अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: August 2012

लम्पिक 2012 के पदक विजेताओं का नागरिक अभिनन्दन होगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान

हॉकी को गोद लेने को तैयार है मध्यप्रदेश,सुशील और विजय कुमार को मिलेंगे एक-एक करोड़
भोपाल 30 अगस्त (इ खबर टुडे ) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कुश्ती में रजत पदक विजेता  सुशील कुमार सहित लंदन ओलम्पिक 2012 के पदक विजेताओं का भोपाल में नागरिक अभिनंदन किया जायेगा। रजत पदक विजेताओं को एक-एक करोड़ रूपये और अन्य को 50-50 लाख रूपये नगद राशि के पुरस्कार दिये जायेंगे। उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में विजेता खिलाड़ियों को मिलने वाली पुरस्कार राशि दुगुनी करने की घोषणा भी की। श्री चौहान आज यहाँ टी.टी.नगर स्टेडियम सभागार में शिखर सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह का आयोजन मध्यप्रदेश खेल एवं युवक कल्याण विभाग द्वारा किया गया था।

निडर निर्भीक शहीद खुदीराम बोस

(ड़ॉ.डीएन पचौरी)
अभी हमने हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता की ६५ वीं वर्षगांठ मनाई,किन्तु क्या एक क्षण के लिए भी सोचा कि इस स्वतंत्रता के लिए कितने लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी। अगस्त माह की ११ तारीख को सन १९०८ में एक ऐसी घटना हुई थी कि जिससे पूरा देश हिल उठा था। ११ अगस्त को एक १८ वर्षीय किशोर को फांसी पर लटकाया गया था। १२ अगस्त १९०८ के अंग्रेजी समाचार पत्र द एम्परर ने लिखा था -कल एक भारतीय किशोर को फांसी पर लटकाया गया। उसके चेहरे पर प्रसन्नता और मुस्कुराहट थी। कहीं से भी ऐसा नहीं लग रहा था कि उसे लेशमात्र भी दुख है। वह फांसी के तख्ते तक सीधा चलकर गया।- ऐसे निर्भीक और निडर  किशोर का नाम था खुदीराम बोस,

फिर खुले ढोलावाड के गेट,28 इंच बारिश

दो दिन से जारी वर्षा, सडंकों पर भरा पानी

रतलाम, 28 अगस्त (इ खबरटुडे)। शहर में मानसून की सक्रियता लगातार बनी हुई है। दो दिन से जारी वर्षा मे मेघों ने मंगलवार को भी शहर को जम कर भिगोया। पिछले 24 घंटे में शहर में करीब पौने दो इंच पानी बरसा। रुक-रुक कर हो रही बारिश और बादल छाने से वातावरण में ठंडक बढ़ गई। जिले में बारिश का आंकड़ा 28  इंच के लगभग पहुंच गया हैं। धोलवाड ड़ेम में जल स्तर बढने के कारण रविवार रात को डेम के एक गेट फिर खोल दिए गया। इसके पूर्व धोलावाड़ डेम के दो गेट 6   साल बाद 20 अगस्त को खोले गए थे। भादौ की शुरू हुई झड़ी से शहर तरबतर हो गया है। शहर पर काले बादलों की चादर तीन दिन पहले से ही तनी हुई थी।

रतलाम को ग्रामीण के लिए मिलेगा डीएसपी

एसपी ने गृहमंत्री को याद दिलाया उनका वादा

रतलाम,28 अगस्त (इ खबरटुडे)। उौन में हुई संभाग के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता ने जहां अधिकरियों को वर्तमान माहौल में अतिरिक्त सर्तकता के साथकाम करने के निर्देश दिए , वहीं रतलाम एसपी की मांग पर रतलाम में ग्रमीण क्षेत्र के लिए एक  अतिरिक्त डीएसपी देने के अपने वादे को भी जल्द पूरा करने की बात कही।

आएगें आईजी, करेगें निरीक्षण

तैयारियों में जुटा पुलिस विभाग, रतलाम में करेंगे वार्षिक निरीक्षण

रतलाम, 28 अगस्त (इ खबर टुडे)। इन दिनों पूरा पुलिस महकमा अल्फा (उजैन रेंज आईजी) के रतलाम आगमन की तैयारियों में लगा हैं। आईजी उपेन्द्र जैन वार्षिक निरीक्षण के लिए रतलाम आ सकते है। उनके निरीक्षण की खबरों के बीच पुलिस प्रशासन ने निरीक्षण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। पिछले साल परेड में हुई त्रुटियों से सबक लेकर परेड का अभ्यास किया जा रहा है। साथ ही पुलिस कार्यालयों व थानों में रिकॉर्ड अपडेट करने का काम भी शुरू हो गया है। 

वकीलों ने नहीं की पैरवी

कार्य से विरत रहकर दिया ज्ञापन

रतलाम,27 अगस्त (इ खबरटुडे) । आत्म-सम्मान की रक्षा और स्वतंत्रता पर कुठाराघात के खिलाफ वकील सोमवार को एक बार फिर कार्य से विरत रहे। न्यायालय में जहां मामलों की सुनवाई प्रभावित हुई, वहीं कोर्ट में हाजिर हो की पुकार पर भी ब्रेक रहा। जिला न्यायालय के अभिभाषकों ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश और कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया।

शोक बैठक में सड़को को श्रध्दाजंलि

ज्ञापन देकर की सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग

रतलाम,25 अगस्त (इ खबरटुडे)। शहर की बहदाल सड़कों की ओर जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित करने और सड़क निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर शनिवार को हिन्दू जनचेतना मंच और शहर के जागरुक नागरिकों ने कोर्ट चौराहे पर शोक सभा आयोजित की, जिसमें शहर की गुजर चुकी सड़कों को श्रध्दाजंलि अर्पित की गई।

इन्दौर में बनेगा विश्व-स्तरीय जेम्स ज्वेलरी पार्क

मुख्यमंत्री ने दिया डायमंड कटिंग और पॉलिशिंग में निवेश का आमंत्रण
मुम्बई,25 अगस्त(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश के हीरे अब पूरी दुनिया में चमक रहे हैं। उन्होंने हीरे की कटिंग और पॉलिशिंग के क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं को रेखांकित करते हुए निवेशकों को इस तेजी से उभरते क्षेत्र में निवेश करने का आमंत्रण दिया। श्री चौहान ने बताया कि इन्दौर में जेम्स ज्वेलरी पार्क स्थापित किया जा रहा है। इस पार्क में विश्व-स्तरीय अधोसंरचना उपलब्ध करवाई जायेगी।

दो पक्षों में विवाद, पांच घायल, तीन इंदौर रेफर

रतलाम, 24 अगस्त (इ खबरटुडे)। स्थानीय मालीकुआं में शुक्रवार सुबह दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद में तलवारे, लाठियां आदि हथियारों का खुलकर प्रयोग किया गया। इस विवाद में एक पक्ष के पांच लोग घायल हुए जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन को इंदौर रेफर कर दिया गया।

प्रदेश में शुरू होंगे ३३६ लोक सेवा केंद्र

लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत मिलेगी सुविधा
भोपाल २४ अगस्त (इ खबर टुडे ).नागरिकों को मध्यप्रदेश लोक सेवा के प्रदान की गारंटी अधिनियम-2010 में अधिसूचित सेवाओं के आवेदन संबंधित पदाभिहित अधिकारी के कार्यालय में प्रस्तुत करने के साथ ही निजी भागीदारी के माध्यम से एक वैकल्पिक व्यवस्था देने के लिए प्रदेश में 336 लोक सेवा केन्द्र प्रारंभ किए जा रहे हैं। यह केन्द्र विकास खण्ड मुख्यालय और नगरीय क्षेत्रों में खोले जा रहे हैं। लोक सेवा केन्द्र में ऑन-लाइन आवेदन लिये जाएँगे और उसी समय आवेदक को पावती दी जाएगी। आवेदक को आवेदन-पत्र जमा करते समय किसी प्रपत्र में आवेदन नहीं लाना होगा, उन्हें केवल आवश्यक दस्तावेज देने होंगे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo