अपने एनड्राईड मोबाईल पर इ-खबर टुडे को डाउनलोड करे और ताजा खबरो के साथ हमेशा अपडेट रहे डाउनलोड करने के लिये प्ले स्टोर पर ekhabartoday.com टाइप करे ओर डाउनलोड करे ekt

Category Archives: main

पुलिसकर्मी ने ही चुराई थी पुलिस लाइन से सरकारी गाड़ी, देवास से जब्त

रतलाम ,17 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। पुलिस लाइन से चोरी हुई सरकारी बोलेरो गाड़ी पुलिस ने देवास शहर से बरामद कर ली है। यह गाड़ी एक आरक्षक ने ही चुराई थी। 4 माह पहले तक वह रतलाम जिले में ही पदस्थ था। गाड़ी चुराने के पीछे आरक्षक का मकसद केवल विभाग के ही एक अन्य कर्मचारी से रंजिश थी।

युवाओं में उत्साह का संचार करता है खेल-विधायक चेतन्य काश्यप

पहले दिन रतलाम इंडियन और फाईट क्लब, विराट-11 और पुलिस लाइन के बीच हुआ मैच

रतलाम ,17 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। खेल जीवन में अनुशासन लाता है। युवाओं में उत्साह और अनुशासन लाने के लिए खेल आवश्यक है। सफलता और असफलता दोनों निश्चित है, मगर उत्साह और खेल भावना के साथ खेला गया मैच जीत जरूर दिलाता है। ये बात राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष और शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने नेहरु स्टेडियम में आयोजित रतलाम ट्रॉफी टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ अवसर पर कही।

ग्वालियर में बने बॉयो टॉयलेट देश में हुए लोकप्रिय

ग्वालियर ,17 दिसम्बर (इ खबरटुडे)।ग्वालियर जिले में ईज़ाद हुए बॉयो-टॉयलेट अब पूरे देश में लोकप्रिय हो गये हैं। शौचालय के इस मॉडल को अपनाने की देश के शहरों में होड़ मची है। देश-विदेश के नगरीय निकायों के प्रतिनिधि मंडल इस मॉडल को देखने ग्वालियर आ रहे हैं। कम खर्चे में तैयार ये बॉयो-टॉयलेट देखकर सभी दंग रह जाते हैं।

शहर में भारी मात्रा में अवैध शराब का पर्दाफाश,तीन आरोपी गिरफ्तार

30 पेटी प्लेन शराब और सामान जब्त

रतलाम,17 दिसम्बर (इ खबरटुडे)।पुलिस ने शहर में चल रही एक अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। फैक्ट्री का पता एक वाहन में चिप्स के नीचे छिपाकर ले जाई जा रही अवैध शराब पकड़ाने के बाद हुआ। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से पैंकिग मशीन, खाली बोटले, होलोग्राम एवं अन्य सामान भी जब्त किए है।

कल होगा रतलाम ट्राफी -२ टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारम्भ

रतलाम,16 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। खेल प्रतियोगिता का आयोजन लोगो में खेल भावना बढ़ाने के उदेश्य से किया जाना चाहिए। हम सब का प्रयास यही होना चाहिए कि शहर का हर नागरिक खेल मैदानों से जुड़े, चाहे वह खेल कोई सा भी हो। ये बात रतलाम नवयुवक मंडल द्वारा 17 दिसम्बर से 8 दिवसीय रतलाम ट्राफी -२ टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे आयोजक अक्षय संघवी ने शनिवार को नेहरू स्टेडियम में पत्रकार से चर्चा करते हुए कही।

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,16 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। नामली थाना क्षैत्र अंतर्गत 11 दिसम्बर को ग्राम बडौदा और मेवासा के बीच हुए माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी के साथ 4 लाख 18 हजार की लूट के प्रयास के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह का मुख्य सरगना फिलहाल फरार है। पुलिस आरोपियों से पूर्व में हुई लूट के मामलों में भी पुछताछ कर रही है। आरोपियों का आपराधिक रेकार्ड भी तलाशा जा रहा है।

यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिये है , अपनी सुरक्षा से कोई समझोता न करें

रतलाम,15 दिसम्बर (इ खबरटुडे)।यातायात नियम हमारी सुरक्षा के लिये ही बने हुए है, हमें अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वयं लेनी चाहिए। हमारे देश में दुर्घटनाएं महामारी की तरह फैल रही है। दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनना , दो पहिया वाहन में तीन या अधिक सवारी नही बैठाना ,कार चलाते समय सीट बेल्ट लगाना, ड्राइविंग लाइसेंस होना , गाडी का बीमा होना । यह पांच सडक सुरक्षा हेतु मूलभूत बातो का पालन सभी को करना चाहिए।

कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से झटका, गुजरात की मतगणना में दखल देने से किया इनकार

नई दिल्ली,15 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। सुप्रीम कोर्ट में गुजरात विधानसभा चुनाव की मतगणना में दखल से इनकार करते हुए कांग्रेस की याचिका खारिज कर दी है. बता दें कि शुक्रवार को गुजरात कांग्रेस के सचिव ने सुप्रीम कोर्ट में वीवीपैट की 25 प्रतिशत पर्चियों के वोटों से मिलान के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी. कांग्रेस की मांग थी कि शीर्ष कोर्ट चुनाव आयोग को इस बारे में निर्देश दे.

ट्रिपल तलाक पर सरकार एक कदम और आगे बढ़ी, कैबिनेट से मिली हरी झंडी

नई दिल्ली,15 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। मोदी सरकार ने अहम फैसला लेते हुए कैबिनेट में ट्रिपल तलाक विधेयक को मंजूरी दे दी है। अब इस बिल को संसद की मंजूरी के लिए दोनों सदनों में रखा जाएगा। यह कानून मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) से राहत दिलाएगा।

आधार पर सुप्रीम कोर्ट से राहत, अब 31 मार्च तक बैंक खाते-मोबाइल नंबर कर सकेंगे लिंक

नई दिल्ली,15 दिसम्बर (इ खबरटुडे)।  केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी विभिन्न अधिसूचनाओं में आधार को विभिन्न योजनाओं जैसे छात्रों द्वारा दी जानेवाली परीक्षा, छात्रवृत्ति, अंतिम संस्कार और एचआईवी मरीजों के इलाज के लिए अनिवार्य बनाने के खिलाफ अंतरिम राहत की मांग करने वाली कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई की. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट  ने आम आदमी को बड़ी  राहत देते हुए आधार को लिंक करने की डेडलाइन 31 मार्च  तक बढ़ा दी है. आधार की वैधता को लेकर 17 जनवरी से सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

Powered by WordPress | Designed by: diet | Thanks to lasik, online colleges and seo