April 30, 2024

व्यापम के सर्वर की गडबडी के कारण नहीं हो पाई एसआई की आनलाइन परीक्षा,सृजन कालेज में हुआ हंगामा

रतलाम,26 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। म.प्र. पुलिस के सूबेदार सबइन्स्पेक्टर की व्यापम द्वारा आयोजित आनलाईन भर्ती परीक्षा सर्वर की गडबडी के चलते नहीं हो पाई। परीक्षा  केन्द्र सृजन इंजीनियरिंग कालेज में परीक्षा से वंचित रहे परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा मचाया। बाद में व्यापम द्वारा नए सिरे से परीक्षा आयोजित किए जाने की जानकारी मिलने पर हंगामा शांत हुआ। यही स्थिति प्रदेश के 80 से अधिक स्थानों पर सामने आई।
उल्लेखनीय है कि व्यापम द्वारा आयोजित सूबेदार एस आई की भर्ती की आनलाईन परीक्षा के लिए निजी इंजीनियरिंग कालेज सृजन कालेज और योगीन्द्र सागर कालेज को सेन्टर बनाया गया था। परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। प्रथम चरण सुबह नौ से बारह बजे के दौरान संपन्न हुआ। सृजन कालेज में  कुल २३८ परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए आए थे। परीक्षा का दूसरा चरण दोपहर दो बजे से शुरु हुआ।
दूसरे चरण की परीक्षा के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी परीक्षास्थल पर ही की जाना थी। परीक्षार्थियों ने आनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ की,लेकिन सर्वर की गडबडी के चलते 238 में से मात्र 53परीक्षार्थियों का ही रजिस्ट्रेशन हो पाया। शेष  185 परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए। परीक्षा न दे पाने से उत्तेजित परीक्षार्थियों ने सृजन कालेज में जमकर हंगामा किया। बाद में व्यापम द्वारा परीक्षा का नया कार्यक्रम घोषित किए जाने की जानकारी मिलने पर मामला शांत हुआ। यही स्थिति शहर के दूसरे निजी इंजीनियरिंग कालेज श्री योगीन्द्र सागर कालेज में भी सामने आई। हांलाकि वहां हंगामा नहीं हुआ और परीक्षार्थी शांत ही रहे। व्यापम सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में कुल 84 स्थानों पर यह भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। सर्वर की गडबडी के कारण सभी स्थानों पर यही परेशानी सामने आई। हांलाकि व्यापम द्वारा परीक्षा फिर से आयोजित किए जाने की घोषणा की गई है,लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है,कि जो परीक्षार्थी परीक्षा दे चुके है,उन्हे फिर से परीक्षा देना होगी या नहीं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds