अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: June 2013

जीवन में सफलता के लिए वक्तृत्व कला जरुरी

कवच ग्रुप के सेमिनार में शिक्षाविद डॉ.पचौरी ने कहा
रतलाम,30 जून(इ खबरटुडे)। जीवन में सफलता के लिए अच्छा वक्ता होना आवश्यक है। वक्तृत्व कला सिर्फ नेताओं के भाषण देने की कला नहीं है,बल्कि जीवन के अनेक क्षेत्रों में यह कला सफलता दिलाने में सक्षम है। अन्य कलाओं की तरह उचित प्रशिक्षण से इस कला को निखारा जा सकता है।

जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव 9 जुलाई को

रतलाम 30 जून (इ खबरटुडे)। जिला पंचायत रतलाम के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के रिक्त पदों को भरने के लिए निर्वाचन हेतु जिला पंचायत रतलाम का सम्मिलन 9 जुलाई 2013 को प्रात: 11 बजे कलेक्टोरेट रतलाम के सभाकक्ष में आहूत किया गया हैं।

वकृत्व कला (संवाद कला) पर कवच ग्रुप का सेमिनार आज

रतलाम,29 जून(इ खबरटुडे)। युवाओं और विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में वकृत्व कला(संवाद कला) अत्यन्त उपयोगी है। इसी कला से युवाओं व विद्यार्थियों को परिचित कराने के लिए कवच ग्रुप द्वारा ३० जून रविवार को सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है।

विवादित महिला चिकित्सक डॉ.मंजूसिंह समेत तीन चिकित्सक निलम्बित

स्वास्थ्य आयुक्त के दौरे का असर,तीन एएनएम भी निलम्बित
रतलाम,29 जून(इ खबरटुडे)। जिला चिकित्सालय की ीरोग विभाग की प्रमुख विवादित महिला चिकित्सक डॉ.मंजू सिंह समेत तीन चिकित्सकों को निलम्बित कर दिया गया है। इसी के साथ तीन एएनएम को भी सस्पेण्ड कर दिया गया है।

राजीनामा और दोषमुक्ति के कारणों की पड़ताल हो – कलेक्टर

जिला स्तरीय सतर्कता एवं मॉनीटरिंग समिति की बैठक संपन्न
रतलाम 29 जून (इ खबरटुडे)। कलेक्टर राजीव दुबे ने अनुसूचित वर्गों पर अत्याचार के ज्यादातर मामलों में आरोपियों के बरी हो जाने अथवा राजीनामा होने को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने ऐसे मामलों में वजहों की पड़ताल की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि यह जानना जरूरी है कि फरियादी दबाव या लालच के चलते राजीनामा तो नहीं कर रहा है।

1 जुलाई से रेलवे का नया टाइम टेबल लागू

1 जुलाई से रेलवे ने यात्री गाडियों के लिए नया टाइम टेबल लागू कर दिया है। रतलाम रेल मण्डलों के विभिन्न स्टेशनों से जाने वाली यात्री गाडियों का टाइम टेबल यहां प्रस्तुत है। टाइम टेबल को स्पष्टत: देखने के लिए टाइम टेबल पर क्लिक करें-

rtt1

साढे चार क्विंटल अवैध डोडाचूरा बरामद

रिंगनोद पुलिस की सफलता,एक गिरफ्तार
रतलाम,28 जून(इ खबरटुडे)। जिले की रिंगनोद पुलिस ने परमिट की मात्रा से अधिक डोडाचूरा लेकर जा रहे एक ट्राले को जब्त कर उससे साढे चार क्विंटल अवैध डोडाचूरा बरामद करने में सफलता प्राप्त की। इस मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है।

पेड न्यूज के संबंध में उठाए गए कदमों से अवगत कराया गया

रतलाम 28 जून (इ खबरटुडे)। कलेक्टर  राजीव दूबे ने आज पत्रकारों एवं राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों की अलग-अलग बैठक लेकर पेड न्यूज के संबंध में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया।

कर्मचारी व न्यायाधीश के बीच विवाद,कामकाज रुका

लामबन्द हुए न्यायिक कर्मचारी,शिकायत लेकर पंहुचे डीजे के पास
रतलाम,28 जून(इ खबरटुडे)। जिला न्यायालय में दोपहर के भोजनावकाश के बाद एक कर्मचारी व न्यायाधीश के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद के चलते न्यायालयों का कामकाज रुक गया और न्यायिक कर्मचारी लामबन्द हो गए।

उत्तराखंड के लिए भैरवगढ जेल के कैदियों का दिल पसीजा

सुधाकर से प्रेरित होकर एक समय भोजन का पैसा दान करने का प्रस्ताव
उज्जैन,27 जून(इ खबर टुडे / सौरभ यादव)। उत्तराखंड की आपदा देख और सुनकर भैरवगढ सेंट्रल जेल के कैदियों का दिल दर्द से भर पडा है। 600 से अधिक कैदियों ने एक समय भूखा रहते हुए उससे बचने वाली राशि को राहत कोष में दान की पेशकश जेल प्रशासन से की है। जेल प्रशासन इस प्रस्ताव को जेल मुख्यालय भेज कर मशविरा ले रहा है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo