अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: June 2012

२६ बदमाशों से २७ हथियार बरामद

पांच आग्रेया समेत पांच आरोपी धराए
रतलाम,३० जून (इ खबरटुडे)। शहर में अवैध हथियारों की धरपकड के लिए चलाए जा रहे अभियान में अब तक कुल २६ बदमाशों से २७ अवैध हथियार बरामद किए जा चुके है। माणकचौक पुलिस ने आज पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे पांच आग्रेया बरामद करने में सफलता प्राप्त की। बरामद हथियारों में दो पिस्टल और तीन देशी कट्टे है।
पुलिस अधीक्षक डॉ.रमनसिंह सिकरवार ने माणकचौक थाने में आयोजित एक प्रेसवार्ता में बताया कि  ताजा सफलता प्रशिक्षु आईपीएस गौरव तिवारी और एसपी स्क्वाड के सदस्यों ने हासिल की।

परम देशभक्त थे दादा भाई नौरोजी

पुण्यतिथी ३० जून पर विशेष- डा.डीएन पचौरी
भारत का ही नही अपितु एशिया का प्रथम व्यक्ति जिसे ब्रिटिश पार्लियामेंट का एम.पी. चुना गया था। इतना ही नही सन १८९२ में जब अंग्रेजो का झंडा लगभग आधी से अधिक दुनिया पर लहरा रहा था ऐसे समय उनकी पार्लियामेंट में उनकी इच्छानुसार शपथ लेने से इंकार करना एक दुस्साहस पूर्ण कृत्य माना जायेगा किंतु भारत के इस निडर निर्भीक व साहसी व्यक्ति ने बाइबिल लेकर शपथ लेने से इंकार कर दिया था। इस महान देशभक्त व्यक्ति का नाम था दादा भाई नौरोजी।

सम्यक ग्रुप की धोखाधडी की शिकायत पुलिस को

जाली दस्तावेज तैयार करने और छल कपट करने का आरोप
रतलाम,८ जून (इ खबरटुडे)। पांच सितारा सुविधाओं का झांसा देकर निवेशकों से धन उगाहने के प्रयासों में जुटे सम्यक रिसोर्सेस प्रा.लि. की धोखाधडी का मामला अब पुलिस तक जा पंहुचा है। सम्यक की धोखाधडी के शिकार उपभोक्ता ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक और स्टेशन रोड पुलिस को की है। कंपनी ने उक्त उपभोक्ता से फ्लैट की बुकींग के लिए दो लाख रुपए तो ले लिए थे,लेकिन बुकींग की ही नहीं।

विश्व में मध्यप्रदेश की ब्रांड इक्विटी स्थापित होगी

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट विश्व स्तरीय तैयारी के साथ हो- मुख्यमंत्री श्री चौहान

भोपाल,२९ जून (इ खबर टुडे ). मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिये हैं कि आने वाले समय में मध्यप्रदेश देश का प्रमुख निवेश का केन्द्र बने। तीन देशों में की गयी यात्रा के उद्देश्यों की पूर्ति के त्वरित कदम उठाये जाये। पूँजी निवेश के लिये विश्व में मध्यप्रदेश की ब्रांड इक्विटी स्थापित की जाय। आगामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट वास्तविक अर्थों में वैश्विक हो और इसकी विश्व स्तरीय तैयारियाँ की जायं।

सैलाना में मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व से शराब विक्रय प्रतिबंधित

रतलाम 28 जून (इ खबरटुडे)। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने नगर परिषद सैलाना के आम निर्वाचन-2012 के तहत 5 जुलाई 2012 को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए मतदान समाप्त होने के 48 घंटे पूर्व से नगर परिषद सैलाना के समस्त वार्डों में शुष्क दिवस घोषित किया है।

रतलाम रेडक्रास को मिली महामहिम से सौगात

प्रतिनिधि मण्डल को भेंट की एम्बुलैंस,डायग्नोस्टिक सेन्टर की चर्चा भी की

रतलाम,27 जून (इ खबरटुडे) ।  रतलाम जिला रेडक्रास सोसायटी का एक प्रतिनिधि मण्डल सोमवार को चेयरमेन महेन्द्र गादिया के नेतृत्व मे भोपाल पहुंचा और महामहिम राज्यपाल से भेंट की। इस मौके पर महामहिम राज्यपाल रामनरेश यादव ने सौगात स्वरूप रतलाम जिला  रेडक्रांस सोसायटी को एम्बूलैंस भेंट की। इस अवसर पर प्रतिनिधि मण्डल मे कोषाध्यक्ष शब्बीर डासन,कैलाश जोशी,सुशील मूणत, राजेश रांका व अनिल झालानी महामहिम को रेडक्रास की गतिविधियो से अवगत कराया व प्रस्तावित डायग्नोसिस सेन्टर के सम्बन्ध में चर्चा की।

थानों से लेकर पुलिस मुख्यालय तक का कम्प्यूटरीकरण होगा

पॉवर जनरेटिंग कंपनी को ऋण के लिये गारंटी
भोपाल,२७ जून (इ खबर टुडे) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न मंत्रि-परिषद की बैठक में क्राइम एण्ड क्रिमनल ट्रेकिंग, नेटवर्क एण्ड सिस्टमस् (सीसीटीएनएस) में प्रदेश के 956 पुलिस थानों सहित कुल 1386 पुलिस कार्यालयों का कम्प्यूटरीकरण करने का निर्णय लिया गया। विगत 10 वर्षों के डाटा का डिजिटाइजेशन भी किया जायेगा।

वित्तमंत्री के पद से प्रणब मुखर्जी आज देंगे इस्तीफा

नई दिल्ली२६ जून (इ खबर टुडे ): प्रणब मुखर्जी आज वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देंगे। इसके साथ ही वह कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे देंगे। कांग्रेस की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए गए प्रणब 28 को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

सिंगापुर के प्रमुख व्यवसायियों ने दिखाई दिल्ली-मुम्बई इण्डस्ट्रियल कॉरीडोर परियोजनाओं में निवेश की रुचि

मुख्यमंत्री श्री चौहान की सिंगापुर के व्यापार और उद्योग मंत्री से विभिन्न विकास क्षेत्रों पर चर्चा
सिंगापुर 25 जून (इ खबरटुडे)मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिये तीन देश की यात्रा के अंतिम पड़ाव में आज उन्होंने उद्योग और व्यवसाय से जुड़ी सिंगापुर की बड़ी हस्तियों से मुलाकात कर प्रदेश में निवेश के संबंध में चर्चा की। सिंगापुर के औद्योगिक और व्यवसायिक समुदाय ने मुख्यमंत्री की यात्रा और प्रदेश में निवेश को लेकर बहुत उत्साह देखा गया। उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और मध्यप्रदेश के व्यापारियों और व्यवसायियों का 22 सदस्यीय प्रतिनिधि-मण्डल भी उनके साथ था।

प्रयिागत विलम्ब से मुक्ति पाए पीडब्ल्यूडी – कलेक्टर श्री शर्मा

 जिले के विभाग प्रमुखाें की बैठक संपन्न

रतलाम 25 जून (इ खबरटुडे)। कलेक्टर राजेन्द्र शर्मा ने कहा है कि लोक निर्माण विभाग को प्रयिागत विलम्ब से जल्द-अज-जल्द निजात पानी चाहिए ताकि विभाग आवश्यकताआें एवं अपेक्षाआें के अनुरूप अपने काम को अंजाम दे सकें। उन्हाेंने आशा व्यक्त की कि नवागत कार्यपालन यंत्री एन.के.श्रीवास्तव इस संबंध में जरूरी कदम उठाएंगे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo