अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: देश

बडवाह स्थित श्रीराम आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की सातारा के पास सडक़ दुर्घटना में मृत्यु

इन्दौर,19 जनवरी (इ खबरटुडे)। बडवाह के मोरटक्का ब्रिज के समीप खेडीघाट में श्रीराम समर्थ कुटी आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की बीती शाम सातारा(महाराष्ट्र) के निकट सडक़ दुर्घटना में मृत्यु हो गई। मध्यप्रदेश समेत देश के अनेक स्थानों पर उनके हजारों शिष्य है।

एनकाउंटर करने गई पुलिस की गोली से 8 साल के बच्चे की मौत

मथुरा,18 जनवरी(इ खबरटुडे)।बदमाशों का एनकाउंटर करने में जुटी यूपी पुलिस की लापरवाही से एक मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी. जी हां, मथुरा की हाईवे थाना पुलिस पास के ही एक गांव में एनकाउंटर करने गई थी. वहां अपराधी तो भाग निकले, लेकिन बताया जाता है कि पुलिस की गोली से एक बच्चे की मौत हो गई. इसके बाद सीएम ने 5 लाख मुआवजे की घोषणा की है.

पाकिस्तान ने आरएस पुरा सेक्टर में किया सीजफायर का उल्‍लंघन, BSF का एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन किया है. पाकिस्तान की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है. वहीं इस फायरिंग में तीन आम नागरिक भी घायल हो गए हैं.

तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, 12 बजे EC की PC

नई दिल्ली,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। चुनाव आयोग आज पूर्वोत्तर के तीन राज्यों- त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है. आयोग ने हाल ही में इस मुद्दे पर बैठक की थी. दोपहर 12 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस है.चुनाव से पहले आयोग ने सभी औपचारिक कवायद पूरी कर ली है. इसमें अधिकारियों के साथ बैठक से लेकर राजनीतिक प्रतिनिधि‍यों से सलाह मशवरा भी किया जा चुका है.

गुजरात में नेतन्‍याहू, पीएम मोदी के साथ धोलेरा में किया आइक्रिएट का उद्घाटन

अहमदाबाद,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू आज गुजरात में हैं। दौरे की शुरुआत रोड शो से हुई जिसके बाद उन्‍होंने धोलेरा गांव में आइक्रिएट का उद्घाटन किया। यहां वे उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। आइक्रिएट के नॉलेज पार्टनर तीन देश- इजरायल, अमेरिका और कनाडा हैं। यह निजी सार्वजनिक भागीदारी से बना है।

आज नेतन्याहू के साथ गुजरात में 8 किमी लंबा रोड शो करेंगे मोदी

अहमदाबाद,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की छह दिवसीय यात्रा पर आए अपने इजराईली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ आज यहां कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और यहां हवाई अड्डे से महात्मा गांधी के ऐतिहासिक साबरमती आश्रम तक करीब आठ किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। मोदी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं।

कानपुरः करोड़ों रुपये के पुराने नोट बरामद, 2 नामी लोग हिरासत में

नई दिल्ली,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और उत्तर प्रदेश पुलिस की संयुक्त छापेमारी में कानपुर में 80 करोड़ रुपये मूल्य के बंद हो चुके नोटों का पता चला. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानपुर पुलिस को एक बंद घर में बड़ी मात्रा में पुराने नोटों के होने के बारे में पता चला. इन नोटों को बदलवाने की बात करने वालों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

PM मोदी का कांग्रेस पर निशाना, कहा- सिर्फ पत्थर जड़कर गुमराह नहीं कर सकते

बाड़मेर,16 जनवरी (इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की सबसे आधुनिक ऑयल रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया. इस दौरान उनके साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत कई अन्य नेता भी मौजूद रहे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वसुंधरा जी और धर्मेंद्र प्रधान ने रिफाइनरी शुरू करने का कार्यक्रम मनाया, इसके बाद जब कोई सरकार पत्थर जड़ेगी तो लोग पूछेंगे कि काम शुरू करने की तारीख बताओ. उन्होंने कहा कि पत्थर जड़ने से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता है, जब काम शुरू होता है तभी विश्वास होता है.

इजरायली PM ने पत्नी संग किया ताज का दीदार, योगी भी रहे मौजूद

आगरा, 16 जनवरी (इ खबरटुडे)। भारत यात्रा पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मंगलवार को अपनी पत्नी सारा के साथ ताज महल पहुंचे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान उनका स्वागत किया. उनका सीएम योगी के साथ लंच का भी कार्यक्रम है.

तोगड़िया के निशाने पर मोदी? रोते हुए लगाए 5 बड़े आरोप

अहमदाबाद, 16 जनवरी (इ खबरटुडे)। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़े खुलासे किए हैं. सोमवार को लापता होने के बाद अस्पताल पहुंचे तोगड़िया ने आज मीडिया के सामने आकर सीधे तौर पर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो लगातार उन्हें डराने की कोशिश कर रही है.

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo