अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: रतलाम

जिम्मेदार अधिकारी किसानों का कराये पंजीयन – कलेक्टर

रतलाम,21सितम्बर(इ खबर टुडे)। सोयाबीन, मक्का, उड़द और मुंग की फसल का उत्पादन करने वाले सभी किसानों का पंजीयन किया जाये और पंजीयन कराकर किसानों केा लाभान्वित किया जाये। इसके लिये सभी सहकारिता निरीक्षक किसानों को फोन लगाकर बुलाये। किसी भी किसान के फसल संबंधी सत्यापन के लिये उसका पंजीयन होना आवष्यक है। यह बात कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने जिला सहकारी केन्द्रिय बैंक अध्यक्ष अशोक चोटाला की उपस्थिति में सहकारिता के जिम्मेदार अधिकारी एवं सोसायटियों के सचिवों के सामने कही।

एमआईसी ने निगमायुक्त के खिलाफ पारित किया अविश्वास प्रस्ताव

रतलाम,20सितम्बर(इ खबर टुडे)। महापौर परिषद(एमआईसी) ने बुधवार दोपहर नगर निगम आयुक्त एस.के. सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित कर दिया है। यह प्रस्ताव भोपाल भेजा जाएगा। प्रस्ताव पारित करने से पूर्व एमआईसी की बैठक में सभी सदस्यों ने आयुक्त की कार्यप्रणाली पर तीखी नाराजी जताई। महापौर डा. सुनीता यार्दे ने भी सचिव से कहा आप प्रस्ताव तैयार कर लो, मैं साइन कर दूंगी।

बकाया राजस्व वसूली हेतु देनदारों की सम्पत्ति कुर्क किये जाने के जिला कलेक्टर ने दिये निर्देश

बड़े बकायादारों के विरूद्ध सख्त हुआ प्रशासन

रतलाम,20सितम्बर(इ खबर टुडे)।शासन की राजस्व वसूली के प्रकरणों में जिला प्रषासन अब सख्त रूख अपनाने जा रहा है। आज अपरान्ह जिला कलेक्टोरेट के सभागार में जिले के राजस्व अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने निर्देश दिये कि राजस्व वसूली हेतु बड़े बकायादारों के विरूद्ध अभियान चलाकर डायवर्सन शुल्क वसूल किया जाये।

छतरीपुल क्षतिग्रस्त होने के साथ खुली रतलाम यातायात व्यवस्था की पोल

त्यौहार के समय गंभीर स्थति

रतलाम ,20सितम्बर(इ खबर टुडे)।नगर के मुख्य मार्ग के रुप में जाने वाले छतरीपुल के क्षतिग्रस्त के साथ जहां रतलाम नगर निगम की पोल खुली वहीं दो दिन बाद रतलाम की यातायात व्यवस्था की पोल भी खुल गई। एक तरफ बारिश की वजह से नगर की सभी सड़को की हालत जर्जर हो रही है और दूसरी तरफ पुल के क्षतिग्रस्त होने से मुख्य मार्ग भी सीमित हो गये।कुल मिला कर शहर की जनता के लिए ना तो अच्छी सड़के उपलब्ध है और नहीं अच्छी यातायात व्यवस्था ।

पंचायतों में 191 गाॅव के पानी की समस्या होगी हल

चार सदस्यों का जापान से दल पहॅूचा ग्राम पंचायत कोटडी

रतलाम 19 सितम्बर(ई ख़बर टुडे)मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य के मंदसौर -नीमच सहित रतलाम जिले के लोगों को गांधी सागर बांध की सहज आपूर्ति के लिये छोटी-छोटी पेयजल प्रारम्भ करने के लिये ठोस प्रयास शुरू कर दिये है। योजना को आमलीजामा पहनाने के लिये राज्य सरकार की और से जापान इन्टरनेशन काॅपोरेशन एजेंसी जायका के प्रतिनिधि सदस्यों ने रतलाम जिले की कोटड़ी, ताल पहुॅचकर ग्रामवासियों से चर्चा की।

तेलनी नदी पर बांध से 25 गांव आएंगे डूब में, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

रतलाम,18सितम्बर(इ खबर टुडे)। बाजना विकासखंड में गढ़ीगमना के पास बांध बनाने का ग्रामीणों ने विरोध किया है। सैकड़ों ग्रामीण रैली लेकर कलेक्टोरेट पहुंचे और प्रस्तावित बांध के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि बांध बनाने से मध्यप्रदेश व राजस्थान के 25 गांव डूब क्षेत्र में आकर प्रभावित होंगे। बांध बनने से 35 हजार बीघा कृषि भूमि व 25 हजार परिवार प्रभावित होंगे और हजारों आदिवासियों को नुकसान होंगा। इसे ध्यान में रखकर वहां बांध नहीं बनाया जाए।

आवारा पशुओ से मिलेगी निजात-कलेक्टर

रतलाम,18सितम्बर(इ खबर टुडे)।कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने शहर को आवारा पशुओ की समस्या से मुक्त कराने के लिये बुधवार तक का समय दिया है। बुधवार के बाद जो भी गाय विचरण करती पायी जायेगी उसे मालिक विहिन पशु मानकर सीधे गौशाला के सुपुर्द कर दिया जायेगा। गौषाला मालिक ऐसी गायों को अनुसूचित जाति, जनजाति के अति निर्धन परिवार को सौप देगें।

कानून और व्यवस्था में कोई समझौता नहीं किया जायेगा – कलेक्टर

हर्षोल्लास के साथ मनाये त्यौहार – महापौर डाॅ. यार्दे

रतलाम,18सितम्बर(इ खबर टुडे)।पुलिस कन्ट्रोल रूम रतलाम में महापौर डाॅ. सुनिता यार्दे, कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल, एसपी अमितसिंह, एसडीएम श्रीमती नेहा भारतीय तथा शांति समिति के सदस्यों की उपस्थिति में आगामी नवरात्री, दषहरा, मोहरम तथा गुरूनानक जयंति के मदद्दे नजर महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये।

टेंडर प्रक्रिया रोककर टेंडर रिकॉल करने की जुगाड़ में 12 दिन देरी के चलते हुआ छत्रीपुल का फुटपाथ क्षतिग्रस्त

रतलाम,17सितम्बर(इ खबर टुडे)।दो साल से दम भर रहे जर्जर छत्रीपुल के क्षतिग्रस्त फुटपाथ ने रविवार सुबह निगम की लेतलाली के आगे घुटने टेक दिए। कोर्ट तरफ वाले फुटपाथ का पूरा हिस्सा ढहने के बाद नगर निगम ने पुलिया से यातायात रोक दिया। इसे नया बनाने की डीपीआर तैयार कर रही कंसल्टेंट कंपनी ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर सोल्यूशन ने फरवरी-मार्च में ही बोल दिया था कि पुलिया गिरने वाली है।

निर्माणधीन मकान पर काम करने के दौरान ढही छत,एक की मौत,दो घायल

रतलाम,17सितम्बर(इ खबर टुडे)।जिले के ताल थाना क्षेत्र के ग्राम लसुड़ियाखेड़ी में रविवार सुबह करीब 11 बजे जर्जर मकान की छत पर चढ़कर मकान तोड़ते समय मकान अचानक ढह गया। इससे मकान की छत पर काम कर रहे तीन मजदूर नीचे आ गिरे। एक मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई और दो घायल हो गए। घायलों को ताल के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है। प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo