अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: खबरे जिलों से

प्रदेश स्तरीय हेयर कटींग फैशन ब्यूटी प्रतियोगिता में रतलाम के युवा ने दिखाया हुनर

रतलाम ,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। इंदौर में हुए प्रदेश स्तरीय हेयर आर्टिस फैशन ब्यूटी प्रतियोगिता में रतलाम,इंदौर,उज्जैन समेत प्रदेश के कई शहरो से हेयर आर्टिस शामिल हुए. प्रतियोगिता में रतलाम के २4 वर्षीय सोहनलाल राठौड ने दूसरा स्थान प्राप्त कर रतलाम का नाम रोशन किया, वहीं सोहनलाल के माता-पिता अपने पुत्र की इस सफलता पर गर्व महसूस कर रहे है। कार्यक्रम में कुवैत से आये इंटरनेशनं हेयर आर्टिस जावेद हबीब मुख्य जज़ की भूमिका रहे. जावेद हबीब इस सफलता पर सोहनलाल को बधाई और आशीर्वाद दिया

सैलाना नगर परिषद चुनाव-भाजपा के लिए साख बचाने की चुनौती

सैलाना/रतलाम,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। सैलाना नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का समय समाप्त होने के साथ ही अब चुनाव को लेकर अटकलबाजियों का दौर शुरु हो गया है।  नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथी के बाद अध्यक्ष पद के लिए पांच उम्मीदवारों द्वारा कुल छ: नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। भाजपा में बगावत होने की अटकलें भी लगाई जा रही है। ऐसे में भाजपा के लिए अपनी साख बचाना सबसे बडी चुनौती है।

दैवेभो कर्मियों को नियमित करने की मांग को लेकर नगर निगम में हड़ताल,कामकाज ठप्प

रतलाम,17 जुलाई (इ खबर टुडे )। सोमवार से नगर निगम रतलाम के 1500 से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल पर चले गए है। कर्मचारियों की यह हड़ताल अनिश्चितकालीन है। हड़ताल के दौरान आकस्मिक सेवाओं, जलप्रदाय और सफाई को छोड़कर शेष सभी काम बंद है। सोमवार को हड़ताली कर्मचारियों ने निगम परिसर में अपनी मांगो को लेकर जोरदार नारेबाजी की। निगम गेट के बाहर कर्मचारी धरना भी दे रहे है।

ढोढर में हुई एक लाख की लूट का पर्दाफाश,तीन आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,15 जुलाई (इ खबर टुडे )। जिले के  रिंगनोद थाना क्षैत्र अंतर्गत डेढ माह पूर्व हुई एक लाख रुपए की लूट के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में मंदसौर निवासी तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे लूट की राशि और अन्य सामान जब्त किया गया है। आरोपीगण  पूर्व में भी हत्या और डकैती जैसी संगीन अपराधों में लिप्त रहे है ।

बी चन्द्रशेखर मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव नियुक्त,तेरह आईएएस इधर से उधर

भोपाल,12 जुलाई (इ खबरटुडे)। रतलाम कलेक्टर रहे बी.चन्द्रशेखर के स्थानान्तरण को लेकर बनी असमंजस की स्थिति अब समाप्त हो गई है। उन्हे मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव बनाया गया है। इन्दौर कलेक्टर रहे पी नरहरि को राजस्व सचिव बनाया गया है।

रतलाम, जावरा और ताल में 13 जुलाई को भी होगी प्याज की खुली निलामी

रतलाम 12 जुलाई(इ खबरटुडे)। रतलाम, जावरा और ताल की कृषि उपज मण्डीयों में 13 जुलाई को भी प्याज की खुली निलामी की जायेगी। एडीएम डाॅ. कैलाश बुन्देला ने बताया हैं कि रतलाम कृषि उपज मण्डी में प्रातः 11 बजे , जावरा कृषि उपज मण्डी में दोपहर 12ः30 बजे एवं ताल कृषि उपज मण्डी में अपरांत 2ः30 बजे प्याज की खुली निलामी की जायेगी। उन्होने बताया हैं कि निलामी में सम्मिलित होने के लिये व्यापारियों, फर्मा एवं क्रेताओं के लिये पूर्व में जारी की गई शर्ते ही लागू रहेगी।

32 पटवारी, 12 लिपिक और दो जमादारों के स्थानांतरण

रतलाम 12 जुलाई(इ खबरटुडे)। कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने जिले में पदस्थ पटवारियों और लिपिकों की नवीन पदस्थापना संबंधी आदेश जारी किये हैं। नवीन आदेशानुसार 32 पटवारी, 12 लिपिकों और दो जमादारों को अन्य स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है। संबंधित सभी अनुविभागीय अधिकारियों को स्थानांतरित किये गये पटवारियों और लिपिकों को तत्काल कार्यमुक्त करने के निर्देश दिये गये है।

हर फसल पर बीमे के चालीस करोड रु.चुकाते है रतलाम के किसान,फसल बिगडने पर मिलता नहीं एक भी रुपया

रतलाम,9 जुलाई (इ खबरटुडे)। बडे जोर शोर से देश में लागू की गई प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना सिर्फ बीमा कंपनियों  के लिए फायदेमन्द साबित हो रही है। किसानों को इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा है। विभिन्न बीमा कंपनियां किसानों और सरकार से अरबों रुपए की राशि फसल बीमा के प्रीमीयम के रुप में ले चुकी है,लेकिन जब बीमा राशि चुकाने की बात आती है,बीमा कंपनियां किसानों को एक रुपए का भी भुगतान नहीं करती।

डीपी धाकड़ की गिरफ्तारी पर अब बीस हजार का ईनाम

किसान आंदोलन में हिंसा भड़काने के फरार आरोपियो पर दूगनी हुई ईनाम की राशि

रतलाम,08 जुलाई(इ खबरटुडे)। किसान आंदोलन के दौरान डेलनपूर हिंसा के आरोपी कांग्रेस नेता और जिला पंचायत के उपाध्यक्ष डी.पी. धाकड़ की गिरफ्तारी  पर पुलिस ने ईनाम की रकम को 10 हजार रूपए से बढ़ाकर 20 हजार रूपए कर दिया है। डी.पी. के साथ ही नामली नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष राजेश भरावा और डेलनपुर के भगवती पाटीदार के खिलाफ भी ईनाम की रकम को बढ़ाकर 20 हजार रूपए कर दिया गया है।

खबर देख कर व्यापारी से लाखो लूटे, लाईफ स्टाईल बदलने से आए गिरफ्त में

रतलाम,08 जुलाई(इ खबरटुडे)। जिले के जावरा में दो माह पूर्व मंडी व्यापारी से बड़ी लूट करने वाले बदमाशों को आज पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब 5 लाख रुपए नगद तथा लूट के रुपयों से खरीदे गए सामान भी जप्त किए हैं। लूट के आठ में से चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गए है जबकि चार अभी भी फरार है। मजेदार बात यह है कि फरियादी ने अपनी शिकायत में 10 लाख रुपए लूट की बात ही बताई थी, जबकि लूट के बाद आरोपियों ने बीस लाख का बंटवारा किया । ऐसे में फरियादी से भी लूट की राशि के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo