अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: देश

डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित हत्या मामले में अब तक 20 लोग पकड़े गए है

श्रीनगर,24 जुलाई (इ खबर टुडे )।आईजीपी कश्मीर मुनीर अहमद खान ने सोमवार को डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की निर्मम हत्या के सिलसिले में हुर्रियत कांफ्रेंस प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक से पूछताछ का संकेत देते हुए कहा कि जिससे भी जरुरत होगी, पूछताछ होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल, इस मामले में 20 लोगों को पकड़ा गया है, कुछ और अन्य लोगों की गिरफतारी जल्द ही होगी।

बाढ़ में फंसी महिला ने दिया जुड़वे बच्चे को जन्म, सेना ने बचाया

राजकोट,24 जुलाई (इ खबर टुडे )। गुजरात के राजकोट जिला स्‍थित विनचिया तहसील के नाना मात्रा गांव में भारी बारिश के कारण बाढ़ में फंसी मां समेत नवजात जुड़वा बच्चों व एक अन्य गर्भवती महिला को भारतीय वायु सेना ने बचाया।

RSS से जुड़ी संस्था चाहती है स्कूली किताबों हटे, ‘टैगोर, ग़ालिब और पाश’

नई दिल्ली,24 जुलाई (इ खबर टुडे )। इंग्लिश, उर्दू और अरबी शब्द, क्रांतिकारी कवि पाश की एक कविता, मिर्जा ग़ालिब की शायरी और रविंद्रनाथ टैगोर के विचारों को टेक्स्ट बुक्स से हटाने समेत कई सुझाव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् (एनसीईआरटी) को भेजे हैं. बता दें कि एनसीईआरटी ने हाल ही में आम जनता से पाठ्य पुस्तकों में बदलाव से जुड़े सुझाव मांगे थे. न्यास ने एनसीईआरटी को पांच पन्ने में अपने सुझाव भेजे हैं. इस न्यास के प्रमुख दीनानाथ बत्रा हैं जो आरएसएस के शैक्षणिक शाखा विद्या भारती के प्रमुख रह चुके हैं.

इराक में लापता 39 भारतीयों की तलाश जारी, मंत्री बोले- धैर्य रखें परिजन

नई दिल्ली,24 जुलाई (इ खबर टुडे )।इराक में लापता 39 भारतीयों पर मीडिया की खोजी रिपोर्ट के बाद उठे सवालों पर नई दिल्ली स्थिति इराकी दूतावास ने प्रतिक्रिया दी है. इराकी उच्चायुक्त की ओर से कहा गया है कि 2014 में आईएस ने जिन 39 भारतीयों को बंधक बनाया था, उनकी तलाश जारी है. भारत और इराक की संबंधित एजेंसियां उनकी खोज में लगी हैं. भारत सरकार ने लापता भारतीयों की तलाश में पहले ही शीर्ष स्तर के दो प्रतिनिधिमंडल इराक भेजे हैं. ताकि मामले से जुड़ी जानकारियों को जुटाया जा सके.

महिला विश्व कप 2017 भारत बनाम इंग्लैंड: इंग्लैंड ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 9 रन से हराया

लॉर्ड्स,23 जुलाई (इ खबर टुडे )। इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हराकर आईसीसी महिला विश्व कप का खिताब जीता।  मैच के पहले ही ओवर में आन्या सुरुबसोल ने भारतीय ओपनर बल्लेबाज स्मृति मानधाना को आउट किया। कप्तान मिताली राज 17 रन बनाकर रन आउट हुईं।  सेमीफाइनल में शतक लगाने वाली हरमनप्रीत ने फाइनल में 51 रन बनाए और ब्यूमॉन्ट की गेंद पर कैच आउट हुईं। उसके बाद पूनम राउत 114 गेंद पर 86 रन की शानदार पारी खेलकर सुरुबसोल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं। सुषमा वर्मा बिना कोई रन बनाए ही बोल्ड हो गईं। फिर सुषमा वर्मा बिना रन बनाए पवेलियन लौटीं। वेदा ने 34 गेंदों पर 35 रन बनाए और कैच आउट हो गईं। फिर झूलन गोस्वामी बिना खाता खोले श्रवसोल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गईं।

राष्ट्रपति का विदाई कार्यक्रम, आखिरी भाषण में संसद के पहले दिन को किया याद

नई दिल्ली,23 जुलाई (इ खबर टुडे )।राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के लिए रविवार शाम संसद में विदाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संसद के सेंट्रल हॉल में विदाई कार्यक्रम में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन समेत दोनों सदन के सदस्य मौजूर रहे. सोमवार को प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल का आखिरी दिन है. नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को शपथ लेंगे.

CAG रिपोर्ट के बाद हरकत में रेलवे, बताया बेहतर फूड क्वॉलिटी के लिए क्या है नई पॉलिसी

नई दिल्ली,23 जुलाई (इ खबर टुडे )।रेलवे के खाने को लेकर सीएजी की रिपोर्ट के बाद रेल मंत्रालय हरकत में आ गया है। मंत्रालय की तरफ से रविवार को बताया गया कि अपनी नई पॉलिसी में रेलवे ने खाने की क्वॉलिटी को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। मंत्रालय का कहना है कि इसका मकसद लोगों को अच्छा खाना मुहैया कराना है। बीते दिनों रेलवे के खाने को लेकर सीएजी की रिपार्ट में कहा गया था कि खाने का सामान बनाने के लिए गंदे पानी का इस्तेमाल किया जा रहा है, पैंट्री में चूहे और तिलचट्टे घूम रहे थे, खाने का सामान अन्य सामान के साथ खुले में पड़ा था। सीएजी ने तो यहां तक कहा था, ‘ रेलवे स्टेशनों पर जो खाने-पीने की चीजें परोसी जा रही हैं, वो इंसानी इस्तेमाल के लायक ही नहीं हैं।’

राम मन्दिर कानूनी ढंग से या आपसी संवाद से बनना चाहिए-अमित शाह

जयपुर,23 जुलाई (इ खबर टुडे )। राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव संपन्न होने हैं. बीजेपी सत्ता में है और यह प्रयास करेगी कि वह सत्ता में बरकरार रहे है. यह अलग बात है कि राजस्थान में अभी तक सत्ता परिवर्तन होता आया है. इसी बात के चलते बीजेपी ने इस बार चुनाव जीतने के लिए रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने जयपुर का दौरा किया और पार्टी नेताओं के साथ बैठक की.

2 महीने बाद पुलिस के हत्थे चढ़े जेवर कांड के 4 आरोपी, एक को लगी गोली

जेवर ,23 जुलाई (इ खबर टुडे )।ग्रेटर नोएडा के जेवर में पुलिस मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी है. पुलिस के आला अधिकारी इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि पकड़े गए बदमाश चर्चित जेवर गैंगरेप कांड में शामिल थे. पुलिस तीन बदमाशों के साथ दबिश देने के लिए निकली है.

लालू यादव और राबड़ी देवी को मिला ‘विशेषाधिकार’ खत्‍म, पटना एयरपोर्ट पर मिलती थी डायरेक्‍ट एंट्री

नई दिल्ली ,22 जुलाई (इ खबर टुडे )। राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को एक और झटका लगा है। अघोषित संपत्तियों से जुड़े मामलों में परिवार के सदस्‍यों पर लगातार सीबीआई, ईडी की छापेमारी के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने लालू और उनकी पत्‍नी राबड़ी देवी को मिला ‘विशेषाधिकार’ खत्‍म कर दिया है। पूर्व मुख्‍यमंत्री होने के नाते लालू और राबड़ी को पटना एयरपोर्ट की हवाई पट्टी का डायरेक्‍ट एक्‍सेस मिला हुआ था।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo