अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: रतलाम

प्रदेश स्तरीय हेयर कटींग फैशन ब्यूटी प्रतियोगिता में रतलाम के युवा ने दिखाया हुनर

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। इंदौर में हुए प्रदेश स्तरीय हेयर आर्टिस फैशन ब्यूटी प्रतियोगिता में रतलाम,इंदौर,उज्जैन समेत प्रदेश के कई शहरो से हेयर आर्टिस शामिल हुए. प्रतियोगिता में रतलाम के २4 वर्षीय सोहनलाल राठौड ने दूसरा स्थान प्राप्त कर रतलाम का नाम रोशन किया, वहीं सोहनलाल के माता-पिता अपने पुत्र की इस सफलता पर गर्व महसूस कर रहे है। कार्यक्रम में कुवैत से आये इंटरनेशनं हेयर आर्टिस जावेद हबीब मुख्य जज़ की भूमिका रहे. जावेद हबीब इस सफलता पर सोहनलाल को बधाई और आशीर्वाद दिया

एक अगस्त से अवकाश, यात्रा भत्ता, जीपीएफ/डीपीएफ एवं अन्य समस्त प्रकार के आवेदन पत्र ऑनलाईन प्रस्तुत/स्वीकृत होेगें

एकीकृत वित्तिय प्रबंधन सूचना प्रणाली का प्रशिक्षण दिया गया

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। एकीकृत वित्तिय प्रबंधन सूचना प्रणाली के अंतर्गत कार्यालय विवरण की जानकारी प्रविष्ठि करने तथा समस्त शासकीय सेवकों को दिनांक एक अगस्त 2017 से आकस्मिक अवकाश, अर्जित अवकाश, जीपीएफ/डीपीएफ सहित समस्त कार्यो के लिये आवेदन पत्र अपने कार्यालय प्रमुख को ऑनलाईन प्रस्तुत किया जावेगा, कार्यालय प्रमुख/संस्था प्रमुख द्वारा ऑनलाईन ही स्वीकृत किये जावेगें।

आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही करें – प्रेक्षक श्री भट्ट

निर्वाचन प्रेक्षक श्री भट्ट 27 तक सैलाना में

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। सैलाना नगर परिषद निर्वाचन के लिये नाम निर्देशन पत्र भरने की अंतिम तारीख पर आज निर्वाचन प्रेक्षक ने प्रक्रियागत जानकारी पर अपनी नजरे बनायी रखी। म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सैलाना नगर परिषद निर्वाचन के प्रेक्षण के लिये नियुक्त किये गये निर्वाचन प्रेक्षक जे.सी.भट्ट ने नाम निर्देशन पर भरे जाने की प्रक्रिया के उपरांत रिटर्निग ऑफिसर एवं एसडीएम सैलाना को निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

तथ्यों के साथ बैठक में उपस्थित रहें – कलेक्टर

निश्चित समयसीमा में विभागीय जॉच की कार्यवाही पूर्ण करें

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने आज समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि बैठक में तथ्यात्मक रूप से जवाब दें गोलमाल तरीके से जवाब देने की कोशिश न करें। बैठक में आने से पहले एक बार स्वयं अपने प्रकरणों की समीक्षा कर सम्पूर्ण जानकारियों को संकलित करें। बगैर तैयारी और सम्पूर्ण जानकारियों के अभाव में बैठक में आकर सबका समय जाया न करें।

सैलाना नगर परिषद चुनाव-भाजपा के लिए साख बचाने की चुनौती

सैलाना/रतलाम,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। सैलाना नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का समय समाप्त होने के साथ ही अब चुनाव को लेकर अटकलबाजियों का दौर शुरु हो गया है।  नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथी के बाद अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीदवारों द्वारा कुल छ: नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। भाजपा में बगावत होने की अटकलें भी लगाई जा रही है। ऐसे में भाजपा के लिए अपनी साख बचाना सबसे बडी चुनौती है।

छात्रावासों में अंग्रेजी कोचिंग हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

रतलाम,22 जुलाई (इ खबर टुडे )।सहायक आयुक्त आदिवासी विकास जिला रतलाम से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में संचालित अनुसूचित जाति/जनजाति महाविद्यालयीन छात्रावास में निःशुल्क अंग्रेजी कोचिंग का संचालन माह अगस्त से किया जाना है। इस हेतु योग्य अनुभवी शिक्षक/प्राध्यापक/व्याख्याताओं से अध्यापन कार्य हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये गये है।

मलेरिया ऑफ 200 की दूसरी खुराक दी जायेगी

रतलाम ,22 जुलाई (इ खबर टुडे )।मलेरिया रोग की रोकथाम के लिये पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मलेरिया ऑफ 200 की दवा खिलायी जायेगी। मलेरिया रोग नियंत्रण का यह अभियान दो चरणों में क्रमशः 26 जुलाई, 02 अगस्त, 09 अगस्त 2017 को तथा द्वितीय चरण 07 सितम्बर, 14 सितम्बर , 21 सितम्बर 2017 को रोग प्रभावी क्षेत्र के परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को होम्योपैथिक रोग प्रतिरोधक औषधी मलेरिया ऑफ 200 की एक-एक खुराक खिलायी जायेगी।

कोटवार, सचिव, जीआरएस और पटवारी गॉव में महत्वपूर्ण इकाई -सम्भागायुक्त

नायब तहसीलदार एवं तहसीलदारो को एम.बी.ओझा ने दिये टिप्स

रतलाम 20 जुलाई(इ खबर टुडे )सम्भागायुक्त उज्जैन एम.बी.ओझा द्वारा आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में तहसीलदार एवं नायब तहसीलदारों को कार्य क्षमता को विकसित करने और राजस्व संबंधी कार्यो में बेहतर परिणाम देने के लिये महत्वपूर्ण टिप्स दिये गये। उन्होने कहा कि राजस्व संबंधी कार्यो के बेहतर परिणाम प्राप्ति हेतु गॉव में कोटवार सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। इसके साथ ही ग्राम पंचायत का सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और पटवारी के माध्यम से वे अपने कार्यो को बेहतर अंजाम तक पहुॅचाकर आम लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान कर सकते है। यदि गॉव वालों की समस्याओं का ग्रामीण स्तर पर ही निदान हो जाता हैं तो प्रशासन के लिये बहुत सी समस्याऐं स्वतः ही समाप्त हो जाती है।

समन्वित रूप से कलेक्टर की लीडरशिप में कार्य करें – सम्भागायुक्त श्री ओझा

जिला अधिकारियों की परिचायात्मक बैठक में दिये गये निर्देश

रतलाम 20 जुलाई (इ खबर टुडे ) सम्भागायुक्त उज्जैन एम.बी.ओझा ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जिला अधिकारियो की बैठक में सभी अधिकारियों को कलेक्टर की लीडरशिप में समन्वित रूप से कार्य कर बेहतर परिणाम देने के निर्देश दिये। उन्होने स्पष्ट किया कि कोई भी विभागीय अधिकारी ये न समझे कि विभागीय कार्य सम्पादन में वह पूर्णरूपेण पृथक है। जिले में विभागीय गतिविधियों में शासन के प्रतिनिधि के रूप में उनका लीडर कलेक्टर होता है। इसलिये सम्पूर्ण गतिविधियॉ कलेक्टर के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में ही संचालित एवं सम्पादित करना सुनिश्चित करें। विभाग में होने वाली प्रत्येक गतिविधि से कलेक्टर को अवगत कराया जाये और उनके बगैर अनुमोदन और स्वीकृति के कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे जिला अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़े।

टुटे-फुटे फर्निचर की तत्काल नीलामी करें – सम्भागायुक्त

कलेक्टर कार्यालय और जिला पंचायत का किया गया निरीक्षण

रतलाम 20 जुलाई (इ खबर टुडे ) सम्भागायुक्त उज्जैन एम.बी.ओझा ने आज कलेक्टर कार्यालय रतलाम का निरीक्षण किया। उन्होने विभिन्न शाखाओं में जाकर अवलोकन किया। सम्भागायुक्त ने विभिन्न शाखाओं के प्रभारियों को निर्देश दिये कि वे दस्तावेजों का संधारण एवं रखरखाव बेहतर तरीके से करना सुनिश्चित करें। श्री ओझा ने कलेक्टोरेट कार्यालय के गलियारे में रखे हुए टुटे फुटे फर्निचर को नीलाम करने की कार्यवाही के निर्देश दिये।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo