अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: खबरे जिलों से

बडवाह स्थित श्रीराम आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की सातारा के पास सडक़ दुर्घटना में मृत्यु

इन्दौर,19 जनवरी (इ खबरटुडे)। बडवाह के मोरटक्का ब्रिज के समीप खेडीघाट में श्रीराम समर्थ कुटी आश्रम के संस्थापक श्रीराम महाराज की बीती शाम सातारा(महाराष्ट्र) के निकट सडक़ दुर्घटना में मृत्यु हो गई। मध्यप्रदेश समेत देश के अनेक स्थानों पर उनके हजारों शिष्य है।

जावरा को मिली बड़ी सौगात,59 करोड़ की लागत के छ: सडक मार्ग स्वीकृत

जावरा,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। विकास के प्रति लगातार कृत संकल्पित जावरा विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय के प्रयास निरतर सफल होते जा रहे है.जावरा विधानसभा क्षेत्र में दुर्गम सडक मार्गो के निर्माण की स्वीकृति मिली है.लगभग 59 करोड़ से अधिक की लागत से क्षेत्र में छ:सडक मार्गो की स्वीकृति मिली है.जिससे ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है.

सैलाना व नामली में खेल चेतना मेला का शुभारंभ कल से

सुबह निकाली जाएगी खेल चेतना रैली

रतलाम,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। क्रीड़ा भारती एवं चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन के तत्वावधान में सैलाना एवं नामली में 18 जनवरी को अंतरविद्यालयीन खेलकूद प्रतिस्पर्धा खेल चेतना मेला का भव्य शुभारंभ होगा। सैलाना में तीन दिवसीय और नामली में दो दिवसीय खेल चेतना मेला के दौरान कई खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करेंगे।

19 नगरीय निकायों में चुनाव और एक में उपचुनाव के लिए मतदान जारी

भोपाल,17 जनवरी(इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश के 19 नगरीय निकायों में आम और एक निकाय में उपचुनाव के लिए मतदान बुधवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया। शाम पांच बजे तक मतदान केंद्र की सीमा में जितने मतदाता प्रवेश कर जाएंगे, उनसे मतदान कराया जाएगा।

इन्दौर जा रही चार्टर्ड बस ड्राइवर की लापरवाही से दुर्घटनाग्रस्त,यात्रियों को मामूली चोटें

रतलाम,16 जनवरी(इ खबरटुडे)। रतलाम से शाम सात बजे इन्दौर के लिए रवाना हुई चार्टर्ड बस ड्राइवर की लापरवाही से महज 34  मिनट बाद ही आगे चल रहे एक ट्रक से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में सवार यात्री खुशकिस्मत रहे कि किसी को कोई गंभीर चोट नहीं आई। दुर्घटना के बाद भी बस ड्राइवर यात्रियों से अभद्रता करता रहा और उन्हे बस से उतरने से रोकता रहा। बाद में मौके पर पंहुची पुलिस ने यात्रियों की मदद की।

कर्मचारी नेता की पत्नी के गले से चोरी हुई सोने की चेन

रतलाम,16 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। शहर के कस्तूरबा नगर क्षेत्र में शाम करीब साढे छ: बजे कर्मचारी नेता श्याम टेकवानी की पत्नी के गले से सोने की अठारह ग्राम वजनी सोने की चेन चोरी कर ली गई। महिला को इस बात की जानकारी बाजार से घर पंहुचने के बाद लगी।

भारत माता के जयकारे पर रोक के खिलाफ नामली बन्द रहा,ग्रामीणों ने रैली निकाल कर ज्ञापन सौंपा,कान्वेन्ट के खिलाफ कडी कार्यवाही की मांग

रतलाम,15 जनवरी (इ खबरटुडे)। समीपस्थ ग्राम नामली में सेन्ट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल में भारत माता की जय बोलने पर विद्यार्थियों को दण्डित किए जाने का मामला अब तूल पकड चुका है। नामली कस्बे में स्कूल प्रबन्धन के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर रैली निकालकर ज्ञापन सौंपा गया। वहीं स्कूल के विरोध में पूरा नामली कस्बा आज बन्द रहा।

देश की एकात्मता और समरसता के प्रतीक है महादेव शंकर-बाबा मौर्य

रतलाम,14 जनवरी (इ खबरटुडे)। हिन्दू धर्म और संस्कृति पर आधारित प्रदर्शनियों और भारत माता की आरती जैसे अनूठे कार्यक्रम से देश विदेश में चर्चित ख्यातनाम कलाकार बाबा सत्यनारायण मौर्य का कहना है कि देवाधिदेव महादेव भगवान शंकर भारत की एकात्मता और समरसता के जीवन्त प्रतीक है। भगवान शिव से जुडा एक एक प्रतीक इस तथ्य को साबित करता है।

आठ राशन दुकानों की जांच में 9.80 करोड का घोटाला,खाद्य अधिकारी समेत कुल 22 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज

रतलाम,14 जनवरी (इ खबरटुडे)। शहर की राशन दुकानों की जांच में बडा घोटाला सामने आया है। आठ राशन दुकानों की जांच में 9.80 करोड का घोटाला सामने आया है। जांच के बाद खाद्य विभाग,नगर निगम और राशन दुकान संचालकों आदि को मिलाकर कुल बाईस लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज किए गए है।

भारत माता की जय बोलना हुआ अपराध,नामली के कान्वेन्ट स्कूल ने बच्चों को परीक्षा से वंचित किया,अब आन्दोलन की तैयारी

रतलाम,13 जनवरी (इ खबरटुडे)। स्कूल में बच्चे भारत माता की जय नहीं बोल सकते। भारत माता की जय बोलने पर उन्हे परीक्षा देने से रोक दिया जाता है। पुलिस और प्रशासन कोई कार्यवाही करने को राजी नहीं,क्योकि इसकी किसी ने शिकायत नहीं की है। बच्चों के अभिभावक जानते है कि बच्चों को भारत माता की जय नहीं बोलने दिया जाता,लेकिन वे स्कूल प्रबन्धन की शिकायत नहीं करते,उन्हे बच्चों का भविष्य बिगडने का डर है। यह वाकया किसी दूसरे देश या प्रदेश का नहीं है,बल्कि राष्ट्रवादी भाजपा द्वारा शासित मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के नामली कस्बे का है।

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo