July 8, 2024

दिल्ली में PM मोदी से मिले योगी आदित्यनाथ, कई मुद्दों पर की चर्चा

नई दिल्ली,08 अप्रैल(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार रात दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनकी इस यात्रा को भाजपा के दलित सांसदों के बगावती तेवरों से जोड़कर देखा जा रहा है। योगी सुबह इलाहाबाद के एक कार्यक्रम में शामिल हुए। उसके बाद लखनऊ आने के बाद सायंकाल दिल्ली के लिए रवाना हुए।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी सायंकाल शामली में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दिल्ली पहुंच गए। राजनीतिक हलकों में दोनों के दिल्ली जाने के बाद तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पिछले कुछ दिनों के बीच दलितों को केंद्र में रखते हुए राजनीति उफान पर है।

बहराइच की सांसद सावित्री बाई फुले ने आरक्षण को लेकर बगावती तेवर अपनाया तो तीन और सांसदों ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर अपने आक्रोश का इजहार किया। इसके अलावा प्रदेश मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दौरा और आगामी विधान परिषद चुनाव को भी योगी के दिल्ली जाने से जोड़ा गया।

हालांकि राज्य सरकार के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री की यात्रा पहले से निर्धारित थी। इस पर कयास लगाने या राजनीतिक निहितार्थ लगाने का कोई अर्थ नहीं है। गौरतलब है कि इलाहाबाद और कौशांबी में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की गैरमौजूदगी को लेकर भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। ऐसे में दोनों के एक ही दिन दिल्ली पहुंचने पर इसे और हवा मिल गई है।

You may have missed