अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: खबरे जिलों से

33 लाख पेंशनरों की पेंशन 500 रुपए करने की तैयारी

भोपाल ,14सितम्बर(इ खबर टुडे)। मध्यप्रदेश में सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 33 लाख से ज्यादा पेंशनधारियों की पेंशन सरकार पांच सौ रुपए प्रतिमाह कर सकती है। इन्हें अभी तीन सौ रुपए प्रतिमाह पेंशन मिलती है। सामाजिक न्याय विभाग के प्रमुख सचिव अशोक शाह ने विभागीय मंत्री गोपाल भार्गव को इसका प्रस्ताव दिया है। इसे मंत्री की सहमति से कैबिनेट में अंतिम निर्णय के लिए रखा जाएगा।

स्वर्गारोहिणी के साहसिक अभियान पर जाएंगे भारत भक्ति संस्थान और अधिवक्ता परिषद के सदस्य

रतलाम,4 सितम्बर(इ खबर टुडे)। भारत भक्ति संस्थान और अधिवक्ता परिषद से जुडे सदस्यों का एक छ: सदस्यीय दल हिमालय के दुर्गम पहाडी क्षेत्रों में साढे पन्द्रह हजार फीट की उंचाई पर स्थित विरल आक्सिजन वाले क्षेत्र स्वर्गारोहिणी के साहसिक अभियान पर 7 सितम्बर गुरुवार को रवाना होगा।

कलेक्टोरेट के एसबीआई एटीएम से 21 लाख की सनसनीखेज चोरी,मशीन खोलकर निकाले रुपए

रतलाम,2 सितम्बर  (इ खबर टुडे)। कलेक्टोरेट स्थित एसबीआई के एटीएम से बीती शाम इक्कीस लाख रुपए की सनसनीखेज चोरी किए जाने की वारदात सामने आई है। वारदात की जानकारी आज दोपहर उस समय लगी जब एटीएम में गडबडी की शिकायत के चलते बैंककर्मी एटीएम पर पंहुचे। एटीएम की जांच में पता चला कि इसमें से इक्कीस लाख रुपए निकाल लिए गए है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पंहुच गए थे।

सीएम और सीएस के निर्देश भी रतलाम में बेअसर,राजस्व न्यायालयों में बरसों से लटकें है हजारों मामले

रतलाम,1 सितम्बर (इ खबरटुडे)। प्रदेश के सीएम और सीएस के साफ और निर्देशों का रतलाम जिले पर कोई खास असर नजर नहीं आ रहा है। तहसीलदार और अनुविभागीय अधिकारियों के राजस्व न्यायालयों में बरसों से हजारों मामले लटके हुए हैं। सीएम और सीएस के निर्देशों के बाद अफसरों ने प्रकरणों के त्वरित निराकरण का दिखावा करना तो शुरु कर दिया,लेकिन इसके चक्कर में आम लोगों की समस्याएं बढती जा रही है। जिले का प्रशासनिक नेतृत्व शासन की मंशा को पूरा करने में सफल नहीं हो पा रहा है।

ताल के समीप रात दो बजे हादसा,ट्रेक्टर ट्रॉली पलटने से 5 महिलाओं की मौत,17 घायल

रतलाम,29 अगस्त (इ खबर टुडे)। जिले में ताल कस्बे में रात दो बजे हुए एक दर्दनाक हादसे में चार महिलाओं और एक बच्ची की मौत हो गई. यह सभी देव दर्शन कर लौट रहे थे. हादसे में 17 अन्य लोग भी घायल हो गए, जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जनजन में विज्ञान का प्रसार करने वाले शिक्षक गजेन्द्र सिंह राठौर को राष्ट्रपति करेगें सम्मानित

गांव की धूल से राष्ट्रपति पुुरूस्कार तक का सफर

रतलाम,27 अगस्त(इ खबरटुडे)।। प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ विज्ञान शिक्षक के खिताब से नवाजे जा चुके रतलाम जिले के गौरव गजेन्द्रसिंह राठौर को विज्ञान जागरूकता में उल्लेखनीय कार्यो एवं विज्ञान प्रसार में नवाचारो के लिए 5 सितम्बर को राष्ट्रपति पुरूस्कार मिलेगा। जन जन में विज्ञान लोकप्रियकरण के लिए पिछले 22 सालो से लगे गजेन्द्रसिंह राठौर को इसके पहले भी कई पुरूस्कार प्राप्त हो चुके है।

चार्टर्ड बस हादसे में एक युवती की मौत,चार लोग घायल

रायसेन ,25 अगस्त(इ खबरटुडे)। इंदौर से रीवा जा रही चार्टर्ड बस रायसेन जिले के कुल्हाडियां के पास पलट गई। हादसे में एक युवती की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। दुर्घटना के वक्त बस में केवल पांच ही सवारी मौजूद थी।

भारत में नहीं विदेशों में छपे है गणेश जी के डाकटिकट

(गणेश चतुर्थी पर विशेष)

रतलाम,24 अगस्त(इ खबरटुडे)। मंगलमूर्ति विघ्रविनाशक गणेश जी शुक्रवार गणेश चतुर्थी के दिन घर घर विराजेंगे। यह तथ्य बडा आश्चर्यजनक है कि जिस देश में घर घर गणेश जी की स्थापना की जाती है,उस भारत में गणेश जी पर आज तक कोई डाक टिकट नहीं छापा गया है। जबकि विदेशों में गणेश जी के चित्र वाले डाक टिकट छापे गए है।

कुटुंब न्यायालय में आपस में ही भिड गए वकील,हुई हाथापाई,अभिभाषक संघ नें की जांच शुरु

रतलाम,24 अगस्त(इ खबरटुडे)। जिला न्यायालय में कुटुंब न्यायालय के कक्ष में आज दोपहर प्रकरण के विचारण के दौरान दो वकील आपस में ही भिड लिए और हाथापाई शुरु हो गई। न्यायालय में मौजूद पुलिस कर्मी व अन्य लोगों ने बीच बचाव कर वकीलों को शांत किया। इस मामले में जिला अभिभाषक संघ ने जांच समिति गठित की है।

पैंतालिस साल के जुनून ने बनाया उन्हे लाखों डाक टिकटों का संग्रहकर्ता,दुनियाभर का इतिहास और संस्कृति समाई है उनके कलेक्शन में

रतलाम,20 अगस्त (तुषार कोठारी / इ खबरटुडे)। विरासत में मिली संग्रह की प्रवृत्ति,कुछ नया और अनोखा करने का जज्बा और लगातार पैंतालिस साल का जुनून। जब ये सब मिल जाता है तब कहीं जाकर कोई शैलेन्द्र कुमार निगम देश के अग्रणी फिलैटेलिस्ट के रुप में स्थापित होता है। पिछले पैंतालिस सालों से दुनियाभर के डाक टिकट एकत्रित कर रहे  शैलेन्द्र कुमार निगम के संग्रह में आज साढे तीन लाख से अधिक डाक टिकटों  की पूंजी है। ये डाक टिकट महज स्टैम्प नहीं है,बल्कि ये दुनिया भर की विशीष्ट संस्कृतियों,विरासत और इतिहास को अपने आप में समेटे हुए है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo