अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: April 2013

श्रेय लेने की होड़ मची महिला नेत्रियों में

 रैली के बाद ज्ञापन देने में खींचतान

 रतलाम,22 अप्रैल,(इ खबरटुडे)। इन दिनों शहर में राजनीत का दौर सक्रिय है जिसमें महिलाएं भी किसी से  पीछे नहीं है  श्रेय लेने की होड़हाड मं महिला नेेत्रियों ने पुरुष राजनेताओं को पीछे छोड़ दिया. हालांकि अवसर देश में हो रहे  दुष्कर्म के खिलाफ शहर भी समग्र महिला समिति द्वारा रैली निकालकर ज्ञापन देने का था, लेकिन कलेक्टोरेट में एक गुट ने पहले पहुंचकर ज्ञापन सौंपे दिये तो दुसरा गुट बाद में पहुंचा. जिससे महिला नेत्रियां आपस में ही उलझ गई.

बारिश में गेहूं भीगने को लेकर कलेक्टर ने नाराजगी जताई

विभाग प्रमुखों की बैठक संपन्न
रतलाम 22अप्रैल (इ खबरटुडे)। कलेक्टर राजीव दुबे ने जिले में बेमौसम बारिश से उपार्जित गेहूं भीगने की सूचना को लेकर सख्त नाराजगी का इजहार किया है।उन्होंने साफ तौर पर कहा कि संबंधित अधिकारियों पर जिम्मेदारी तय की जाएगी और उनके विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 

केश-शिल्पी कल्याण योजना में नामली अव्वल

प्रदेश का पहला पहचान पत्र रतलाम में दिया गया

रतलाम 22 अप्रैल (इ खबरटुडे)।  मध्यप्रदेश सरकार व्दारा प्रदेश में केश शिल्पियों के समग्र कल्याण एवं पुनर्वास के लिए आरंभ की गई केश शिल्पी कल्याण योजना-2013 के क्रियान्वयन में जिले की नामली नगर परिषद् ने सबसे पहले सर्वेक्षण और पंजीयन का कार्य पूरा किया है।हितग्राहियों को आज पहचान-पत्र भी वितरित कर दिए गए । प्रदेश का पहला पहचान पत्र श्रीमती मंगला राठौर को दिया गया।

एसटीएफ एडीजी ने शुरु की शहीर हत्याकाण्ड की जांच

कई गवाहों से की पूछताछ,घटनास्थल का मुआयना भी किया
रतलाम,21 अप्रैल(इ खबरटुडे)। एसएसआईटी कालेज के छात्र शहीर की हत्या के मामले में राज्य शासन के निर्देश पर एसटीएफ एडीजी सुधीर साही ने जांच प्रारंभ कर दी है। एडीजी के नेतृत्व में रतलाम आए चार सदस्यीय दल ने आज अनेक गवाहों से पूछताछ की वहीं घटनास्थल का मुआयना भी किया।

मालवा के डान मराठा के उज्जैन लाये जाने की सूचना

बजरंगदल के कार्यकर्ता जेल प्रशासन का विरोध करेंगे

उज्जैन  जेल प्रशासन पर जहर देने का आरोप लगा चुका है मराठा
उज्जैन,21 अप्रैल(इ खबरटुडे)। मालवा के डान के रूप में कुख्यात बदमाश सुधाकर राव मराठा को एक बार फिर से उजैन की भैरवगढ़ सेंट्रल जेल लाये जाने की सूचना से खलबली मची हुई है। रविवार सुबह हिंदूवादी संगठन बजरंगदल के कार्यकर्ता जेल प्रशासन से इस बात को लेकर जानकारी लेते रहे। मराठा वर्तमान में हत्या के विचाराधीन प्रकरण में चित्तोड़गढ जेल में न्यायिकअभिरक्षा में प्रकरण विचारण में निरूध्द था। 

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर एनएसयूआई ने निकाला कैण्डल मार्च

मृत छात्र के चित्र पर मोमबत्तियां जलाकर दी श्रध्दांजलि

रतलाम,20 अप्रैल(इ खबरटुडे)। पिछले दिनों एसएसआईटी कालेज में एनएसयूआई के छात्र शहीर खान की हत्या के विरोध और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर युवा समाजसेवी संगठन 69 बॉयज वाइस आफ पीपल रतलाम एवं एनएसयूआई के संयुक्त तत्वावधान में कैण्डल मार्च निकालकर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराए सरकार-शर्मा

 

रतलाम,20 अप्रैल(इ खबरटुडे)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री विष्णुदत्त शर्मा ने आज यहां कहा कि एसएसआईटी कालेज के छात्र की हत्या के मामले में निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराई जाना चाहिए। श्री शर्मा आज दोपहर स्थानीय सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

झूठा प्रकरण वापस लेने की मांग को लेकर एबीवीपी का प्रदर्शन

कालेज से जुलूस निकालकर एसपी को दिया ज्ञापन

रतलाम,20 अप्रैल(इ खबरटुडे)। एसएसआईटी कालेज के छात्र की हत्या के मामले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठा प्रकरण बनाए जाने के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदर्शन किया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कला एवं विज्ञान महाविद्यालय से जुलूस निकाला और कंट्रोल रुम के सामने विरोध प्रदर्शन किया। एबीवीपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री वीडी शर्मा के नेतृत्व में एसपी को झूठी एफआईआर वापस लेने के लिए ज्ञापन भी दिया गया।

धूमधाम से मनी रामनवमी

जगह जगह गूंजे-भये प्रकट कृपाला के स्वर

रतलाम,19 अप्रैल(इ खबरटुडे)। मर्यादा पुरषोत्तम भगवान श्री राम का जन्मोत्सव शहर  बडी धूमधाम से मनाया गया। विभिन्न राम मन्दिरों में सुबह से ही श्रध्दालुओं की भीड थी। 

जूनियर लक्खा के भजनों से चैत्र नवरात्रि मेला हुआ धर्ममयी

रतलाम,18 अप्रैल (इ खबरटुडे)। । श्री कालिका माता मंदिर परिसर में नगर निगम द्वारा प्रथम बार आयोजित पांच दिवसीय चैत्र नवरात्रि मेले में जूनियर लक्खा ने अपने सुमधुर भजनों से मेला प्रांगण को धर्ममयी कर दिया। भजन संध्या की शुरूआत कलाकारों ने भगवान श्री गणेश वंदना नाट्य रूपान्तरण के साथ की इसके बाद जूनियर लक्खा ने अपने सुमधुर कंठ से प्यारा सजा है दरबार भवानी, चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है, शिर्डी के सांई बाबा के भजन के साथ नाट्य प्रस्तुति, शिव स्तुति पर नाट्य प्रस्तुति सहित कई भजनों की प्रस्तुति देकर मेला प्रांगण को धर्ममयी करने के साथ श्रोताओं को देर रात तक रोककर झुमने पर मजबुर कर दिया। इसके अलावा ग्रुप के अन्य कलाकारों ने भी पृथक-पृथक भजनों की प्रस्तुति दी।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo