अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: April 2012

मारुति वेन से बस टकराई, चार की मौत, चार घायल

रतलाम, ३० अप्रैल (ई-खबर टुडे)। बडऩगर-बदनावर रोड पर सोमवार सुबह ११.३० बजे बस-मारुति वेन की भिड़ंत में दो महिलाओं सहित चार की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में घायल चार लोगों को रतलाम सीएचएल अपोलो जैन दिवाकर हास्पिटल भर्ती कराया गया जहां से एक बालक को इंदौर रैफर कर दिया गया।

महाकाल की वेबसाइट पाकिस्तानियों द्वारा हैक

उज्जैन 30 अप्रेल (इ खबर टुडे)। । दुनियाभर में आस्था के प्रतीक मंदिर की वेबसाइट पर पाक हैकरों ने रक्त रंजित अंग्रेजी शब्दों में “पाक सायबर हंटर” लिख दिया था । साइट ओपन करते ही मंदिर के स्मृति चिह्न व तस्वीरें की बजाए पाकिस्तान से जुड़ी हुई बातें और जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा चलाए जा रहे अभियान विरोधी बातें अंग्रेजी भाषा में अंकित कर दी गई थी । पाक सायबर का दावा करने वाले खुराफातियों ने वेबसाइट पर कुछ फोटो भी लोड किए थे । महाकाल की लाइव दर्शन की वेबसाईट लगभग चार घंटे तक हैक रही । पुलिस के सायबर विशेषज्ञ वेबसाइट को हैक किये जाने के कारणों की जाच कर रहे है ।

दुनियाभर में प्रसिद्ध महाकाल मंदिर प्रशासन ने लाइव दर्शन के लिए वेब साईट बना राखी है । वेब साईट पर महाकाल के लाइव दर्शन होते है । रविवार शाम यह वेबसाइट पाकिस्तानी हैकरों हैक कर ली थी तथा चार घंटे तक है रहने के बाद इसे सुधार जा सका । इसी शाम विक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट भी हैक कर ली गई थी ।

कांग्रेस पार्टी भूरिया की प्रायवेट लिमिटेड नहीं है (congress is not privet limited of pcc chief Bhuriya)

पत्रकारों से चर्चामें अर्जुनसिंह निष्ठ मित्रमंडल संयोजक हितेश पाटौदी ने कहा

रतलाम,28 अप्रैल (इ खबरटुडे)। मध्य प्रदेश में कांग्रेस मिशन 2013 चलाकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड फेंकने के अभियान में लगी है, लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया के संसदीय क्षेत्र रतलाम में ही मिशन 2013 फ्लाप होता दिख रहा है। यहां आये दिन शहर कांग्रेस अध्यक्ष डा.राजेश शर्मा अखबारों के माध्यम से बयानबाजी कर वरिष्ठ कांग्रेस नेता के फूल छाप होने की बात कर रहे है। जबकि वे स्वयं ही भाजपा के वरिष्ठ नेता के घर पैलेस रोड आते जाते रहते है। वही प्रदेश अध्यक्ष श्री भूरिया भी ऐसे लोगों पर विश्वास कर रहे है और वे निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहे है। कांग्रेस पार्टी एक बहुत बडी लोकतांत्रिक पार्टीहै, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया की कोईप्रायवेट लिमिटेड नहीं है। हम जैसे कांग्रेस के  कार्यकर्ताओं को कांग्रेसी होने के लिए किसी के भी प्रमाण की आवश्यकता नहीं है।

सपनों से बेहतर होती है वास्तविकता: कटरीना कैफ

नई दिल्ली। अभिनेत्री कटरीना कैफ के करियर की शुरुआत में फिल्मकार उन्हें अपनी फिल्मों में लेने से डरते थे लेकिन करीब एक दशक बाद ही वह फिल्मकारों की पसंदीदा अभिनेत्री बन गई हैं। आने वाले समय में यशराज फिल्म्स के बैनर तले बॉलीवुड के तीन खान सितारों के साथ पर्दे पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने जा रही कटरीना इस सफलता के बारे में कहती हैं कि यथार्थ सपनों से कहीं बेहतर है।

आम मंहगा, लेकिन रस सस्ता

धड़ल्ले से बेच रहे हैं मिलावटी रस, हो सकता है स्वास्थ्य खराब

रतलाम,28 अप्रैल (इ खबरटुडे)। बाजार में फल भले ही महंगे हों लेकिन जूस सस्ता मिल रहा है। एक गिलास जूस पांच, 10 और15 रुपए में बेचा जा रहा है। इससे साफ जाहिर होता है कि या तो जूस के नाम पर मिलावट की जा रही है या फिर सड़े-गले फलों का जूस सस्ते दामों पर उपलब्ध कराया जा रहा है। जूस विक्रेता भले ही आमजनता की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हों मगर खाद्य एवं औषधि विभाग इससे अनभिज्ञ है। 

सचिन को लेकर बाबा ने साधा केंद्र पर निशाना

नई दिल्ली ,28 अप्रैल (इ खबरटुडे)। सचिन तेंदुलकर के राज्यसभा में नामांकन को लेकर बाबा रामदेव ने शनिवार को केंद्र को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि सचिन की आड़ में सरकार असली मुद्दों से ध्यान बांटने की कोशिश कर रही है।

डोर टू डोर सर्वे के लिए राजनैतिक दलाें की बैठक संपन्न

जिले में कई नए मतदान केन्द्रों के प्रस्ताव

रतलाम 27 अप्रैल (इ खबरटुडे)।  डोर-टू-डोर सर्वे के सिलसिले में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियाें की बैठक कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मंडी निर्वाचन से जुड़ी जानकारियां उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री निशा डामोर ने प्रस्तुत की। साथ ही डेढ़ हजार से अधिक मतदाताआें की संख्या वाले मतदान केन्द्राें को दो-दो भागाें में बांट कर नवीन मतदान केन्द्राें के प्रस्ताव भी प्रस्तुत किए गए। 

शहरी व ग्रामीण क्षेत्राें में पेयजल संबंधी इंतजामाें की समीक्षा

 कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारियाें व जनपद सीईओ की बैठक ली

रतलाम 27 अप्रैल (इ खबरटुडे)। कलेक्टर राजेन्द्र शर्मा ने जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्राें में पेयजल संबंधी इंतजामाें की समीक्षा की। इस बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री अर्जुनसिंह डावर सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी,मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं जनपद पंचायताें के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मौजूद थे। 

बाल ठाकरे ने अन्ना को नहीं दिया मिलने का वक्‍त, हजारे ने भी किया वार

मुंबई. 27 अप्रैल (इ खबरटुडे)।  मजबूत लोकायुक्त कानून बनवाने की मुहिम में जुटे अन्ना हजारे और शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के बीच तनातनी कायम है। गुरुवार को अन्ना हजारे मजबूत लोकायुक्त कानून की मांग को लेकर प्रमुख राजनीतिक दलों से बात करने मुंबई पहुंचे। लेकिन इस दौरान शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने उन्हें मुलाकात का समय नहीं दिया। इसके जवाब में अन्ना ने कटाक्ष करते हुए कहा कि वे अपने बाल बच्चों के लिए लोकपाल कानून की मांग नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि बाल ठाकरे अन्ना हजारे के आंदोलन और उसके तौर तरीकों की तीखी आलोचना करते रहे हैं। उन्होंने लोकायुक्त कानून का भी विरोध किया है।

भानपुरा महाविद्यालय को बी.एससी. कम्प्यूटर साइंस तृतीय वर्ष की अनुमति नहीं मिली

भोपाल>,26 अप्रैल,(इ खबरटुडे)। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा अशासकीय श्री हरकचंद चौरड़िया स्नातकोत्तर महाविद्यालय, भानपुरा, जिला मंदसौर को सत्र 2012-13 में बी.एससी कम्प्यूटर साइंस तृतीय वर्ष की अनुमति का आवेदन अमान्य कर दिया गया है। निर्धारित तिथि के पश्चात आवेदन जमा करने और नियमानुसार समय-सीमा में कमियों की पूर्ति नहीं करने के कारण अनुमति का प्रकरण अमान्य किया गया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo