जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए है। इस मामले में एक आरोपी को पहले ही जमानत मिल चुकी है,जबकि मुख्य आरोपी भूपेन्द्र अभी जेल में है।

शान्तिपूर्ण ढंग से रहा रतलाम बन्द

छिटपुट विवाद,जुलूस निकाल कर ज्ञापन दिया,सिमी का हाथ होने का आरोप
रतलाम,30 जुलाई (इ खबरटुडे)। हिन्दू चेतना मंच के संयोजक राजेश कटारिया पर बीती शाम हुए जानलेवा हमले के विरोध में आज रतलाम  शान्तिपूर्ण ढंग से बंद रहा। विवाद की इक्की दुक्की मामूली घटनाओं के अतिरिक्त बन्द आमतौर पर शान्तिपूर्ण रहा। बन्द का असर सड़कों पर दिखाई दिया। स्कूल कालेज बन्द रहे। हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कटारिया पर हुए हमले में सिमी का हाथ होने की आशंका जताई गई है।

मंगलवार को रतलाम बन्द का आव्हान

कटारिया के हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग
रतलाम,29 जुलाई (इ खबरटुडे)। हिन्दू जनचेतना मंच के संयोजक राजेश कटारिया पर हुए हमले के मामले में मंगलवार को रतलाम बन्द का आव्हान किया गया है। कटारिया के समर्थकों ने हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर हिन्दू जनचेतना मंच ने बंद का आव्हान किया है।

हिन्दू नेता राजेश कटारिया को गोली मारी

गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती,पुलिस जुटी हमलावरों की तलाश में
रतलाम,29 जुलाई (इ खबरटुडे)। हिन्दू जनचेतना मंच के संयोजक राजेश कटारिया को आज शाम सालाखेडी के समीप दो अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। कटारिया को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी फैलते ही जिला चिकित्सालय में भारी भीड जमा हो गई। पुलिस हमलावरों की जांच में जुट गई है।

फिर गिर सकती है निर्दलीय विधायक पर गाज

स्वेच्छानुदान में हुई गडबडी की जांच ने दोषी ठहराया विधायक को
रतलाम,28 जुलाparasdadaई (इ खबरटुडे)। शहर के निर्दलीय विधायक पारस सकलेचा पर फिर से गाज गिर सकती है। स्वेच्छानुदान मामले में हुई गडबडी की जांच में उन्हे दोषी पाया गया है। जिला प्रशासन ने अपनी जांच रिपोर्ट शासन को भेज दी है। श्री सकलेचा की विधायकी फिलहाल वेन्टीलेटर पर है।

दुविधा से उबरने का समय

– तुषार कोठारी

अब लगता है कि देश के दुविधा से निकलने के दिन नजदीक आ रहे है। लम्बे अरसे से देश दुविधा में जी रहा था। दुविधा हर स्तर पर थी। राजनैतिक पार्टियों से लगाकर नेताओं तक और बुध्दिजीवियों से लगाकर जनता तक हर कोई दुविधाग्रस्त नजर आ रहा था। कांग्रेस इस दुविधा में थी कि कैसे युवराज को सामने लाया जाए,तो भाजपा इस दुविधा में थी कि कैसे हिन्दूवादी छबि को वापस हासिल किया जाए? बुध्दिजीवियों की दुविधा सेक्यूलरिज्म और सांप्रदायिकता के मुद्दे पर थी तो जनता इन सभी की दुविधा देख कर दुविधा ग्रस्त हो रही थी। लेकिन अब लगता है कि परिस्थितियां खुद ही दुविधा से उबारने का समय सामने ला रही है।

इन्टरनेट पर पंहुचाई भावनाओं को ठेस,प्रकरण दर्ज

फेसबुक पर आरएसएस के खिलाफ किए भद्दे कमेंट्स
रतलाम,27 जुलाई (इ खबरटुडे)। जिले के  ताल कस्बे में फेसबुक पर भद्दे कमेन्ट्स कर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति के विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

भारी बारिश-जनजीवन अस्त व्यस्त-स्कूलों में छुट्टी

सड़कें डूबी पानी में,नदी नाले उफने,कई मार्ग बन्द
रतलाम,26 जुलाई (इ खबर टुडे)। छत्तीस घण्टों से अधिक समय से लगातार जारी भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारी बारिश के चलते जिले के सभी निजी व शासकीय स्कूलों में शनिवार को अवकाश घोषित कर दिया गया है। शहर की कई सड़कें पानी में डूबी हैं,वहीं तमाम नदी नाले उफन रहे है। जिले के अनेक गांवों का सम्पर्क कट गया है। अंबोदिया में एक  युवक पानी में बह गया है। ढोलावाड बांध के गेट भी खोल दिए गए है।रतलाम में अब तक २९ इंच बारिश दर्ज हो चुकी है। पिछले छत्तीस घण्टों में छ: इंच बारिश दर्ज हुई है।

इसी साल शुरु होगा मेडीकल कालेज का भवन निर्माण

मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रेस वार्ता में कहा
रतलाम,25 जुलाई(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज यहां कहा कि मेडीकल shivकालेज का भवन निर्माण कार्य इसी वर्ष शुरु हो जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2015-16 तक मेडीकल कालेज को प्रारंभ कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री आज सुबह सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo