अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: May 2012

पेयजल संकट निवारण के लिये 23 जिलों को 2.28 करोड़ आवंटित

भोपाल,31 मई (इ खबर टुडे) राज्य शासन द्वारा पेयजल की समस्या वाले ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल व्यवस्था के लिये 2 करोड़ 28 लाख की राशि अब तक 23 जिलों को आवंटित की जा चुकी है।

रतलाम बन्द पूरी तरह सफल,छिटपुट विवाद भी हुए

रतलाम,31 मई (इ खबरटुडे)। पेट्रोल की कीमतों में भारी वृध्दि के खिलाफ भारत बंद के आह्वान पर आज रतलाम भी पूरी तरह बंद रहा। पेट्रोल मूल्यवृध्दि के विरोध में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक ओर जहां नगर सेवा को बाधित किया वहीं खानपान की दुकानों को भी जबरन बंद करवाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी कर मूल्यवृध्दि को वापस लेने की पूरजोर मांग की।

अंकोला रतलाम डिब्बे में आग,कोई हताहत नहीं

रतलाम,30 मई (इ खबरटुडे)। इंदौर से रतलाम आ रही अकोला रतलाम एक्सप्रेस गाड़ी में आज सुबह पालिया के निकट आग लग गई। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि पूरा डिब्बा आग की भेंट चढ़ गया। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। दुर्घटना के चलते रतलाम महू मीटरगेज का रेल यातायात जाम हो गया है। सुबह रतलाम से इन्दौर की ओर जाने वाली यात्री गाडी अनिश्चित कालीन विलंब से चलने की संभावना बताई जा रही है।

किसान के नाम पर तुलवा रहा था व्यापारी का गेहूं

तहसीलदार ने मौके पर पहूंच कर चार वाहन जप्त किए

रतलाम, 28 मई (इ खबरटुडे)। समर्थन मूल्य पर किसान की आड़ में गेंहू बेचने आए उौन जिले के एक व्यापारी के चार वाहनो को तहसीलदार ने मण्डी में पकड़ा। सोमवार को महू रोड़ कृषि उपज मण्डी स्थित समर्थन मूल्य उपार्जन केन्द्र पर भाटपचलाना के तीन ट्रेक्टर ट्राली एवं एक मैटाडोर जिनमें करीब 150 क्विंटल गेंहू भरा था को तहसीलदार विरेन्द्र कटारे ने मौके पर पहूंचकर तौलने से रोक दिया, और उन्है जब्त कर मण्डी कार्यालय के सामने खड़े करवा दिया । वाहनों के साथ केवल ड्राईवर था तहसीलदार ने जब उससे किसान के बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि वो बीमार है और अस्पताल में है कौन से अस्पताल में है इस बारे मे पुछने पर वह कोई जवाब नही दे पाया। वाहनो के साथ आया व्यापारी अधिकारियों को देखते ही गायब हो गया था।

लक्षचण्डी महायज्ञ की पूर्णाहुति, हजारों ने दी आहुतियां

एक करोड आहुतियों से हुई यज्ञ की पूर्णाहुति

रतलाम /नामली,28 मई (इ खबरटुडे)। नामली के पास ग्राम घटवास (नीलकण्ठ धाम) में सोमवार को 109 लक्षचण्डी महायज्ञ की पूर्णाहुति  हुई। पूर्णाहुति  में हजारों की संख्या में श्रृध्दालुओं ने यज्ञ में आहुतियां दी। पूर्णाहुति के पूर्व 1008  कन्याओं के चरणों की पूजा-अर्जनाा की गई। शाम को महाआरती के पश्चात महा प्रसादी का वितरण किया गया। इस महाप्रसादी में ग्राम घटवास सहित आस-पास के सभी गांवों से आए हजारों की संख्या में श्रृध्दालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

बारहवीं की प्रावीण्य सूचि के टॉप टेन में रतलाम के मलय सोनटक्के

मेरिट में छ: अन्य छात्र छात्राएं भी
रतलाम,२८ मई (इ खबरटुडे)। कक्षा बारहवीं की मेरिट लिस्ट में उत्कृष्ट विद्यालय के मलय सोनटक्के ने चौथा स्थान प्राप्त किया है। मलय प्रदेश की मेरिट के टाप टेन में भी है। मलय के अलावा रतलाम के छ: अन्य छात्र-छात्राएं भी शामिल है।

मनरेगा के संविदा कर्मियों के हो सकेंगे स्थानांतरण

संविदा स्थान परिवर्तन की नीति घोषित
भोपाल,28 मई (इ खबर टुडे ) महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम में कार्यरत संविदा कर्मियों के अब स्थानांतरण हो सकेंगे। प्रदेश में मनरेगा संविदा कर्मियों के स्थान परिवर्तन के लिए नीति घोषित कर दी गई है। प्रमुख सचिव पंचायत एवं ग्रामीण विकास ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। स्थानांतरण स्वैच्छिक एवं प्रशासनिक दोनों स्तर पर किए जा सकेंगे। स्थानांतरण एक जून से 30 जून के मध्य होंगे। स्थानांतरण के लिए 30 मई तक प्राप्त आवेदनों पर विचार किया जाएगा।

अमलेठा में गेंहू की कोठी से मिली तीन बच्चियों की लाशें

सनसनी फैली,पुलिस को हत्या की आशंका
रतलाम,२७ मई (इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम अमलेठा में आज सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब गेंहू की एक कोठी से तीन बच्चियों की लाशें बरामद हुई। तीनों बालिकाएं एक ही परिवार की थी और बीती शाम से लापता थी। पुलिस को इस मामले में हत्या की आशंका है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उद्योगपतियों एवं कम्पनियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने की भेंट

मुंबई,26 मई(इ खबर टुडे) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज मुम्बई में उद्योगपतियों एवं विभिन्न कम्पनियों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भेंट कर अपनी कम्पनियों के चल रहे प्रोजेक्ट के बारे में तथा अक्टूबर, 2012 में इंदौर में आयोजित होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के बारे में चर्चा की।

मप्र में आईएएस दंपत्ति के बाद दूसरा ऐसा मामला सामने आया

उज्जैन,25 मई (इ खबर टुडे) .उौन  में रिश्वतखोर दंपत्तियों के पकड़ाने का सिलसिला चल पडा है। पूर्व में आईएएस अरविंद-टीनू जोशी लोकायुक्त की जद में है। बर्खास्तगी की  कार्यवाही इन पर प्रस्तावित है। शुक्रवार को उौन में एक पटवारी दंपत्ति तीन हजार की रिश्वतखोरी करते लोकायुक्त पुलिस की गिरफ्त में आये है।  पुलिस ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबध्द करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर मुचलका जमानत पर रिहा किया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo