अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Monthly Archives: February 2012

यूडीए के दागी पटेल आरडीए पहुंचे

ग्वालियर से फिर उज्जैन के नजदीक आये

उज्जैन ,29 फरवरी(इ खबरटुडे)। विकास प्राधिकरण उज्जैन के दागी लेखाधिकारी सीके  पटेल तिकड़म भिड़ा कर फिर से उज्जैन के नजदीक पहुंच गये है। हाल ही में वे ग्वालियर से रतलाम विकास प्राधिकरण में पहुंच गये है। विकसित हो रहे आरडीए में उनके पहुंचने से कर्मचारियों में घबराहट है । आरडीए की योजनाओं के गडबडाने का खतरा भी उनके आने से बढ गया है।

टैक्स भरने के बावजूद देना पड रहा है हजारों का जुर्माना

प्रदेश के ट्रक मालिक भुगत रहे हैं कम्प्यूटर की गलती का खामियाजा
भोपाल/रतलाम,२८ फरवरी(इ खबरटुडे)। प्रदेश के ट्रक मालिक इन दिनों खासे परेशान है। टैक्स जमा होने के बावजूद उन्हे दोबारा टैक्स भी जमा करना पड रहा है और हजारों रुपए का जुर्माना भी चुकाना पड रहा है। इससे इंकार करने पर उनके ट्रक खडे कर दिए जाते है। सारी गडबडी कम्प्यूटर में डाटा अपडेशन नहीं होने की वजह से हो रही है।

जेवीएल फिर बिकी,बाजपेयी बने नए डायरेक्टर

न्यायालयीन विवादों के हल होने और श्रमिकों के भुगतान की उम्मीदें जगी
रतलाम,२७ फरवरी(इ खबरटुडे)। लम्बे समय से बन्द पडे विटामिन सी उत्पादक उद्योग जयन्त विटामिन्स लिमिटेड को स्थानीय व्यवसायी राजेन्द्र बाजपेयी ने खरीद लिया है। कंपनी में बाजपेयी को नए डायरेक्टर के रुप में शामिल किया गया है। जेवीएल के इस सौदे से उद्योग के विवादों और श्रमिकों के भुगतान की समस्या हल होने की उम्मीदें जताई जा रही हैं।

प्रदेश की प्रतिभाओं को मंच देगा वाईस आफ एमपी

वेदांश इन्टरटेनमेन्ट एण्ड आयुष टेलीफिल्म का अभिनव आयोजन
रतलाम,२५ फरवरी (इ खबरटुडे)। देश की पहली मालवी फिल्म और कई टीवी सीरियल का निर्माण कर चुकी कंपनी वेदांश इन्टरटेनमेन्ट एण्ड आयुष टेलीफिल्मस द्वारा अप्रैल माह से सिंगिंग ऑडिशन वाईस आफ एमपी शुरु किया जा रहा है। यह रियलिटी शो प्रदेश के युवा गायकों को फिल्म जगत में जाने का बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा।फिल्म निर्माण कंपनी वेदांश इन्टरटेनमेन्ट की श्रमती नीतू जोशी ने एक विशेष चर्चा के दौरान वाईस आफ एमपी के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्रीमती जोशी ने बताया कि मध्यप्रदेश को मुंबई फिल्मोद्योग से जोडने के लिए पहले उन्होने बांछडा समस्या पर आधारित मालवी फिल्म भुनसारा का निर्माण किया था। इस फिल्म की अभिनेत्री,गायक और कई अन्य कलाकारों को मुंबई में अनेक नए प्रोजेक्ट्स से जुडने का अवसर मिला है।

रेलवे की सुरक्षा के लिए खतरनाक साबित हो सकता है पाईन्टमैन को हटाना

रतलाम,25 फरवरी(इ खबरटुडे)। रेल कर्मचारियों के ओव्हरटाईम पर खर्च होने वाली राशि का बचाने के लिए रेल प्रशासन ने संरक्षा नियमों को ताक में रखते हुए रोड साईड स्टेशनों पर ट्रेन के गुजरते वक्त तैनात रहने वाले पाईन्टमैन की छुट्टी कर दी है। अब केवल स्टेशन मास्टर ही ट्रेन पर नजर रख रहे है। रेल प्रशासन का फायदे के लिए कायदा भूलना कभी भी बहुत मंहगा पड सकता है।

मेघनगर काण्ड में रतलाम का शिक्षक भी आरोपी

शिक्षा विभाग ने अब तक नहीं की कोई कार्रवाई
रतलाम,२४ फरवरी(इ खबरटुडे)। वनवासियों को बरगला कर हिन्दू समाज से अलग करने वाले षडयंत्रकारी अब रतलाम में भी सक्रीय हो गए है। इसका प्रमाण यह है कि पिछले दिनों झाबुआ के मेघनगर में आयोजित अलगाववादी दलित सम्मेलन के दौरान हुए विवाद में रतलाम के शासकीय विद्यालय का एक शिक्षक भी मुख्य आरोपियों में शामिल है। उक्त शिक्षक फिलहाल जेल में है लेकिन शिक्षा विभाग ने अब तक इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

निकाह का वादा कर करता रहा बलात्कार

रतलाम,२४ फरवरी(इ खबरटुडे)। युवती से निकाह का वादा कर लगातार दो साल तक बलात्कार किए जाने का एक मामले आज प्रकाश में आया। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण दर्ज किया है।

आरटीआई के प्रति गंभीर नहीं है सरकारी महकमे


रतलाम,२३ फरवरी(इ खबरटुडे)। देश में सूचना का अधिकार लागू है लेकिन कई सरकारी विभाग किसी न किसी तरह इस कानून की धज्जियां उडाने की कोशिशों में लगे रहते है। रतलाम जिले में पुलिस समेत कई दफ्तरों में सूचना के अधिकार को कतई गंभीरता से नहीं लिया जा रहा।
वैसे तो अधिकांश सरकारी अधिकारी और कर्मचारी सूचना के अधिकार से परेशान है,क्योकि इसकी वजह से उनकी पोल खुलने का खतरा हमेशा बना रहता है,लेकिन इसके बावजूद कानूनी बाध्यता के चलते उन्हे सूचना के अधिकार के तहत जानकारियां देना आवश्यक होता है। लेकिन वर्तमान में कई सरकारी दफ्तरों में सूचना के अधिकार के असर को कम करने की कोशिशें जारी है। सरकारी दफ्तरों में येन केन प्रकारेण आवेदनों को लम्बित किया जाता है ताकि आवेदक थक जाए। इस

परीक्षा में नकल पर 3 साल की जेल

,लापरवाह परीक्षक भी आएंगे घेरे में

रतलाम 22 फरवरी (इ खबरटुडे)। माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल परीक्षा का कार्यम घोषित किया गया है।इन परीक्षाआें में सामूहिक नकल पूर्ण संकल्प एवं दृढ़ता से रोकने के लिए भारतीय दण्ड विधि एवं अन्य कानूनाें के अतिरिक्त मध्यप्रदेश मान्यता प्राप्त परीक्षा अधिनियम-1937के तहत भी कार्यवाही की जाएगी। परीक्षा में अनुचित साधन का प्रयोग करने वाले या करवाने वाले को तीन साल का कारावास अथवा पांच हजार रूपए जुर्माना अधिरोपित किया जा सकता है। इस कार्यवाही में ऐसे व्यक्ति भी सम्मिलित हाेंगे जो परीक्षा के कार्य के प्रभार में है अथवा परीक्षा डयूटी में हैं, परन्तु नकल रोकने के लिए कार्यवाही नहीं करते।

कशमसाता रहा आम श्रध्दालु

वर्ष में एक बार दिन में होने वाली भस्मारती में मात्र पासधारियों को प्रवेश

उज्जैन,२1फरवरी( इ खबरटुडे)।श्री महाकालेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि उत्सव के तहत मंगलवार को वर्ष में एक बार दिन में होने वाली भस्मारती में आम श्रध्दालुओं को प्रवेश नहीं मिल सका। मात्र पास धारियों को ही इस भस्मारती के लिए प्रवेश दिया गया । मंदिर के बाहर श्रध्दालुओं को सैलाब उमड़ा पड़ा था। मेगास्क्रीन लगा कर भस्मारती का प्रसारण भी किया गया।

बाबा के दुल्हा स्वरूप दर्शन मंगलवार पुर्वाह्न तक हुए। सुबह 10.30 से 11 के बीच मंदिर में भस्मारती की तैयारियां की जाने

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo