अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: देश

सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस से बोलेरो जीप टकराई, 10 फीट तक घसीटा-VIDEO

रायसेन,20 नवंबर (इ खबरटुडे)। औबेदुल्ब्लागंज के पास आज एक भीषण रेल दुर्घटना होते-होते बची। यहां से गुजर रही सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस से बोलेरो जीप टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बोलेरो जीप बुरी तरह ट्रेन के इंजन में फंस गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई लेकिन ट्रेन में सफर कर रहे हजारों यात्रियों की जान जरूर आफत में आ गई थी  देखिये विडियो 

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड के इकलौते बेटे की मौत

नेपाल/काठमांडू,19 नवंबर (इ खबरटुडे)।नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सीपीएन (माओवादी-केंद्र) प्रमुख प्रचंड के इकलौते बेटे प्रकाश दहल का दिल का दौरा पड़ने के कारण आज निधन हो गया। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि प्रकाश को आज सुबह थापाथली के नॉर्विक इंटरनेशनल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया।

पुलिस की हैवानियत-थाने में नाबालिग को लाठी-डंडे से जमकर पीटा

महाराजगंज,19 नवंबर (इ खबरटुडे)। यूपी के महाराजगंज से एक दर्दनाक खबर आई है. यहां चोरी के आरोप में एक नााबालिग की दो पुलिस वालों ने मिलकर जमकर पिटाई की दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपी पुलिसवालों से खुद को छोड़ देने की अपील करता है, लेकिन पुलिस वालों को इस नााबालिग पर दया नहीं आई और लगातार उसकी पिटाई करते रहे.

सुरक्षाबलों ने मुंबई हमले के गुनाहगार के भतीजे समेत छह आतंकियों को मार गिराया

नई दिल्ली,18 नवंबर (इ खबरटुडे)। कश्मीर के बांडीपोरा के हाजिन में सुरक्षाबलों ने छह आतंकियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकियों में मुंबई हमले का गुनाहगार आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी का भतीजा भी शामिल है. यह आतंकी लश्कर ए तैय्यबा के जमात उद दावा के नंबर टू माने जाने वाले अब्दुल रहमान मक्की का बेटा है. इस कार्रवाई में लश्कर का एक और टॉप कमांडर महमूद भाई भी मारा गया.

अरुणाचल के पास भारत-चीन सीमा पर आया 6.4 की तीव्रता का भूकंप

नई दिल्ली, 18 नवंबर (इ खबरटुडे)। अरुणाचल प्रदेश के पास भारत-चीन सीमा पर शनिवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मैग्नीट्यूड दर्ज की गई है. बताया जा रहा कि भूकंप का केंद्र जमीन से दस किलोमीटर भीतर था. शुरुआती खबरों के मुताबिक अभी तक किसी तरह के जानमाल की नुकसान की कोई खबर नहीं है.

गुजरात चुनाव: कांग्रेस की आज आ सकती है पहली लिस्ट, BJP वेट एंड वॉच मोड में

नई दिल्‍ली ,17नवंबर(इ खबरटुडे)।गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. गुजरात चुनाव उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए कांग्रेस केंद्रीय समिति की बैठक है. कांग्रेस ने 89 उम्मीदवारों के नाम को तय कर लिया है, केंद्रीय समिति की बैठक में इन नामों पर अंतिम मंजूरी दी जानी है.

अयोध्या पहुंचे श्री श्री रविशंकर, नृत्य गोपालदास से मुलाकात के लिए पहुंचे

लखनऊ,16नवंबर(इ खबरटुडे)।राम मंदिर मसले में मध्यस्थता कर रहे आर्ट ऑफ लिविंग के प्रमुख श्री श्री रविशंकर गुरुवार को अयोध्या पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने राम जन्मभूमि के पक्षकार नृत्य गोपालदास से मिलने पहुंचे हैं। इसके पहले उन्होंने बुधवार को लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व कई हिंदू संगठनों से चर्चा की। मुलाकात के बाद सीएम योगी ने कहा, चर्चा से कोई विवाद हल हो, इससे अच्छा कुछ हो नहीं सकता।

राफेल लड़ाकू विमान सौदा: मोदी सरकार पर कांग्रेस के आरोपों को फ्रांस ने किया खारिज

रिलायंस ने दी मुकदमे की धमकी

नई दिल्‍ली ,16नवंबर(इ खबरटुडे)।36 राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे को लेकर कांग्रेस द्वारा नरेंद्र मोदी सरकार पर लगाए गए सभी आरोपों को फ्रांस ने खारिज कर दिया है. कांग्रेस का आरोप है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने फ्रांस की कंपनी डसाल्ट एवियेशन के साथ राफेल लडाकू विमानों खरीदने को लेकर जो समझौता किया है उसमें ज्‍यादा पैसा दिए गए है. डसाल्ट एवियेशन ने भारतीय वायुसेना को 36 राफेल लड़ाकू विमान देने हैं.

मध्यप्रदेश को मणिपुर तथा नागालैण्ड से किया गया पार्टनर

भोपाल,15 नवंबर (इ खबरटुडे)। देश के विभिन्न भागों के वर्तमान सांस्कृतिक संबंधों को और मजबूत बनाने तथा अलग-अलग राज्यों में रहने वाले लोगों के बीच आपसी सम्पर्क बढ़ाने के उद्देश्य से ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत” योजना की शुरूआत की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर, 2015 को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस” पर इस योजना की घोषणा की थी।

हजयात्रा पर सब्सिडी खत्म, खुद के खर्च पर भी एक बार जा पाएंगे

नई दिल्ली,15 नवंबर (इ खबरटुडे)। हज यात्रा के लिए अब ज्यादा खर्च करना पड़ेगा, क्योंकि भारत सरकार ने हज यात्रियों की सब्सिडी खत्म कर दी है। हज यात्रा के लिए एक यात्री को हवाई टिकट के किराए में बतौर सब्सिडी के 50 प्रतिशत राशि की छूट मिलती थी। यह सब्सिडी अब नहीं मिलेगी। इतना ही नहीं खुद के खर्च पर भी एक व्यक्ति एक बार हज यात्रा कर सकता है। दूसरी बार उसे हज यात्रा करने की परमिशन नहीं दी जाएगी।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo