अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: उज्जैन

4 बदमाशों ने चौकीदार व परिवार को बंधक बना कर लूटे ढाई लाख

उज्जैन,12 जनवरी (इ खबरटुडे)। भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नईखेड़ी में गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे चार नकाबपोश बदमाशों ने किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के चौकीदार और उसके परिवार को बंधक बनाया और पंप कार्यालय का ताला तोड़ ढाई लाख रुपए लूट लिए। इसके बाद चौकीदार के घर और किराना दुकान से भी रुपए लूटकर ले गए। चौकीदार की पत्नी के गहने भी उतरवाकर ले गए। रात करीब ढाई बजे चौकीदार ने पंप मालिक को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

बदनावर नप अध्यक्ष सहित 21 को जुआ खेलते पकड़ा, टीआई निलंबित

उज्जैन-भाटपचलाना ,11 जनवरी (इ खबरटुडे)। भाटपचलाना के बालोदालक्खा गांव के एक घर में बदनावर के नगर परिषद अध्यक्ष व कांग्रेस नेता अभिषेक मोदी उर्फ टल्ला सहित 21 लोगों को जुआ खेलने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया। मौके से 1 लाख 61 हजार रुपए व प्लास्टिक के टोकन बरामद किए गए। आरोपी यहां लंबे समय से जुआ अड्डा संचालित कर रहे थे।

मजदूरों से भरा भार वाहन टायर फटने से पलटा, चार की मौत

दो दर्जन गंभीर घायल, 6 इंदौर रैफर,59 मजदूर भरे थे वाहन में

उज्जैन,09 जनवरी(इ खबरटुडे)। जिला मुख्यालय से करीब 90 कि.मी. दूर रुणिजा सतरुंडा मार्ग पर पेट्रोलपंप के पास मंगलवार पूर्वान्ह मजदूरों से भरा लोडिंग वाहन टायर फटने से पलट गया। इस दुर्घटना में एक महिला, एक पुरुष सहित एक बच्चे की घटनास्थल पर मौत हो गई। बाद में एक अन्य पुरुष की मौत अस्पताल में हुई। वाहन में 59 मजदूर सवार थे, जो रतलाम जिले के बिरमावल से बटले तोड़ने की मजदूरी के लिए उज्जैन जिले के रुणिजा, भाटपचलाना बड़नगर इंगोरिया क्षेत्र में आ रहे थे।

मक्का मदीना में मिलते हैं शिवपूजा के प्रमाण

पुरातत्व एवं इतिहास संस्कृति पर वैचारिक संगोष्ठी

उज्जैन,07 जनवरी(इ खबरटुडे)। शैव महोत्सव में सनन्दन व्यासपीठ बालमुकुन्द आश्रम झालरिया मठ में आयोजित वेचारिक संगोष्ठी के चतुर्थ सत्र में पुरातत्व एवं इतिहास संस्कृति पर विद्वानों ने अपने विचार प्रस्तुत किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ.भगवतीलाल राजपुरोहित ने की, डॉ.सीताराम दुबे मुख्य वक्ता एवं डॉ.मुकेश शाह विषय प्रवर्तक की भूमिका में रहे। संगोष्ठी के मुख्य अतिथि श्री उमेशनाथ महाराज थे।

शुद्ध भाव से हर-हर महादेव कहने से शिव की उपासना पूरी होती है-शंकराचार्य श्री दिव्यानन्द तीर्थ,उज्जैन में तीन दिवसीय शैव महोत्सव का शुभारंभ

उज्जैन, 05 जनवरी(इ खबरटुडे)। भानपुरा पीठ के शंकराचार्य स्वामी श्री दिव्यानन्द तीर्थ ने कहा है कि भगवान शिव भारत के आदि देव हैं। शुद्धभाव से हर-हर महादेव कहने से ही शिव की उपासना पूर्ण होती है। महाकाल की नगरी में आयोजित शैव महोत्सव प्रशंसनीय एवं अनुकरणीय है। यह विश्व को एक नई दिशा प्रदान करेगा। शंकराचार्य स्वामी दिव्यानन्द तीर्थ तीन दिवसीय शैव महोत्सव का शुभारंभ कर रहे थे। स्वामी दिव्यानन्द तीर्थ ने कहा कि भारत जैसा कोई दूसरा देश नहीं है, जहाँ के लोगों को गीता का अमृत उपदेश मिला।

संघ प्रमुख का कटाक्ष, भारत हमारी माता लेकिन कुछ पुत्र इसे धरती का टुकड़ा कहते हैं

उज्जैन, 05 जनवरी(इ खबरटुडे)। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख डॉ.मोहन भागवत ने गुरुवार शाम उज्जैन में उन लोगों पर कटाक्ष किया जो भारत को जमीन का टुकड़ा कहते हैं। यहां महाकालेश्वर मंदिर के समीप माधव सेवा न्यास द्वारा नवनिर्मित भारत माता मंदिर के लोकार्पण समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा- भारत के ही कुछ पुत्र हैं जो इसे धरती का टुकड़ा कहते हैं लेकिन भारत हमारी माता है, हमें जो कुछ भी मिला है इसी से मिला है।

खजराना गणेश के दर्शन संग नववर्ष की शुरुआत, महाकाल में विशेष भस्मारती

इंदौर,01 जनवरी(इ खबरटुडे)। वर्ष 2018 का उल्लास रविवार की मध्यरात्रि को खजराना गणेश मंदिर में छाया। रात 12 बजे महाआरती में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। इस खास मौके के लिए मंदिर में बदली हुई दर्शन व्यवस्था के साथ फूलों से आकर्षक सजावट की गई। श्रद्धालुओं ने प्रथम पूजनीय को नमन कर साल की शुरुआत की।

उज्जैन जिले में अभी तक केवल 39 कॉलोनियों ने कराया रेरा में पंजीयन

31 दिसम्बर अन्तिम तिथि

उज्जैन,,27 दिसम्बर(ब्रजेश परमार/इ खबरटुडे)। एक मई 2016 से प्रदेश सहित देश में रेरा (म.प्र.भू-सम्पदा नियामक प्राधिकरण) एक्ट लागू होने के बाद से किसी भी आवासीय कॉलोनी, प्रोजेक्ट की तब तक मॉनीटरिंग और बुकिंग नहीं की जा सकती, जब तक कि उसका रेरा में पंजीयन न हो जाये। रेरा एक्ट के अनुसार सभी प्रचलित और नई आवासीय कॉलोनी-प्रोजेक्ट का रेरा में पंजीयन कराना बिल्डर्स के लिये अनिवार्य है।

देश में अपनी तरह का अनूठा होगा दिव्यांग पार्क –श्री गेहलोत

केन्द्रीय सामाजिक न्याय मंत्री ने विक्रम वाटिका में दिव्यांग पार्क का भूमि पूजन किया

उज्जैन,23 दिसंबर (इ खबर टुडे)।केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचन्द गेहलोत ने कहा है कि देश में अनेक स्थानों से दिव्यांग पार्क निर्माण की मांग आती रहती है। दिव्यांग पार्क अपने आप में अनूठा पार्क होता है। इसमें स्पर्श, ध्वनि और गंध के तत्वों की कल्पना को कुशलतापूर्वक रचनात्मक संरचना के माध्यम से अभिव्यक्ति प्राप्त होती है।

ओंकारेश्वर वेदान्त दर्शन का अदभुत केन्द्र बनेगा –मुख्यमंत्री

आदिशंकराचार्य की प्रतिमा लगाकर उनके योगदान को चिरस्मरणीय रखा जायेगा
एकात्म यात्रा का शुभारम्भ

उज्जैन,19 दिसम्बर(ब्रजेश परमार/इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ओंकारेश्वर में आदिशंकराचार्य की प्रतिमा स्थापित कर उनके योगदान को चिरस्मरणीय बनाया जायेगा। ओंकारेश्वर वेदान्त दर्शन के अदभुत केन्द्र के रूप में स्थापित होगा। समाज ठीक दिशा में चले, इसलिये सन्तों के नेतृत्व में आदिशंकराचार्य के अद्वैतवाद का प्रचार-प्रसार किया जायेगा।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo