अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: मंदसौर

स्वर्गारोहिणी के साहसिक अभियान पर जाएंगे भारत भक्ति संस्थान और अधिवक्ता परिषद के सदस्य

रतलाम,4 सितम्बर(इ खबर टुडे)। भारत भक्ति संस्थान और अधिवक्ता परिषद से जुडे सदस्यों का एक छ: सदस्यीय दल हिमालय के दुर्गम पहाडी क्षेत्रों में साढे पन्द्रह हजार फीट की उंचाई पर स्थित विरल आक्सिजन वाले क्षेत्र स्वर्गारोहिणी के साहसिक अभियान पर 7 सितम्बर गुरुवार को रवाना होगा।

बच्चों को फरार्टेदार पढते देखकर कलेक्टर बोली-‘‘वेरीगुड’’

रतलाम ,25 अगस्त(इ खबरटुडे)।कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल जावरा विकासखण्ड के ग्राम गोंदीधर्मसी में जन संवाद करने पहुॅची। कलेक्टर ने दुरूस्त स्थित गॉव की सड़कों की दशा देखकर सुदूर ग्राम सड़क योजना अंतर्गत सड़क निर्माण की बात कही।

पैंतालिस साल के जुनून ने बनाया उन्हे लाखों डाक टिकटों का संग्रहकर्ता,दुनियाभर का इतिहास और संस्कृति समाई है उनके कलेक्शन में

रतलाम,20 अगस्त (तुषार कोठारी / इ खबरटुडे)। विरासत में मिली संग्रह की प्रवृत्ति,कुछ नया और अनोखा करने का जज्बा और लगातार पैंतालिस साल का जुनून। जब ये सब मिल जाता है तब कहीं जाकर कोई शैलेन्द्र कुमार निगम देश के अग्रणी फिलैटेलिस्ट के रुप में स्थापित होता है। पिछले पैंतालिस सालों से दुनियाभर के डाक टिकट एकत्रित कर रहे  शैलेन्द्र कुमार निगम के संग्रह में आज साढे तीन लाख से अधिक डाक टिकटों  की पूंजी है। ये डाक टिकट महज स्टैम्प नहीं है,बल्कि ये दुनिया भर की विशीष्ट संस्कृतियों,विरासत और इतिहास को अपने आप में समेटे हुए है।

लकड़ी के रथ में शहर भ्रमण पर निकले भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव

मंदसौर,31 जुलाई (इ खबरटुडे)। श्रावण के चौथे सोमवार पर 31 जुलाई को भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव की शाही सवारी निकली। लकड़ी के रथ में सवार होकर भगवान आशुतोष शहर का भ्रमण करने निकले। रथ को भक्तो ने अपने हाथों से खींची।

मंदसौर गोली कांड : एक करोड़ मुआवजे का आधार बताने शासन ने मांगा वक्त

इंदौर/मंदसौर,28 जुलाई (इ खबरटुडे)। हाई कोर्ट में शुक्रवार को राज्य सरकार यह नहीं बता सकी कि मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गए लोगों के परिजन को किस आधार पर एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई थी। वकील ने जवाब के लिए समय मांगा। कोर्ट अब मामले में दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगी। हालांकि कोर्ट मुआवजे की प्रक्रिया पर रोक लगाने से पहले ही इनकार कर चुकी है।

मंदसौर गोलीकांड :CRPF की गोलीबारी में 3, पुलिस की गोली से दो किसान मारे गए, सरकार का दावा

भोपाल/मंदसौर ,19 जुलाई (इ खबर टुडे )।मंदसौर में 6 जून 2017 को हुए गोलीकांड की जांच रिपोर्ट पहली बार सामने आई है। मौके पर पहुंचकर जांच करने वाले एडीजीपी डॉ. एसएल थाउसेन की रिपोर्ट के हवाले से गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बुध्ावार को विध्ाानसभा में बताया कि सीआरपीएफ की गोलीबारी से तीन और पुलिस की गोली से दो किसान आंदोलनकारियों की मौत हुई। उनकी रिपोर्ट के मुताबिक गोली आत्मरक्षा में चलाई गई थी।

एक बार फिर सरकार विरोधी आवाज के साथ मंदसौर पहुचें हार्दिक पटेल

मंदसौर,16 जुलाई (इ खबरटुडे)।मंदसौर जिले की पिपलिया मंडी विधानसभा क्षेत्र के नारायणगढ़ में एक बार फिर सरकार विरोधी आवाज उठ रही है। गुजरात के पटेल आंदोलन के नायक हार्दिक पटेल उदयपुर से सड़क मार्ग से होते हुए 11 बजे प्रवेश सीमा में दाखिल हुए। तीन सौ से ज्यादा चार पहिया वाहनों के काफिले के साथ आए हार्दिक के स्वागत के लिए रास्ते भर हजारों की तादाद में पाटीदार समाज के लोग और किसान बंधु मौजूद थे।

मंदसौर के धमनार में कुएं के अंदर उतरे 7 लोग बेहोश

मंदसौर 14 जुलाई(इ खबरटुडे)।ग्राम धमनार में घर में स्थित कुएं में गिरे एक अधेड़ को निकालने के लिए उतरे बेटे सहित सात लोग कुएं में ही बेहोश हो गए। बताया जा रहा है कि कुएं में जहरीली गैस होने से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जो भी कुएं में उतरा वह बेहोश हो गया।

साहूकारों से परेशान किसान ने की आत्महत्या

मंदसौर,02 जुलाई(इ खबरटुडे)। जिले के ग्राम दोरवाड़ी में एक किसान ने साहूकारों से परेशान होकर सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक ने पास से 9 पेज का एक सुसाइट नोट भी बरामद किया गया है। इस सुसाइड नोट में लिखा है कि मंदसौर के दो लोगों पर मूल ऋण से कहीं ज्यादा 14.60 लाख रुपए चुकाने की बात है। हालांकि मूल रूपए कितने थे इसका खुलासा नही किया गया है।

पिपलियामंड़ी में कैश वेन के गार्ड की गोली मारकर हत्या

मंदसौर01 जुलाई(इ खबरटुडे)। पिपलियामंड़ी चौपाटी पर बैंक से कैश डालने आई एक वेन के गार्ड की बाइक सवार तीन बदमाशों ने हत्या कर दी। बदमाशों ने उससे बैग लूटने की कोशिश भी की। गार्ड को घायल अवस्था में तुरंत मंदसौर लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo