अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: मध्य प्रदेश

बडवाह स्थित श्रीराम आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की सातारा के पास सडक़ दुर्घटना में मृत्यु

इन्दौर,19 जनवरी (इ खबरटुडे)। बडवाह के मोरटक्का ब्रिज के समीप खेडीघाट में श्रीराम समर्थ कुटी आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की बीती शाम सातारा(महाराष्ट्र) के निकट सडक़ दुर्घटना में मृत्यु हो गई। मध्यप्रदेश समेत देश के अनेक स्थानों पर उनके हजारों शिष्य है।

उज्जवला योजना से शांति बाई को मिली धुएं से मुक्ति

रायसेन,18 जनवरी(इ खबरटुडे)।रायसेन जिले में सांची की गरीब महिला शांतिबाई को परिवार के लिये खाने बनाने के लिये जंगल से सिर पर लकड़ी का बोझ रखकर लाना पड़ता था। कई बार खाना बनाते समय लकड़ियाँ गिली होने के कारण बुझ जाती थीं तो धोकनी की तरह मुह से हवा कर चूल्हा जलाना पड़ता था। इससे शांतीबाई के फेफड़े दर्द करने लगे थे। लकड़ी के धुएं से फेफड़ों को भी बहुत नुकसान हो रहा था।

कचरा फेंकने वालों से परेशान नगर निगम ने की ‘स्वच्छ भैरव’ की स्थापना

इंदौर,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। इंदौर नगर निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में फिर से प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए एडी चोटी का जोर लगाया जा रहा है। शहर में सफाई के निगम का पूरा अमला तैनात किया गया है। इसके बावजूद भी कुछ जगहें ऐसी है कि लोगों को समझाने का भी कोई असर नही हो रहा था। और लोग देर रात कचरा फेक रहे थे। निगम ने इससे निपटने का एक अनोखा तरीका ढूंढ निकाला।

बदनावर के पास सड़क दुर्घटना में रतलाम निवासी चार लोगों की मौत

रतलाम,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। धार जिले के बदनावर कस्बे में हुई एक सड़क दुर्घटना में रतलाम निवासी माता पिता और बच्ची समेत 4 लोगो की मौत हो गई। रतलाम निवासी युवक अपने परिवार के साथ मोटर साइकिल पर जा रहा था कि उसकी टक्कर एक यात्री बस से हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी,कि मोटर साइकल पर सवार लोगो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

सैलाना व नामली में खेल चेतना मेला का शुभारंभ कल से

सुबह निकाली जाएगी खेल चेतना रैली

रतलाम,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के तत्वावधान में सैलाना एवं नामली में 18 जनवरी को अंतरविद्यालयीन खेलकूद प्रतिस्पर्धा खेल चेतना मेला का भव्य शुभारंभ होगा। सैलाना में तीन दिवसीय और नामली में दो दिवसीय खेल चेतना मेला के दौरान कई खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करेंगे।

चालक परिचालकों को न्यूनतम वेतन भुगतान सुनिश्चित करे-विद्यालय संचालकों को निर्देश

रतलाम,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। रतलाम में संचालित सभी विद्यालय के संचालकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने यहां कार्यरत चालक परिचालकों को राज्य शासन द्वारा घोषित न्यूनतम वेतन का भुगतान सुनिष्चित करे। राज्य शासन द्वारा घोषित विगत 1 अप्रैल 2017 से न्यूनतम वेतन अकुशल समित के लिए 7125 रुपये प्रतिमाह अर्द्धकुशल के लिए 7982 रुपये प्रतिमाह तथा कुशल श्रमिक के लिए 9360 रुपये प्रतिमाह निर्धारित है।

ITI वाले को मिलेगा सीधे कॉलेज में प्रवेश, अंग्रेजी की अनिवार्यता समाप्त

भोपाल,17 जनवरी(इ खबरटुडे) आईटीआई करने वाले छात्रों को अब उच्च शिक्षा के लिए कॉलेजों में सीधे प्रवेश मिल सकेगा। इसके लिए नियमों में बदलाव की सिफारिश केंद्र से की जाएगी। साथ ही ये भी तय किया गया कि हिंदी भाषा के साथ छात्र अपनी इच्छा से जो 8 विषय लेना चाहेगा उसकी उसे अनुमति होगी। ये फैसले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई कैबिनेट की बैठक में लिए गए।

19 नगरीय निकायों में चुनाव और एक में उपचुनाव के लिए मतदान जारी

भोपाल,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के 19 नगरीय निकायों में आम और एक निकाय में उपचुनाव के लिए मतदान बुधवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया। शाम पांच बजे तक मतदान केंद्र की सीमा में जितने मतदाता प्रवेश कर जाएंगे, उनसे मतदान कराया जाएगा।

भारत माता के जयकारे पर रोक के खिलाफ नामली बन्द रहा,ग्रामीणों ने रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा,कान्वेन्ट के खिलाफ कडी कार्यवाही की मांग

रतलाम,15 जनवरी (इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम नामली में सेन्ट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर विद्यार्थियों को दण्डित किए जाने का मामला अब तूल पकड चुका है। नामली कस्बे में स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा गया। वहीं स्कूल के विरोध में पूरा नामली कस्बा आज बन्द रहा।

नामली में खेल चेतना मेला 18 व 19 जनवरी को

रतलाम ,14 जनवरी (इ खबरटुडे)। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के तत्वावधान में रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के नामली में अंतरविद्यालयीन चतुर्थ खेल चेतना मेला का आयोजन 18 व 19 जनवरी को स्थानीय शा. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में किया गया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo