अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: March 2012

हजारों श्रध्दालु गढखंखई मां की पदयात्रा पर रवाना

रतलाम,३० मार्च (इ खबरटुडे)। चैत्र नवरात्रि की अष्टमी पर गढखंखई मां के दर्शन करने के लिए शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के हजारों श्रध्दालु महिला पुरुष और बच्चे शुक्रवार रात को पदयात्रा पर रवाना हुए। रतलाम से गढखंखई माता तक के मार्ग में जगह जगह भण्डारों पर पदयात्रियों  के लिए अल्पाहार इत्यादि की व्यवस्था की गई है।

रतलाम मुकम्मल बन्द

ठप रही व्यापारिक गतिविधियां,जनजीवन प्रभावित
रतलाम,30 मार्च(इ खबरटुडे)। स्वर्ण व्यवसाय पर थोपी गई एक्साईज ड्यूटी के विरोध में सर्राफा व्यापारियों के आव्हान पर आज शहर मुकम्मल बन्द रहा। शहर की तमाम व्यापारिक एवं व्यावसायिक गतिविधियां ठप्प रहीं। बन्द से जनजीवन भी प्रभावित हुआ।

श्रीराम स्विचगियर्स में आगजनी,जनहानि नहीं (fire in shriram swicthgears,no casualty)

रतलाम,२९ मार्च(इ खबरटुडे)। औद्योगिक क्षेत्र स्थित ट्रांसफार्मर निर्माता कंपनी श्रीराम स्विचगियर्स में गुरुवार शाम अचानक आग लग गई। आगजनी के कारण स्पष्ट नहीं हुए है। आगजनी में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

भ्रष्ट अधिकारी ने की जाहिद मीर के साथ बदसलूकी,कैमरा भी तोडा(foto journalist Zahid meer attecked by corrupt officer)

भोपाल,रतलाम समेत प्रदेशभर के पत्रकारजगत में नाराजगी
  भोपाल/रतलाम,२९ मार्च(इ खबरटुडे)। दैनिक भास्कर डीबी स्टार के फोटो जर्नलिस्ट जाहिद मीर को बुधवार को उस समय एक भ्रष्ट अधिकारी का कोपभाजन बनना पडा,जब उन्होने भ्रष्ट अधिकारी से उसका पक्ष जानना चाहा। वल्लभ भवन में हुई इस घटना के दौरान भ्रष्ट अधिकारी ने न सिर्फ श्री मीर के साथ बदसलूकी की,बल्कि उनका कैमरा तोड कर छीन भी लिया। श्री मीर के साथ हुई इस गुण्डागर्दी को लेकर भोपाल और रतलाम समेत पूरे प्रदेश के पत्रकार जगत में नाराजगी है।

नगर निगम का बजट प्रस्तुत,बहस 4 अप्रैल को (budget of corporation presented,debate on 4th april)

रतलाम,28 मार्च (इ खबरटुडे)। नगर निगम परिषद् के बजट सत्र में महापौर शैलेन्द्र डागा ने अपने कार्यकाल का तीसरा बजट बुधवार को निगम अध्यक्ष दिनेश पोरवाल को  प्रस्तुत किया। बजट में 1 अरब 43 करोड़ 56 लाख 90 हजार रुपए की संभावित आय तथा 1 अरब 42 करोड़ 63 लाख 52 हजार रुपए का व्यय प्रस्तुत करते हुए 93 लाख 38 हजार की बचत दर्शाई गई है। महापौर शैलेन्द्र डागा ने बजट में सम्पूर्ण सूबे में पहली मर्तबा झुग्गी क्षेत्रों में बीपीएल हितग्राहियों को एक रुपया प्रतिमाह की दर पर नल कनेक्शन दिए जाने की अनूठी योजना प्रस्तुत की है। वहीं अन्य कई योजनाओं को शामिल किया है। बजट पर बहस अब 4 अप्रैल को होगी। अपने बजट भाषण में महापौर शैलेन्द्र डागा ने कहा कि शहर के सम्पूर्ण विकास तथा नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाते हुए शहर के सौंदर्यीकरण एवं व्यवस्थापन का प्रयास इस बजट के माध्यम से किया गया है। लंबित कार्यों को हम शीघ्र ही मूर्तरुप देंगे।

उपाध्याय को पितृशोक,शवयात्रा २९ मार्च को

रतलाम,२८ मार्च (इ खबरटुडे)। भाजयुमो रोजगार प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश संयोजक,भाजपा नेता प्रदीप उपाध्याय के पिता शान्तिलाल उपाध्याय का आज शाम आकस्मिक निधन हो गया। उनकी शवयात्रा २९ मार्च को सुबह नौ बजे काटजू नगर स्थित निवास से निकलेगी।

खाद्य अधिकारी कोष्टा १५ हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार(food officer koshta arrested by lokayukt police while taking bribe)e

लोकायुक्त पुलिस ने पकडा रंगे हाथों
रतलाम,२७ मार्च(इ खबरटुडे)। खाद्य अधिकारी बीके कोष्टा को लोकायुक्त पुलिस ने १५ हजार रु.की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। कोष्टा ने पैट्रोल पंप की जांच के मामले में रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त पुलिस ने कोष्टा को रात करीब साढे नौ बजे सिविल लाईंस स्थित उनके सरकारी आवास पर रंगे हाथों पकडा। समाचार लिखे जाने तक लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई जारी थी।

शबाब पर आने लगा किन्नर सम्मेलन

आयोजनों की शुरुआत के साथ  देशभर से किन्नरों का आना जारी

रतलाम, 27 मार्च ( इ खबरटुडे)। शहर में आयोजित किन्नरों के अखिल भारतीय सम्मेलन अब शबाब पर आने लगा है। यह सम्मेलन धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगा है। सोमवार शाम से सम्मेलन में आयोजनों की शुरुआत हुई। किन्नरों ने गरबारास कर सम्मेलन में चार-चांद लगा दिए।

एक माह में ३४ स्टेशन हुए कम्प्यूटराईज्ड

मण्डल के ९९ में से ६६ स्टेशनों पर यूटीएस सुविधा
रतलाम,२६ मार्च(इ खबरटुडे)। रेलमण्डल ने कम्प्यूटराईजेशन के मामले में रेकार्ड बनाते हुए एक माह में मण्डल के ३४ स्टेशनों को कम्प्यूटरीकृत टिकट सुविधा से जोड दिया है। इसके साथ ही मण्डल के ९९ में से ६६ स्टेशन इस सुविधा से जुड गए है। अगले चरण में मण्डल के सभी स्टेशनों पर कम्प्यूटरीकृत टिकट मिलने लगेंगे।

 मण्डल के सहायक वाणिज्य प्रबन्धक किरण खाडे ने बताया कि मुख्यालय द्वारा मण्डल को ३४ स्टेशनों पर कम्प्यूटरीकृत अनारक्षित टिकट प्रणाली(यूटीएस) प्रारंभ करने का लक्ष्य दिया गया था। जिसे समय से पहले ही पूर्ण कर लिया गया है। इन ३४ स्टेशनों पर यूटीएस प्रणाली प्रारंभ होने का बाद मण्डल के कुल ६६ स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध हो गई है। श्री खाडे ने बताया कि मण्डल के ए,बी,सी और डी श्रेणी के सभी स्टेशनों पर यह सुविधा पहले से उपलब्ध थी। मण्डल के इ श्रेणी के ३४ स्टेशनों पर यह सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। इसके बाद अब अब ३८ स्टेशन ऐसे बचे है जहां फिलहाल यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। इन्हे आगामी चरण में यूटीएस प्रणाली से जोडा जाएगा।
इन स्टेशनों पर शुरु हुआ यूटीएस- 
तरानारोड,ताजपुर,पिंगलेश्वर,अकोदिया,
राजेन्द्र नगर,कालीसिंध,बोलाई,पीरउमरोद,
राऊ ,पिपलौदा बागला,उन्हेल,असलोदा,
पलसोडा मकडावन,जबडी,पारबती,
नईखेडी, बकतल,भैरोंगढ,मांगलिया गांव,
पचावा,जावद रोड,लीमखेडा,नारंजीपुर,ढ़ोढऱ,
बकानिया बोरी,संतरोड,दलौदा,फन्दा और
मंगल मोहडी । इन सभी स्टेशनों पर अनारक्षित टिकटों के लिए कम्पयूटराईज्ड प्रणाली प्रारंभ कर दी गई है।

सिंगल ट्रैक पर चार गाडियां,यात्री गाडी हुई लेट

रतलाम,२६ मार्च(इ खबरटुडे)। रतलाम नीमच ब्राडगेज बनने के बाद इस ट्रैक पर रेलयात्रियों को सुविधा तो मिली है लेकिन बढते यातायात दबाव के कारण अब यात्रियों को मुसीबतें भी झेलना पड रही है। अत्यधिक ट्रैफिक के चलते यात्री गाडियों को कहीं भी खडा कर दिया जाता है। सोमवार को रतलाम से चली रतलाम नीमच डेमू को बडायला चौरासी पर एक घण्टे से अधिक समय तक रोका गया। इस दौरान यात्री परेशान होते रहे।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo