अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: उज्जैन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मंदिर के नियमों साथ किए उज्जैन महाकाल के दर्शन

उज्जैन,22 जुलाई (इ खबर टुडे )। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने शनिवार को श्री महाकालेश्वर मंदिर में मध्यप्रदेश के जनप्रतिनिधियों के लिए दर्शन के दौरान मिसाल पेश की है। प्रोटोकॉल होने के बावजूद भीड़ को देखते हुए और गर्भगृह में प्रवेश निषेध की स्थिति के चलते उन्होंने मंदिर के नियमों का पालन किया। उन्होंने गर्भगृह के बाहर नंदी गृह से ही भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन पूजन किया। बाद में उन्होंने हाल में बैठकर सामान्य पूजा की।

उज्जैन जा रहे उप्र के कावड़िए की बाइक की टक्कर से मौत

सांवेर\इंदौर,19 जुलाई (इ खबर टुडे )।ओंकारेश्वर से कावड़ लेकर उज्जैन जा रहे एक कावड़िए को सांवेर के पास (ग्राम तराना) इंदौर रोड पर एक बाइक सवार ने पीछे टक्कर मार दी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित साथी कावड़ियों ने इंदौर रोड पर चक्काजाम कर दिया। मृतक सिविगंज, बरेली (उप्र) का व्यापारी एसोसिएशन अध्यक्ष था। सांवेर एसडीएम व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाइश दी। इस बीच करीब दो घंटे वाहनों की कतारें लगी रहीं।

शासकीय बालक छात्रावास के दो विद्यार्थियों की संदिग्ध मौत

उज्जैन,18 जुलाई (इ खबर टुडे )। शासकीय बालक छात्रावास के तीन विद्यार्थियों की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान दो बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक मरने वाले दोनों बच्चे सगे भाई हैं। जबकि एक बच्चे का अस्पताल में इलाज जारी है। बालक छात्रावास के कर्मचारियों का कहना है कि रात में खाना खाने के बाद बच्चों ने पेट में दर्द की शिकायत की थी।

कांग्रेस अब तक की सबसे निम्न स्तर की राजनीति पर आ चुकी है – नंदकुमार सिंह चौहान

26 जून से प्रारंभ होने वाली किसान सन्देश यात्रा की तैयारिया को लेकर बैठक सम्पन्न

उज्जैन 22 जून (इ खबरटुडे)। भारतीय जनता पार्टी द्वारा पुरे प्रदेश में 26 जून से किसान सन्देश यात्रा निकाली जा रही है जिसके अंतर्गत सरकार की किसान हितेषी योजनाओं को जन जन तक पहुंचाया जायेगा जिससे की ज्यादा से ज्यादा किसान इन योजनाओं का लाभ ले सके , इसी सन्दर्भ में गुरूवार को संभागीय बैठक आयोजित की गयी जिसमे मुख्यातिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशअध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान शामिल हुए एवं संसद राज्यसभा डॉ सत्यनारायण जटिया, महामंत्री मनोहर ऊंटवाल , बंशीलाल गुर्जर , उज्जैन संभाग के संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी संभाग प्रभारी सुश्री उषा जी ठाकुर प्रदेश मंत्री सुश्री कविता पाटीदार जिलाध्यक्ष इक़बाल सिंह गाँधी श्याम बंसल मंचासिन रहे !

मंदसौर से कर्फ्यू हटा, 1 करोड़ मुआवजे की घोषणा के बाद किसान की अंत्येष्टि

मालवा-निमाड़ ,11जून (इ खबर टुडे)।अंचल में किसान आंदोलन में आगजनी, तोड़फोड़ के आरोपियों की धरपकड़ अभी भी जारी रही। मंदसौर से कर्फ्यू हटा दिया गया है जबकि पिपलिया मंडी में अभी रात का कर्फ्यू जारी रहेगा। इन शहरों में अभी धारा 144 लागू रहेगी। वहीं मंदसौर में घायल किसान की मौत के बाद ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया। 1 करोड़ का मुआवजा मिलने के आश्वासन के बाद वे माने। इधर चौथे दिन भी भोपाल, इंदौर-हरदा, देवास-शाजापुर रूट की बसें बंद रहीं।

भारतीय किसान संघ का आंदोलन स्थगित

मुख्यमंत्री श्री चौहान से चर्चा कर किसान संघ संतुष्ट
मुख्यमंत्री ने प्रदेश की कृषि प्रगति को बताया किसानों की देन

उज्जैन 04 जून (इ खबर टुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज उज्जैन में चर्चा के बाद भारतीय किसान संघ के शिवकांत दीक्षित ने घोषणा की कि सरकार द्वारा उनकी सारी बातें मान ली जाने पर आंदोलन को स्थगित किया जाता है।

लोकायुक्त पुलिस ने 10 हजार की रिश्वत लेते हुए आरआई पकड़ा

उज्जैन ,20 मई (इ खबर टुडे )। उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए राजस्व निरीक्षक (आरआई) को पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक आरआई ललित श्रीवास्वत ने नानाखेड़ा के संजय नगर निवासी लाखनसिंह पिता से 5 बीघा जमीन के सीमांकन के लिए पैसे मांगे थे।

उज्जैन नगर निगम के तीन अधिकारियों के खिलाफ धारा 420 में प्रकरण

उज्जैन ,13 मई (इ खबर टुडे )।नगर निगम उज्जैन के तीन अधिकारियों के खिलाफ शनिवार को नानाखेड़ा थाने में नगर निगम आयुक्त की ओर से उपायुक्त ने भादवि की धारा 420 में प्रकरण दर्ज करवाया है ।मामला होटल शांति पैलेस के अवैध निर्माण की अनुमति से जुड़ा हुआ है।

महाकाल देश का पहला मंदिर, जहां तैनात होगी ‘धार्मिक पुलिस’

उज्जैन,11 मई (इ खबर टुडे )। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग देश का पहला मंदिर होगा, जहां धार्मिक पुलिस सेवा देगी। मंदिर समिति इसके लिए अपने चुनिंदा कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण देगी। इन्हें मंदिर के गर्भगृह, नंदी हॉल और गणेश मंड्पम में तैनात किया जाएगा। धार्मिक पुलिस की अलग पहचान के लिए ड्रेस कोड भी निर्धारित किया जाएगा।

अधिकारियों को सुसाईड नोट वाट्सप कर प्रभारी परियोजना अधिकारी ने जहर खाया

उज्जैन,26 अप्रैल (इ खबरटुडे)।  जिला पंचायत उज्जैन के महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के प्रभारी परियोजना अधिकारी अभिसार हाड़ा ने बुधवार को पहले एक सुसाईड नोट लिखकर अधिकारियों को वाट्सप पर डाला इसके बाद जहरीला पदार्थ खा कर अपने घर पर आत्महत्या की कोशिश की है । इस कोशिश के पूर्व उन्होंने जिला ओर जनपद पंचायत के तीन अधिकारियों के साथ ही चौबीसा ब्राम्हण समाज रतलाम के अध्यक्ष एवं शासन पर कथित प्रताडना के आरोप सुसाईड़ नोट में लगाए हैं। हाडा का एक निजी अस्पताल में उपचार जारी है ।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo