अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: July 2012

खाद की कीमतें कम करें केन्द्र सरकार

 मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री पवार से भेंट
भोपाल 31 जुलाई (इ खबर टुडे) मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्र सरकार से खाद की कीमतें कम करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि खाद के दाम ढाई से तीन गुना बढ़ा देने से खेती की लागत बढ़ गई है। किसानों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो रही है। किसानों को बाजार के भरोसे छोड़ दिया गया है। यह स्थिति ठीक नहीं है। श्री चौहान ने आज कृषि भवन नई दिल्ली में केन्द्रीय कृषि मंत्री शरद पवार से भेंट कर किसानों के मुद्दों पर चर्चा की।

24 घंटे में 3 इंच बारिश अब तक 13 इंच

रतलाम 30 जुलाई (इ खबरटुडे)। आज प्रात: 8 बजे समाप्त विगत 24 घंटों में जिले में लगभग 3 इंच (73.6 मि.मी.) औसत वर्षा हुई। इस दौरान सर्वाधिक वर्षा आलोट में साढे चार इंच (113 मि.मी.),पिपलौदा में साढे तीन इंच (82 मि.मी.),सैलाना में तीन इंच ( 80 मि.मी), जावरा में तीन इंच (77 मि.मी.),रतलाम में दो इंच (48.8 मि.मी.),तथा बाजना विकासखण्ड  में 41 मि.मी.दर्ज हुई। जिले में अब तक 326.6 मि.मी.औसत बारिश हो चुकी है,जो गत वर्ष की तुलना में 83.1मि.मी.कम है। पिछले वर्ष इसी अवधि में 409.7 मि.मी.वर्षा हुई थी। जिले की सामान्य वर्षा 895.9 मि.मी.है।

लोक सेवा गारंटी अधिनियम के प्रति गंभीरता बरतें अधिकारी – कलेक्टर

विभाग प्रमुखों की बैठक संपन्न

रतलाम 30 जुलाई ( इ खबरटुडे)।  कलेक्टर राजीव दुबे ने कहा है कि सभी अधिकारियों को लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत दिए जाने वाले आवेदन के निराकरण के प्रति गंभीरता बरतना चाहिए।उन्होंने कहा कि प्रकरण के निराकरण के बाद आवेदक को आवश्यक रूप से सूचित भी किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा अति वृष्टि से प्रभावित जिलों का हवाई सर्वे

राहत कार्यों के लिये प्रभावित जिलों को पाँच-पाँच करोड़ रूपये दिये
भोपाल 30 जुलाई (इ खबर टुडे)मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश के अति वृष्टि से प्रभावित जिलों का हवाई सर्वे किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अति वृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया। उनके साथ मुख्य सचिव  आर.परशुराम और पुलिस महानिदेशक  नंदन दुबे भी थे।

शहीद उधमसिंह और आज उनके परिवार की हालत

३१ जुलाई-शहीद उधमसिंह की पुण्यतिथी पर विशेष

शहीद उधमसिंह को आज ही के दिन १९४० में फांसी दी गई थी। जलियां वाला बाग काण्ड के २१ वर्ष बाद उन्होने जनरल डायर को कैक्सटन हाल लन्दन में गोली से उडाकर नरसंहार का बदला लिया था। पहले से स्पष्ट कर दिया जाए कि यह वो डायर नहीं था जिसने जलियांवाला बाग में गोली चलाने का आदेश दिया था। १३ ्प्रैल १९१९ को सायं ५.१५ बजे जब पं.दुर्गादास सभा को सम्बोधित कर रहे थे और हंसराज जी पास ही थे,उस समय शूटिंग का आदेश हुआ और पांच हजार की भीड में से लगभग १५०० लोग जिनमें बच्चे बूढे,मर्द औरते सभी शामिल  थे,मारे गए। अमृतसर के कसाई के नाम से कुख्यात इस खलनायक का नाम रैजनाल्ड एडवर्ड हैरी डायर था।

बिना महिलाओं की होगी नई महापौर परिषद

महापौर ने दिए संकेत,एक सप्ताह में गठित होगी नई एमआईसी
रतलाम,२९ जुलाई (इ खबरटुडे)। नगर सरकार के मुखिया शैलेन्द्र डागा अगले एक सप्ताह के भीतर नई महापौर परिषद का गठन करेंगे। उनकी नई एमआईसी न सिर्फ छोटी होगी,बल्कि उसमें महिला पार्षदों को स्थान मिलने की संभावना भी बेहद कम है। अपने ही एमआईसी सदस्यों से परेशान महापौर ने शनिवार रात को एमआईसी भंग करने की घोषणा की थी।

जांच एजेंसियां पारदर्शी और प्रमाणिकता से कार्य करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया ई.ओ.डब्ल्यू. के भव्य भवन का लोकार्पण

भोपाल 29 जुलाई (इ खबर टुडे) मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में ऐसी व्यवस्था हो कि कोई भी दोषी छूटे नहीं और निर्दोष फंसे नहीं। जांच एजेंसियों पारदर्शी और प्रमाणिकता के साथ कार्य करें। श्री चौहान आज यहाँ 10 करोड़ रूपये लागत से निर्मित और आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित मध्यप्रदेश आर्थिक अपराध ब्यूरो (ई.ओ.डब्ल्यू) के भव्य भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से नौ सेना प्रमुख एडमिरल श्री वर्मा की सौजन्य भेंट

भोपाल 27 जुलाई (इ खबर टुडे) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहाँ मंत्रालय में भारतीय नौ सेना के प्रमुख एडमिरल  निर्मल वर्मा ने सौजन्य भेंट की।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चर्चा के दौरान मंशा व्यक्त की कि भारतीय सेना के तीनों अंग में मध्यप्रदेश के अधिक से अधिक नौजवान पहुँचें। प्रदेश शासन द्वारा इसके लिये अपेक्षित कोचिंग संस्थान अथवा विद्यालय स्थापित किये जा सकते हैं। श्री चौहान ने प्रदेश के युवाओं की सेना में भर्ती के संबंध में एडमिरल से मार्गदर्शन की अपेक्षा व्यक्त की।

पार्षद पति और महापौर के बीच विवाद

रतलाम,२६ जुलाई (इ खबरटुडे)। भाजपा नेताओं के आपसी विवाद थमते नजर ही नहीं आ रहे हैं। महिला पार्षद सरिता लोढा द्वारा बुधवार को किए गए हंगामें की चर्चाएं अभी थमी भी नहीं थी कि एक महिला पार्षद के पति और महापौर के बीच अच्छा खासा विवाद हो गया। भाजपा नेताओं के बीच हो रहे इन विवादों को अलग अलग नजरिये से देखा जा रहा है।

प्रकृति एवं वन्यजीवन की फोटोग्राफ्स स्लाईड्स का प्रदर्शन

रतलाम,२६ जुलाई (इ खबरटुडे)। बरसात के साथ प्रकृति का अपना अनोखा रंग जिस तरह अभिव्यक्त होता है,उसी प्रकार देश विदेश से भिजवाए गए प्रतियोगी छायाकारों के शानदार फोटोग्राफ्स में प्रकृति एवं वन्य जीवन की झलक प्रशंसनीय है। उक्त बात वन मण्डलाधिकारी आरपी राय ने साम सर्किट २०१२ के नेचर एवं वाईल्ड लाईफ सेक्शन के फोटोग्राफ्स स्लाईड्स के प्रदर्शन के मौके पर व्यक्त किए।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo