अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: February 2013

बैंकों में ग्राहक सेवा को सुदृढ बनाया जाएगा – बैंक लोकपाल

बैंकिंग लोकपाल योजना पर कार्यशाला आयोजित

रतलाम 27 फरवरी (इ खबरटुडे)।  बैंक लोकपाल ए.एफ.नकवी ने कहा है कि बैंकों में ग्राहक सेवाओं को सुदृढ़ तथा और बेहतर बनाया जाएगा। इसी मकसद से रिजर्व बैंक ने बैंकिंग लोकपाल योजना लागू की है।श्री नकवी आज लायंस क्लब हाल में बैंकिंग लोकपाल योजना पर केन्द्रित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बैंकों के राष्ट्रीयकरण के बाद बैंकों की जिम्मेदारियां बढ़ी हैं। अब बैंक सेवाएं गांव-गांव तक पहुंचाने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैैं। हमारा प्रयास है कि दो हजार की आबादी वाले ग्रामों में भी किसी न किसी रूप में बैंकिंग सुविधाएं पहुंच सकें।

नए साल में 67 नई एक्सप्रेस गाडियां

वर्ष 2013-14 के रेल बजट की मुख्य विशेषताएं

नई दिल्ली,26 फरवरी(इ खबरटुडे)। रेल मंत्री पवन कुमार बंसल ने आज संसद में 2013-14 का रेल बजट प्रस्तुत करते हुए कहा कि 67 नई एक्सप्रेस रेलगाडि़यां चलाई जाएगी जिसमें इंदौर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस (साप्ताहिक) वाया देवास, उज्जैन, गुना, ग्वालियर, हजरत निजामुद्दीन शामिल है।रेल मंत्री ने 24 गाडिय¨ं के फेरे में वृध्दि का प्रस्ताव किया है,जिनमें इंदौर  अमृतसर एक्सप्रेस 1 से 2 दिन कर दी गई है।
ंरेल बजट की मुख्य विशेषताएं इस प्रकार है-

भाजपा पार्षद ने लगाए महापौर पर भ्रष्टाचार के आरोप

ट्रेक्टर ट्रालियों की खरीद पर लगाए सवालिया निशान

रतलाम,25 फरवरी(इ खबरटुडे)। एमआईसी के गठन को लेकर भाजपा पार्षद दल के बीच उपजा विवाद अब बढता ही जा रहा है। महापौर से असंतुष्ट होकर भाजपा से इस्तीफा देने की घोषणा कर चुके पार्षद अब महापौर को घेरने में जुट गए है। भाजपा के असंतुष्ट पार्षद बलवीर सिंह सोढ़ी ने महापौर शैलेन्द्र डागा एवं पवन सोमानी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है।

सकारात्मक सोच से जीवन होता खुशहाल

रतलाम,24 फरवरी(इ खबरटुडे)। कवच ग्रुप द्वारा रविवार 24 फरवरी को सकारात्मक सोच पर सेमिनार का आयोजन किया गया। माही फिटनेस सेन्टर पर आयोजित इस कार्यक्रम में छात्र छात्राओं के अलावा कर्मचारियों एवं अन्य वर्ग के प्रतिभागियों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथि स्वागत से हुआ। कु.पायल वैष्णव ने अपने मधुर कण्ठ से स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

कामचोर कर्मचारी विभाग से बाहर

नगर शिल्पज्ञ ने अपनाया नया रास्ता
रतलाम,24 फरवरी(इ खबरटुडे)। नगर पालिक निगम में पदस्थ कतिपय कामचोर और लापरवाह उपयंत्रियों को काम पर लाने के लिए नगर शिल्पज्ञ ने नया फार्मूला निकाला। उन्होने विभाग के दो उपयंत्रियों को विभाग से बाहर का ही रास्ता दिखा दिया है।

धराड के पास हथियारबंद बदमाशों ने की लूट

6 लोग घायल,दो गंभीर,एक किलो चांदी लूटी
रतलाम,24 फरवरी(इ खबरटुडे)। समापस्थ ग्राम धराड में बीती रात करीब दो बजे एक दर्जन हथियारबंद लुटेरों ने एक घर पर हमला कर एक किलो चांदी के जेवर और १० ग्राम सोने के जेवर लूट लिए। बदमाशों के हमले में एक महिला समेत छ:लोग घायल हो गए,जिनमें से दो गंभीर है। घर के सदस्यों ने लुटेरों से जमकर मुकाबला किया लेकिन लुटेरे हवाई फायर कर भाग निकलने में सफल रहे। पुलिस सरगर्मी से लुटेरों को तलाश कर रही है।

संभागायुक्त श्री पाण्डेय ने ओला प्रभावित फसलों का अवलोकन किया

रतलाम 24 फरवरी (इ खबरटुडे)।  उज्जैन संभागायुक्त अरूण पाण्डेय ने शनिवार को रतलाम जिले के ग्राम सुजलाना,सेजावता,तालीदाना,कालूखेड़ा एवं रिंछाचांदा क्षेत्र में ओले से प्रभावित किसानों की फसलों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि पीड़ित किसानों को अधिक से अधिक मदद मिले। जिन किसानों की फसलों का 60 प्रतिशत से अधिक नुकसान हुआ है उन्हें शत-प्रतिशत मुआवजा दिलवाए। साथ ही किसानों को फसल बीमा राशि का भी भुगतान कराएं। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सर्वे में ऐसा कोई भी किसान छुटना नहीं चाहिए जिसकी फसलों को नुकसान हुआ है। जिन किसानों की फसलों को क्षति पहुंची है उन किसानों की सूची भी ग्राम पंचायत में चस्पा करें।

भाजपा में जिले भर में बगावत के स्वर

डैमेज कंट्रोल में जुटे वरिष्ठ नेता
रतलाम,22 फरवरी(इ खबरटुडे)। भाजपा में चल रही आन्तरिक खींचतान अब पूरे जिले में फैल चुकी है। अनुशासित कही जाने वाली  भारतीय जनता पार्टी में अनुशासन तार तार होता दिख रहा है। रतलाम के ७ भाजपा पार्षदों के इस्तीफे के बाद नगरीय प्रशासन राज्य मंत्री मनोहर उंटवाल के चुनाव क्षेत्र आलोट में भी बगावत की खबर है। वहीं सैलाना के एक वरिष्ठ नेता ने बयान जारी कर जिला कार्यकारिणी को विवादित बना दिया है। भाजपा के संगठनमंत्री अब डैमेज कंट्रोल में जुटे है।

कलेक्टोरेट में धारा 144 लागू,धरना हटाया

रतलाम,21फरवरी(इ खबरटुडे)। मोगिया गोण्ड समाज के प्रदर्शन और कलेक्टोरेट में होने वाले हंगामों से आजिज आकर आखिरकार शासन ने अब कडे कदम उठा ही लिए। कलेक्टोरेट परिसर में धारा 144 लागू कर दी गई है। मोगिया गोण्ड समाज का धरना भी हटा दिया गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष से नाराज 7 पार्षदों ने दिए इस्तीफे

संभागीय संगठन मंत्री व अन्य नेताओं के भेेजे फैक्स
रतलाम,21 फरवरी(इ खबरटुडे)। भाजपा पार्षद दल में लम्बे समय से चल रही खींचतान अब पूरी तरह उभर कर सामने आ चुकी है। आज शाम भाजपा जिलाध्यक्ष से हुए विवाद के बाद सात असंतुष्ट पार्षदों ने संभागीय संगठन मंत्री राकेश डागोर को अपने इस्तीफे फैक्स कर दिए है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo