अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: January 2013

देशभक्ति की भावना के साथ कार्य करने से ही देश का विकास संभव -प्रभारी मंत्री

जन अभियान परिषद् की कार्यशाला संपन्न

रतलाम 29जनवरी (इ खबरटुडे)। देशभक्ति की भावना के साथ कार्य करने से ही देश का विकास संभव है। यह बात प्रदेश के वन मंत्री एवं जिला प्रभारी सरताज सिंह ने आज जिला मुख्यालय पर जन अभियान परिषद् की एक दिवसीय कार्यशाला को संबोधित करते हुए कही।इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता राजमल जैन,,समाजसेवी चैतन्य काश्यप,कलेक्टर राजीव दुबे भी उपस्थित थे।

जनसहयोग से किए जा रहे कार्यों की सराहना

रतलाम 29 जनवरी (इ खबरटुडे)। प्रदेश के वन मंत्री एवं जिला प्रभारी सरताज सिंह ने बाल चिकित्सालय रतलाम में अवलोकन के दौरान जन सहयोग से प्रयास संस्था द्वारा लगभग दस लाख रूपए लागत से किए जा रहे मरम्मत एवं निर्माण कार्यों की सराहना की। प्रयास संस्था की ओर से कराए जा रहे कार्यों के बारे में पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी ने अवगत कराया। मंत्री श्री सिंह ने बाल चिकित्सालय में विभिन्न कक्षों का अवलोकन किया।

जनहित से जुड़े मसलों पर कोताही बर्दाश्त नहीं- प्रभारी मंत्री

विभिन्न विभागों के काम-काज की समीक्षा

रतलाम 29 जनवरी (इ खबरटुडे)।  प्रदेश के वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सरताज सिंह ने कहा है कि आमलोगों के हित से सीधे तौर पर जुड़े मामलों में अधिकारियों को तत्परतापूर्वक कार्यवाही करनी चाहिए। बिजली,सड़क,पानी तथा अन्य महत्वपूर्ण मसलों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और संबंधित अधिकारी के विरूध्द सख्त कार्रवाई होगी।

संत सेन महाराज की जन्मभूमि पर बनेगा स्मारक

शहरों और गाँवों में केश शिल्पियों के लिये स्थान चिन्हित होंगे
केश शिल्पी पंचायत में मुख्यमंत्री श्री चौहान की घोषणाएं

भोपाल,29 जनवरी (इ खबर टुडे ) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहाँ मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित केश शिल्पी पंचायत में घोषणा की कि संत शिरोमणि सेन महाराज की जन्मभूमि बांधवगढ़ में स्मारक के निर्माण के लिये राज्य सरकार द्वारा भूमि तथा धन उपलब्ध कराया जायेगा। संत सेन महाराज के साहित्य प्रकाशित कर समाज में वितरित किया जायेगा। केश शिल्पियों को परिचय पत्र दिये जायेंगे। सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल करने के प्रस्ताव को केन्द्र शासन को भेजा जायेगा। विभिन्न समाजों से संवाद स्थापित करने की श्रंखला में यह पंचायत नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग द्वारा आयोजित की गयी थी।

भारत पर्व पर गरिमामय समारोह आयोजित

नृत्य-नाटिका से अभिभूत हुए दर्शक

रतलाम 27जनवरी (इ खबरटुडे)। भारतीय लोकतंत्र की गरिमामय अस्मिता का उत्सव भारत पर्व गणतंत्र दिवस की संध्या को मनाया गया। जिला मुख्यालय पर आयोजित भव्य समारोह में प्रस्तुत झांसी की रानी पर केन्द्रित नृत्य-नाटिका ने दर्शकों को अभिभूत कर दिया। समारोह में प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास राज्यमंत्री मनोहर ऊँटवाल,जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अनीता राजमल जैन,महापौर शैलेन्द्र डागा, बजरंग पुरोहित एवं कलेक्टर राजीव दुबे भी मौजूद थे।

अनुमानों और भ्रम के भरोसे राजनीति

– तुषार कोठारी

वर्तमान समय की राजनीति अनुमानों और भ्रम के भरोसे चल रही है। नेताओं की सफलता इसी बात से आंकी जाती है कि उनके अनुमान कितने सटीक रहे। नेता अपने पूर्वानुमान कुछ तथ्यों के आधार पर लगाते है और इन तथ्यों पर वे पूरा भरोसा भी करते है। कई बार उनके पूर्वानुमान सटीक बैठ जाते है,तो नेता सत्ता पा जाते है और जब पूर्वानुमान गलत साबित होते है,तो नेता को सत्ता से बाहर का रास्ता देखना पडता है।

मतदाता के मन में झांकने की कला या कोई वैज्ञानिक तरीका आज तक विकसित नहीं हो सका है। नतीजा यह है कि राजनीति में कुछ भ्रमों को सत्य की तरह स्वीकार कर लिया गया है।

गणतंत्र दिवस पर भव्य समारोह आयोजित

राज्यमंत्री श्री ऊँटवाल ने फहराया तिरंगा

रतलाम 26 जनवरी (इ खबरटुडे)।  प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास राज्यमंत्री मनोहर ऊँटवाल ने आज यहां नेहरू स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में राष्ट्र ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली। ध्वजारोहण होने पर पुलिस बैण्ड ने राष्ट्रगान की धुन बजाई।

मध्यान्ह भोजन में निकले कीडे

बालिकाओं ने कलेक्टोरेट पंहुचकर किया प्रदर्शन
रतलाम,23 जनवरी(इ खबरटुडे)। शहर के स्कूलों में बच्चों को लगातार घटिया मध्यान्ह भोजन दिया जा रहा है। भोजन की खराब गुणवत्ता की हद तब हो गई,जब एक विद्यालय में पंहुचाए गए भोजन में कीडे तैरते मिले। बालिकाओं के इस विद्यालय में कीडे और गन्दगी वाला मध्यान्ह भोजन देखकर बालिकाएं भडक गई और कलेक्टोरेट जा पंहुची। बलिकाओं ने सिटी एसडीएम रानी बाटड से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराई और ठेकेदार के विरुध्द कडी कार्यवाही की मांग की।

एमआईसी विवाद के चलते स्वास्थ्य समिति की बैठक का बहिष्कार

समिति सदस्य पार्षदों ने पूछा कौन है स्वास्थ्य समिति प्रभारी
रतलाम,22 जनवरी(इ खबरटुडे)। आयुक्त के एक पत्र में भाजपा महिला पार्षद सीमा टांक को स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विभाग का प्रभारी बताए जाने का मामला तूल पकडता जा रहा है। नगर निगम में आज आयोजित स्वास्थ्य समिति की बैठक का समिति सदस्यों ने इसी आधार पर बहिष्कार कर दिया कि स्वास्थ्य समिति का प्रभारी स्पष्ट नहीं है।

नारी सम्मान की रक्षा में उठे मध्यप्रदेश के लाखों हाथ

प्रदेश में नारी रक्षा सम्मान अभियान का शुभारंभ

केण्डल मार्च में शामिल हुये समाज के सभी वर्गों के लोग

भोपाल, 19 जनवरी (इ खबर टुडे) मध्यप्रदेश के सभी जिलों में शुक्रवार को  लाखों की संख्या में समाज के सभी वर्गों के लोगों ने केण्डल मार्च निकाल कर नारी सम्मान की रक्षा का संकल्प दोहराया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान ने राजधानी भोपाल में केण्डल मार्च का नेतृत्व किया और नारी सम्मान रक्षा अभियान की शुरूआत की। यह मार्च स्थानीय मोतीलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर तात्या टोपे स्टेडियम तक निकाला गया। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये। नारी सम्मान की रक्षा संबंधी जागरूकता के लिये आज भोपाल सहित प्रदेश के सभी 50 जिला मुख्यालय और 313 विकासखण्ड मुख्यालय पर केण्डल मार्च आयोजित हुए। अनेक जिला मुख्यालय पर केण्डल मार्च का नेतृत्व राज्य मंत्रि-परिषद् के सदस्यों ने किया।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo