अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: उज्जैन

फिल्म डायरेक्टर और टीम को लठैतधारियों ने लूटा,ड्रोन कैमरा सहित 8 लाख के सामान लूट

संदिग्धों से हिरासत में पूछताछ जारी

उज्जैन,15सितम्बर(इ खबर टुडे)। राजस्थान के जयपुर से शूटिंग कर इंदौर लौट रहे एक शूटिंग डायरेक्टर और उनकी टीम के सदस्यों को जावरा से खाचरौद सिंगल रोड पर लूट लिया गया। लठैतधारी आरोपियों ने उनसे ड्रोन कैमरे सहित 8 लाख का सामान की लूट की है। रातभर खोजबीन के बाद खाचरौद थाना पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। उम्मीद जताई गई है कि मामले का खुलासा हो जाएगा

भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के गढ़ा मार्ग पर युवक की हत्या

उज्जैन,11सितम्बर(इ खबर टुडे)। भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के गंभीर नदी और गढ़ा गांव के बीच मुख्य मार्ग पर पुलिस को धारदार हथियारों से गुदी युवक की लाश मिली है। मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड के आधार पर उसकी पहचान धीरज सिंह पिता वकीलसिंह २६ साल निवासी निमनवासा के रूप में हुई है।

घर की बजाय क्लीनिक, नर्सिंग होम में प्रैक्टिस

शासकीय डॉक्टर अलाउंस भी दे रहे और प्रैक्टिस भी कर रहे

उज्जैन,11सितम्बर(इ खबर टुडे)। शासकीय डॉक्टरों की सेवा क्लीनिक और नर्सिंग होम में जमकर चल रही है। प्रायवेट प्रैक्टिस से जमकर दो तरफा आनन्द उठाया जा रहा है। इसे पर रोक के लिए जिले के अधिकारियों की इच्छा शक्ति का अभाव उनके बयानों से साफ झलकता है। इसी के चलते शासकीय डॉक्टरों की सेवा प्रायवेट में जमकर फल-फूल रही है। कतिपय नर्सिंग होम संचालक जमकर जनता की जेब इनके माध्यम से काटने में लगे हैं।

भगवान श्री महाकालेश्वर को रोज भांग का प्रसाद एवं श्रृंगार अनुचित

उज्जैन,06सितम्बर(इ खबर टुडे)। भगवान शिव को भांग का नैवे द्य तथा भांग का श्रृंगार का कोई शास्त्रीय अथवा पारम्परिक प्रमाण नहीं है। यह परवर्ती व्यवस्था बन गई है। आज से 50 वर्ष पूर्व भ गवान महाकाल को केवल रक्षाबंधन पर ही भांग का भोग लगाया जाता था ,अन्य अवसरों पर नहीं। वर्तमान में आए दिन भांग का नैवेद्य तथा भांग से श्रृंगार किया जा रहा है, जो उचित नहीं है।

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह पुलिस गिरफ्त में, चोरी की कार से करते थे वारदात

एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेस में किया खुलासा,

उज्जैन ,30 अगस्त (इ खबर टुडे)। आज उज्जैन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। साइबर सेल की मदद से उज्जैन पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्त में लिया है। गिरफ्त में आए गिरोह के दो सदस्यों ने माधवनगर, नीलगंगा, और नानाख्ेाड़ा थाना क्षेत्र की चोरियों का खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि यह गिरोह कार में बैठकर वारदात को अंजाम देता था। पुलिस ने चोरों के पास से लाखों का सामान बरामद किया है।

महाकाल की शाही सवारी में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा

उज्जैन,21 अगस्त(इ खबरटुडे)। श्रावण-भादौ मास में सोमवार को भगवान महाकाल की शाही सवारी निकली। अवंतिकानाथ चांदी की पालकी में चंद्रमौलेश्वर, हाथी पर मनमहेश, गरूड़ पर शिवतांडव, नंदी पर उमा महेश, रथ पर होल्कर, घटाटोप और सप्तधान स्वरूप में सवार होकर भक्तों को दर्शन देने निकले।

इस बार महाकाल की शाही सवारी में 12 किलो से अधिक वजन का रजत मंडित ध्वज

उज्जैन ,17 अगस्त (इ खबर टुडे )।भगवान श्री महाकालेश्वर की सावन –भादौ मास में नगर भ्रमण के क्रम में आने वाले सोमवार को भगवान का शाही नगर भ्रमण होगा । इसके लिए सवारी मार्ग को सजाने की शुरूआत हो चुकी है । इस वर्ष की अंतिम ओर शाही सवारी में भगवान श्री महाकालेश्वर का रजत मंडित ध्वज भी रहेगा ।ध्वज का गुरूवार को मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं कलेक्टर के साथ ही अन्य ने पूजन अर्चन किया। इससे पूर्व शाही सवारी की तैयारी को लेकर बैठक में विचार विमर्श किया गया ।

हर हाल में पूरा होगा विक्रम उद्योगपुरी प्रोजेक्ट– सांसद चिंतामणि मालवीय

उज्जैन ,11 अगस्त(इ खबरटुडे)।उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के सांसद चिंतामणि मालवीय के निरंतर प्रयासों से उज्जैन संसदीय क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो रहा है| सांसद महोदय द्वारा रेलवे, सड़क, बिजली, शिक्षा, आवास, औध्योगिक विकास , ग्रामीण विकास , जल संवर्धन, स्वच्छता आदि सभी क्षेत्रों में सांसद महोदय द्वारा निरंतर विकास कार्य किये जा रहे हैं |

कांग्रेस नेता नूरी खान ने जपा ऊं नम: शिवाय, काजी ने कहा पॉलिटिकल स्टंट

उज्जैन,04 अगस्त(इ खबरटुडे)। मध्‍य प्रदेश की कांग्रेस नेत्री नूरी खान एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी करने के बाद काजी के निशाने पर आ गई हैं. इसमें वह ऊं नम: शिवाय का जप करते हुए दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो को उन्‍होंने ‘तो आज कर दो फतवा जारी’ शीर्षक के साथ सोशल मीडिया पर भी पोस्‍ट किया था. इस विवाद के बाद नूरी ने कहा कि देश की एकता के लिए जो जरूरी होगा, मैं वो करूंगी.

महाकाल की चौथी सवारी में उमा- महेश स्वरूप के दर्शन

उज्जैन,31 जुलाई (इ खबरटुडे)।भगवान महाकाल श्रावण माह के चौथे सोमवार को राजसी ठाट-बाट के साथ श्रद्धालुओं को दर्शन देने के लिए नगर भ्रमण पर निकले।भगवान महाकाल ने अपनी प्रजा को चतुर्थ सवारी में चार रूपों में दर्शन दिये। सवारी निकलने के पूर्व श्री महाकालेश्वर मंदिर के सभामंडप में भगवान महाकाल का पूजन-अर्चन करने के बाद निर्धारित समय से भगवान महाकाल की पालकी को नगर भ्रमण के लिये रवाना किया गया।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo